रात को थाने पहुंचे एसपी, नशे में ड्यूटी कर रहे कर्मियों का यूं उतारा नशा

Edited By prashant sharma, Updated: 06 Apr, 2021 12:49 PM

sp arrived police station at night intoxicated by personnel doing drunken duty

बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा रात को अचानक थाने जा पहुंचे। थाने में उपस्थित पुलिसकर्मियों को कोई अंदेशा भी नहीं था कि एसपी रात के समय थाने पर आ सकते हैं। थाने पर दो पुलिसकर्मी नशे में ड्यूटी पर उपस्थित थे।

बिलासपुर : बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा रात को अचानक थाने जा पहुंचे। थाने में उपस्थित पुलिसकर्मियों को कोई अंदेशा भी नहीं था कि एसपी रात के समय थाने पर आ सकते हैं। थाने पर दो पुलिसकर्मी नशे में ड्यूटी पर उपस्थित थे। बस इसके बाद एसपी साहब का पारा चढ़ गया और उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों का नशा पल भर ही उतार दिया। एसपी ने दोनों का लाइन हाजिर कर दिया है। दरअसल, एसपी बीती रात 11.30 बजे थाना सदर बिलासपुर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। एसपी अपनी निजी कार में अकेले थाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नाइट ड्यूटी में तैनात एएसआई और एचएचसी को अल्कोहल सेंसर से चेक किया जिस पर दोनों वर्दी में शराब का सेवन करते हुए पाए गए। एएसआई मदन लाल संधू में शराब की मात्रा 19 एमजी और एचएचसी हंसराज में 41एमजी शराब पाई गई। यही नहीं इसके बाद एसपी ने खुद अपना एल्को सेंसर टेस्ट भी पुलिसकिर्मयों से करवाया जो कि शून्य पाया गया। 

दोनों पुलिस कर्मियों को तत्काल लाइन हाजिर करने के आदेश दिए गए हैं। दोनों को बतौर सजा पुलिस लाइन मैदान में सात दिन का “पिठु ड्रिल” दिया गया है और सजा के तौर पर तीन दिन का वेतन भी काट लिया गया है। एएसआई मदन लाल के 6400 रुपए और एचएचसी हंसराज के 5700 रुपए काटे जाएंगे। एसपी रात 12 बजे तक थाने में हाज़िर रहे। एसएचओ सदर को थाने में इस अनुशासनहीनता के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। इसके बाद एसपी ने अकेले रोड़ा सेक्टर, दियारा सेक्टर, चेतना चैक और सिनेमा कॉलोनी में रात्रि गश्त की और कुछ होम गार्ड जवानों से बातचीत भी की। इससे पहले भी एसपी दिवाकर शर्मा कुछ समय पहले सिविल कपड़ों में अपनी निजी कार में सवार होकर घुमारवीं पहुंच गए थे। उन्होंने अकेले की घुमारवीं बस स्टैंड, गांधी चैक, नगर परिषद और शहर के अन्य भागों में रात्रि सुरक्षा व्यवस्था का पैदल मुआयना किया था।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!