ऊना : प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है साइंस स्ट्रीम की टॉपर ओजस्विनी उपमन्यु

Edited By Vijay, Updated: 20 May, 2023 05:14 PM

ojaswini upamanyu of ghanari school topped in science stream

बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। बेटियों ने यह हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा शनिवार को घोषित किए 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में साबित कर दिखाया है। 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिला ऊना की छात्राओं ने जहां एक तरफ...

ऊना (ब्यूरो): बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। बेटियों ने यह हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा शनिवार को घोषित किए 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में साबित कर दिखाया है। 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिला ऊना की छात्राओं ने जहां एक तरफ आर्ट्स और साइंस में प्रथम स्थान झटक कर प्रदेश भर में जिला का नाम रोशन किया, वहीं इसके अतिरिक्त अन्य छात्रों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए मैरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने में सफलता पाई है। परीक्षा परिणाम और मैरिट लिस्ट के आऊट होते ही मेधावी छात्र-छात्राओं के यहां बधाइयों का तांता लग गया जबकि मैरिटोरियस छात्र-छात्राओं के स्कूलों में भी जश्न जैसा माहौल देखने को मिला। विज्ञान संकाय में ऊना जिला के गगरेट के घनारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा ओजस्विनी उपमन्यु ने प्रदेशभर में पहला स्थान हासिल किया जबकि अम्ब उपमंडल के सरकारी स्कूल चुरूडू की कनुप्रिया प्रदेश भर में तीसरे स्थान पर रही है। वहीं जिला मुख्यालय के डीएवी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की तरनिजा शर्मा ने कला संकाय में प्रदेशभर में पहला स्थान हासिल किया। कॉमर्स में घनारी स्कूल की ही अंकिता शर्मा ने प्रदेश भर में तीसरा स्थान हासिल किया। 

क्या कहती है साइंस स्ट्रीम की टॉपर ओजस्विनी उपमन्यु 
विज्ञान संकाय के साथ-साथ सभी संकायों में प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल करने वाली छात्रा ओजस्विनी उपमन्यु ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया। ओजस्विनी का कहना है कि उसके शिक्षकों ने उसके शिक्षण कार्य में भरपूर सहयोग दिया, जिसके चलते आज वह प्रदेश भर में प्रथम स्थान हासिल करने में सफल हो पाई है। ओजस्विनी ने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए जीवन में कुछ मुकाम तय करने पड़ते हैं और उन्हीं को चरणबद्ध तरीके से हासिल करते हुए आप शिखर की तरफ बढ़ सकते हैं। विज्ञान संकाय में प्रदेश भर में अव्वल रहने वाली छात्रा प्रशासनिक अधिकारी बनने का लक्ष्य निर्धारित किए हुए है।
PunjabKesari

इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना चाहती है कनुप्रिया 
विज्ञान विषय में प्रदेश भर में दूसरा और ओवरआल तीसरा स्थान हासिल करने वाली छात्रा कनुप्रिया का कहना है कि उनकी इस सफलता के लिए उनके माता-पिता और शिक्षकों ने उनका भरपूर सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि वह इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना चाहती है।
PunjabKesari

कला संकाय की टॉपर का अर्थशास्त्र के क्षेत्र में नाम कमाना है लक्ष्य
कला संकाय में प्रदेश भर में जिला मुख्यालय के डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा तरनिजा शर्मा पहले स्थान पर रही है। तरनिजा शर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय भगवान, माता पिता और शिक्षकों को दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी शिक्षा को चरणबद्ध तरीके से अंजाम दिया है। तरनिजा का लक्ष्य है कि वह शिक्षा पूर्ण करने के बाद अर्थशास्त्र के क्षेत्र में नाम कमाना चाहती हैं। 
PunjabKesari

चार्टर्ड अकाऊंटैंट बनना चाहती है अंकिता
कॉमर्स में प्रदेशभर में तीसरा स्थान हासिल करने वाली घनारी स्कूल की छात्रा अंकिता ने। मेरिट में प्रदेश भर में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद अंकिता ने बताया कि वह दो बहने हैं। कई मर्तबा लोग उनके माता-पिता को केवल बेटियों के माता-पिता होने को लेकर टारगेट करते थे। अंकिता ने कहा कि वह अपने माता-पिता को गौरवान्वित अनुभव करवाना चाहती थी और आज उसने मैरिट में स्थान हासिल करते हुए अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा किया है। अंकिता ने कहा कि वह चार्टर्ड अकाऊंटैंट बनना चाहती है और इसके लिए वह हरसंभव प्रयास और जीत और मेहनत करेगी।
PunjabKesari

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!