ऊना: घालूवाल में फिरौती के लिए हुई फायरिंग मामले में 6 गिरफ्तार, वाहन सहित पिस्टल व रौंद बरामद

Edited By Vijay, Updated: 15 Nov, 2023 08:23 PM

six arrested in extortion case in ghaluwal

ऊना जिला के उपमंडल हरोली के गांव घालूवाल में हुई फायरिंग के मामले में लगभग आधे महीने बाद 6 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इसकी जानकारी बुधवार को जिला पुलिस प्रमुख अर्जित सेन ठाकुर ने प्रैसवार्ता के दौरान दी। उनके साथ डीएसपी हरोली मोहन रावत व हरोली...

हरोली (दत्ता): ऊना जिला के उपमंडल हरोली के गांव घालूवाल में हुई फायरिंग के मामले में लगभग आधे महीने बाद 6 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इसकी जानकारी बुधवार को जिला पुलिस प्रमुख अर्जित सेन ठाकुर ने प्रैसवार्ता के दौरान दी। उनके साथ डीएसपी हरोली मोहन रावत व हरोली थाने के प्रभारी सुनील संख्यान भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि 31 अक्तूबर की देर शाम ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर गांव घालूवाल में बाइक सवारों ने गांव सलोह निवासी हरप्रीत सिंह टिल्लू की कार को निशाना बनाते हुए फायरिंग की थी। पुलिस लगातार प्रदेश के विभिन्न हिस्सों सहित पंजाब में दबिश देती रही। पुलिस ने पहले 2, उसके बाद 1 और मंगलवार को 3 लोगों को अलग-अलग स्थानों से पकड़ने में सफलता हासिल की है। फायरिंग के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़े अभी तक 6 लोगों से पुलिस पूछताछ में जुट चुकी है ताकि इस मामले में संलिप्त अन्य को भी धर दबोचा जाए। 

शिकायतकर्ता से मांगी थी 15 लाख की फिरौती 
शिकायतकर्ता ने बयानों में बताया था कि उसे लुधियाना जेल में बंद एक कैदी द्वारा व्हाट्सएप पर काॅल करके 15 लाख की फिरौती मांगी गई थी लेकिन उसने फिरौती के पैसे देने से इंकार कर दिया। जिस पर उस कैदी ने 2 नकाबपोश शूटर भेजकर उस पर फायरिंग करवाई। इसमें उसके एक साथी को गोली लगी थी। शिकायतकर्ता के बताया था कि उसके पास काम करने वाले एक लड़के ने जेल में बंद कैदी को उसका मोबाइल नंबर दिया था। उसने उसके साथ पहले भी एक-दो बार बात करवाई थी। फायरिंग होने के बाद से शिकायतकर्ता का भतीजा सुमित जसवाल उर्फ काकू फरार हो गया था। काकू के साथ एक अन्य लड़का लखविन्द्र उर्फ अभि उर्फ पहलवान भी उसके साथ ही फरार हो गया। 

कई स्थानों पर की छापेमारी
घटना के बाद एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर के दिशा-निर्देशों पर थाना प्रभारी हरोली की अगुवाई मे एक स्पैशल टीम का गठन किया गया। पुलिस ने हमीरपुर, पंजाब के कपूरथला, जालंधर व हरियाणा के अंबाला सहित अन्य कई स्थानों पर छापेमारी की। आखिरकार पुलिस की एक टीम ने सहायक उपनिरीक्षक तेजेन्द्र के नेतृत्व में एक आरोपी लखविन्द्र उर्फ अभि उर्फ पहलवान को अंबाला से पकड़ लिया। जिससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता व अन्य साथियों के बारे में भी कुछ जानकारी दी। पुलिस ने लखविन्द्र को गिरफ्तार करने के बाद धर्मपुर से एक अन्य युवक वंश रायजादा, जो आरोपी सुमित जसवाल उर्फ काकू की मदद कर रहा था, को गिरफ्तार कर लिया। इसके पश्चात पूछताछ में पुलिस को आरोपी सुमित जसवाल के छिपे होने की सूचना मिली। जिसे भी पुलिस ने खरड़ से गिरफ्तार कर लिया। 

कड़ियां जोड़ते हुए 2 शूटर धरे
पुलिस ने छोटी से छोटी कड़ियां जोड़ते हुए शूटरों की पहचान की। पहले एक शूटर सतविन्द्र उर्फ छिन्दू को मोरांवली पंजाब से गिरफ्तार किया। उसके बाद मुख्य शूटर लवदीश संधू को देर शाम महेरू फगवाड़ा पंजाब से गिरफ्तार किया। आरोपी मुख्य शूटर घटना में प्रयोग किया गया पिस्टल व 4 रौंद अपने एक दोस्त के पास दिवाली के दिन छिपा गया था। जिसे भी देर शाम पुलिस ने कपूरथला के कालासंग्या से गिरफ्तार कर लिया व घटना में प्रयोग किया पिस्टल व 4 रौंद भी बरामद किए हैं। इसी के साथ वारदात में शामिल 4 वाहनों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

सीधेतौर पर एक-दूसरे को नहीं जानते
इस मामले में सबसे हैरानी की बात यह है कि पकड़े गए ज्यादातर लोग सीधेतौर पर एक-दूसरे को जानते तक नहीं हैं। एसपी ऊना ने बताया कि इस मामले में पकड़े गए लोगों की पहचान 27 वर्षीय लखविन्द्र सिंह उर्फ अभि पुत्र राम स्वरूप निवासी गांव लोअर बढेड़ा, हरोली जिला ऊना, लगभग 19 वर्षीय वंश रायजादा पुत्र विपन कुमार निवासी गांव धर्मपुर तहसील हरोली जिला ऊना, 29 वर्षीय सुमित जसवाल उर्फ काकू पुत्र तिलक सिंह निवासी गांव सलोह तहसील हरोली जिला ऊना, 28 वर्षीय आरोपी सतिन्द्र पाल उर्फ छिन्दू पुत्र राम लुभाया निवासी गांव मोरांवाली तहसील गढ़शंकर जिला होशियारपुर (पंजाब), 23 वर्षीय लवदीश संधू उर्फ लव पुत्र जिन्द्रपाल निवासी नेहरू जिला कपूरथला पंजाब, 26 वर्षीय लवप्रीत कुमार पुत्र सोम लाल निवासी कला संघिया आलमगीर जिला कपूरथला पंजाब के रूप में हुई है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि इस मामले में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!