नयनादेवी पोस्ट ऑफिस में चोरों ने लगाई सेंध, 3.40 लाख की नकदी पर किए हाथ साफ

Edited By Vijay, Updated: 30 Oct, 2023 05:52 PM

rs 3 40 lakh cash stolen from nainadevi post office

श्री नयनादेवी के डाकघर में चोरी होने का मामला नयनादेवी पुलिस चौकी में दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार रविवार देर रात नयनादेवी के डाकघर में चोरों ने सेंध लगाई तथा लगभग 340000 रुपए चोरी करके फरार हो गए।

नयनादेवी (मुकेश): श्री नयनादेवी के डाकघर में चोरी होने का मामला नयनादेवी पुलिस चौकी में दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार रविवार देर रात नयनादेवी के डाकघर में चोरों ने सेंध लगाई तथा लगभग 340000 रुपए चोरी करके फरार हो गए। इस बात का पता तब चला जब सुबह सभी कर्मचारी पोस्ट मास्टर रछपाल सहित डाक घर में पहुंचे। चोरों ने डाकघर के शटर को किसी लोहे की बड़ी वस्तु से तोड़ा तथा बाद में शटर के अंदर घुसे तथा आराम से उन्होंने स्ट्राॅन्ग रूम में जाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पोस्ट मास्टर रछपाल सिंह ने तुरंत नयना देवी पुलिस को चोरी की घटना के बारे में सूचित किया तथा पुलिस प्रभारी दिलीप सिंह पुलिस दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल पर डाकघर के प्रभारी एवं कर्मचारियों के सामने शटर खुलवाया तथा देखा कि कैश रखने के लिए एक संदूक का चैस्टर था, जिसके दोनों ताले खुले हुए थे। डाक के थैले भी फाड़े हुए थे। चैस्टर से 340000 रुपए गायब थे। 

पोस्ट ऑफिस में कहीं भी सीसीटीवी नहीं
डाकघर प्रभारी रछपाल ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना मुख्य कार्यालय बिलासपुर तथा हमीरपुर में दे दी है। चूंकि नयनादेवी में चोरी की घटना यह पहली नहीं है। इससे पहले चोरों ने मुख्य बाजार में भारतीय स्टेट बैंक को निशाना बनाया था परंतु चोर बैंक के स्ट्राॅन्ग रूम में चैस्टर को नहीं खोल पाए थे। उसी तर्ज पर चोरों ने इस बार पोस्ट ऑफिस को निशाना बनाया तथा चोरी करने में कामयाब हो गए। हैरानी इस बात को लेकर है कि पोस्ट ऑफिस में कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं तथा न ही पुराने बाजार में कहीं सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिससे चोरी जैसी घटना का पता चल सके।

निजी भवन में चल रहा पोस्ट ऑफिस 
बता दें कि नयनादेवी पोस्ट ऑफिस एक निजी भवन में चल रहा है जबकि पोस्ट ऑफिस की अपनी जमीन है तथा वहां पर विभाग अपना कार्यालय तथा अधिकारी निवास नहीं बना पाया है। यही नहीं, पहले पोस्ट ऑफिस में एक व्यक्ति नाइट ड्यूटी पर लगा रखा था परंतु 2012 के बाद विभाग ने कोई भी कर्मचारी रात को चौकीदार के रूप में नहीं रखा।

शटर खोलने की किसी को नहीं लगी भनक
हैरानी इस बात को लेकर है कि जहां पर पोस्ट ऑफिस है वहां मुख्य बाजार है, साथ में भवनों में किराएदार रहते हैं, जिन्हें शटर खोलने की भनक तक नहीं लगी। नयनादेवी जी थाना प्रभारी दिलीप सिंह सभी सीसीटीवी की फुटेज को खंगाल रहे हैं। इससे पहले भाखड़ा तथा ओलिंडा के पोस्ट ऑफिसों में चोरी की घटना हुई थी। बावजूद इसके विभाग टस से मस नहीं हुआ तथा किसी भी प्रकार से सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी सीसीटीवी कैमरे तथा नाइट वाॅचमैन नहीं रखा। डीएसपी नयना देवी जी विक्रांत बोंसरा ने चोरी की घटना की पुष्टि की है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!