धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अब बारिश के कारण रद्द नहीं होंगे मैच, HPCA करने जा रहा ये बड़ा काम

Edited By Vijay, Updated: 20 May, 2022 05:54 PM

now matches will not be canceled due to rain in dharamsala cricket stadium

हिमाचल प्रदेश के धर्माशाला स्थित दुनिया के खूबसूरत स्टेडियम में अब बारिश के कारण मैच रद्द नहीं होंगे। दरअसल धर्मशाला को देशभर में सबसे ज्यादा बारिश का केंद्र माना जाता है। यहां दुनिया की सबसे ज्यादा हाईस्पीड पिचों वाला और धौलाधार की बर्फीली वादियों...

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): हिमाचल प्रदेश के धर्माशाला स्थित दुनिया के खूबसूरत स्टेडियम में अब बारिश के कारण मैच रद्द नहीं होंगे। दरअसल धर्मशाला को देशभर में सबसे ज्यादा बारिश का केंद्र माना जाता है। यहां दुनिया की सबसे ज्यादा हाईस्पीड पिचों वाला और धौलाधार की बर्फीली वादियों की गोद में बना खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम  है, जहां देश की हर टीम आकर खेलना चाहती है। ज्यादातर बार देखा गया है कि बारिश की वजह से मैच रद्द करने पड़ जाते हैं। हालांकि बारिश थमने के बाद ग्राऊंड को सुखाने वाला सिस्टम भी यहां मौजूद है मगर वह पुरानी टैक्नोलॉजी के जरिये ही ऑप्रेट होता रहा है और उससे ग्राऊंड को सुखाने में करीब डेढ़ से करीब 2 घंटे का वक्त लग जाता है लेकिन अब एचपीसीए ने इस स्टेडियम के अंदर ही ड्रेनेज सिस्टम को फिट करने का बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत अब स्टेडियम की खुदाई शुरू हो चुकी है।
PunjabKesari, HPCA Cricket Stadium Image

स्टेडियम के प्रबंधन की मानें तो इस ड्रेनेज सिस्टम के इंस्टॉल हो जाने पर बारिश के बाद महज 15 से 20 मिनट में ही स्टेडियम को सुखाया जा सकेगा, जिसके लिए स्टेडियम की रिले शुरू हो चुकी है। एचपीसीए के प्रबंधक कर्नल मन्हास ने बताया कि हालांकि बरसात में उन्हें काम रोकना पड़ सकता है फिर भी ये कार्य नवम्बर माह के अंत तक पूरी तरह से मुकम्मल कर लिया जाएगा और दोबारा से इस स्टेडियम में मैच खेले जा सकेंगे। काबिलेगौर है कि इस स्टेडियम में अभी 10 पिचें हैं और तमाम पिचें हाईस्पीड वाली हैं। फिलहाल पिचों को बिल्कुल सुरक्षित रखकर ही मैदान की खुदाई चल रही है।
PunjabKesari, HPCA Manager Image

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!