कैबिनेट शपथ समारोह में पारंपरिक वाद्ययंत्रों से गूंजा राजभवन व सचिवालय, समर्थकों ने डाली नाटी

Edited By Vijay, Updated: 08 Jan, 2023 07:50 PM

raj bhavan and secretariat resounded with traditional musical instruments

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रविवार को कैबिनेट मंत्रियों के शपथ समारोह के दौरान राजभवन व सचिवालय पारंपरिक वाद्ययंत्रों से गूंजा उठा। सुबह 10 बजे ही विधायकों के समर्थक पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ राजभवन पहुंच गए। वहीं शपथ समारोह के दौरान...

शिमला (राजेश): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रविवार को कैबिनेट मंत्रियों के शपथ समारोह के दौरान राजभवन व सचिवालय पारंपरिक वाद्ययंत्रों से गूंजा उठा। सुबह 10 बजे ही विधायकों के समर्थक पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ राजभवन पहुंच गए। वहीं शपथ समारोह के दौरान राजभवन के बाहर वाद्य यंत्र गूंजते रहे। वहीं शपथ समारोह में विधायकों द्वारा शपथ लेने के बाद सचिवालय में भी रविवार को खूब चहल-पहल रही। विधायकों द्वारा शपथ लेने के बाद बने मंत्रियों को बधाई देने के लिए सचिवालय में समर्थकों का तांता लगा रहा। वहीं समर्थकों ने राजभवन व सचिवालय में खूब नाटी भी डाली और अपने नेताओं को बधाई दी। शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह को प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर उनके समर्थकों ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया। उनके निवास स्थान होलीलॉज में उनके सैंकड़ों समर्थकों ने इस खुशी में नाच-गाकर ढोल-नगाड़ों की थाप पर नृत्य किया। वहीं मंत्रियों के साथ बने सीपीएस (मुख्य संसदीय सचिव) के समर्थकों ने भी राजभवन व सचिवालय में खूब नाटी डाली और समर्थकों में मिठाइयां बांटी। 
PunjabKesari

रिज पर फूलमलाओं से हुआ विक्रमादित्य सिंह का स्वागत
मंत्रिमंडल की शपथ ग्रहण करने के बाद मंत्री विक्रमादित्य सिंह के रिज मैदान पर पहुंचने पर भारी संख्या में उनके समर्थकों ने उन्हें फूलमालाएं पहना कर उनका स्वागत किया। इसके बाद विक्रमादित्य सिंह चर्च से अपने निवास स्थान होलीलॉज तक अपने समर्थकों के साथ पैदल गए। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने इस दौरान इस जश्न में शामिल लोगों का आभार व्यक्त किया। दिनभर होलीलॉज में बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।
PunjabKesari

राजभवन के दरबार हाल के दरवाजों के टूटे शीशे
शपथ समारोह में लोगों की उत्सुकता कुछ इस तरह देखी गई कि शपथ समारोह के दौरान राजभवन के दरबार हाल के दरवाजों के शीशे ही टूट गए। हुआ यूं कि राजभवन मेंं समर्थकों की भीड़ अधिक हो गई और समर्थक शपथ समारोह को देखने के लिए राज दरबार में अंदर जाने लगे लेकिन इस दौरान भीड़ अधिक होने के कारण दरवाजों के शीशे ही टूट गए। इसके बाद पुलिस ने भीड़ पर काबू पाया।
PunjabKesari

राजभवन व सचिवालय मार्ग पर जाम 
कैबिनेट में मंत्री बनने पर लोगों व समर्थकों में उत्सुकता रही। रविवार की छुट्टी होने के चलते भी  भारी संख्या में कर्मचारी व समर्थक सचिवालय व राजभवन पहुंचे। राजभवन व सचिवालय में भारी संख्या मेें वाहन पहुंचे। ऐसे में जाम की स्थिति भी बनी रही लेकिन पुलिस प्रशासन ने सतर्कता के साथ जाम को खुलवाया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

Netherlands

Match will be start at 03 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!