भाजपा जैसे संगठित संगठन का अन्य कोई संगठन मुकाबला नहीं: अनुराग

Edited By prashant sharma, Updated: 07 Mar, 2021 05:24 PM

no other organization like organized organization like bjp is contesting anurag

भाजपा शिमला मंडल के प्रशिक्षण शिविर का समापन आज समरहिल में हुआ। प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र की अध्यक्षता प्रदेश शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा की गई। सत्र के मुख्य वक्ता केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर रहे।

शिमला (योगराज) : भाजपा शिमला मंडल के प्रशिक्षण शिविर का समापन आज समरहिल में हुआ। प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र की अध्यक्षता प्रदेश शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा की गई। सत्र के मुख्य वक्ता केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर रहे। समापन सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया में हमारा संगठन सबसे मजबूत एवं शक्तिशाली है और भाजपा जैसे संगठित संगठन का अन्य कोई संगठन मुकाबला नहीं कर पाता। जो नेतृत्व भाजपा के पास है वह किसी राजनीतिक दल के पास नहीं है, जिस नेतृत्व पर जनता का विश्वास हो और जो वह नेतृत्व कहता है वह करके दिखाता है ऐसे हैं हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार ने एक शानदार बजट पेश किया है जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है, स्वास्थ्य की दृष्टि से यह बजट ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा की पिछले 70 वर्ष में भाजपा ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसने वास्तव में गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का कार्य किया। 

आज गरीब के पास पक्का मकान है, बिजली है, जनधन खाता है जिसमें केंद्र सरकार सीधा पैसे डाल रही है, हर घर नल योजना से भारत के हर घर में पानी पहुंचाने का कार्य कर रही है। भारत सरकार जिसमें हिमाचल प्रदेश भी अच्छा कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले इज ऑफ लिविंग में शिमला 92 स्थान पर था आज पहले स्थान पर है यह हिमाचल सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य हिमाचल में 2022 में पुनः एक बार भाजपा की सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में स्थापित करना है। जब से हमारा देश आजाद हुआ है तब से कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकाल में घोटाला हुआ, कभी बोफोर्स घोटाला, जीप घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला ,2जी, 3जी घोटाला, अंतरिक्ष से पाताल तक घोटाले ही घोटाले हुए पर जब से नरेंद्र मोदी सरकार केंद्र में आई है पिछले 7 साल में 7 पैसे का घोटाला भी सामने नहीं आया। जनधन खाता खोलने से मनरेगा के अंतर्गत जो कांग्रेस घोटाला कर रही थी, अब सीधे पैसे जनधन खाते में जाते हैं जिससे मनरेगा का घोटाला खत्म हुआ। 

कोविड-19 संकटकाल में जिस प्रकार केंद्र सरकार ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कार्य किया वह सराहनीय है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना भारत के लिए कल्याणकारी योजना सिद्ध हुई, जब 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया 20 करोड़ महिलाओं के खाते में 1500 रुपए की राशि डाली गई। उन्होंने कहा कि देश में अन्न और धन की कमी नहीं होने दी, व्यापारियों के लिए राहत, किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प लेकर कार्य कर रही है हमारी केंद्र सरकार। उन्होंने कहा पीएम भाजपा, यानी प्रधान मंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना के अंतर्गत अब दवाइयां 50 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक सस्ती मिलनी शुरू हो गई है। आज जन औषधि केंद्रों में 3000 से अधिक दवाइयां और 300 से अधिक सर्जिकल इक्विपमेंट मिलते है जिससे जनता को बड़ी राहत मिली है। जहां कांग्रेस काल में इन जन औषधि केंद्रों की संख्या 86 थी अब यह 7500 है। यह गरीबों और मध्यवर्गीय परिवारों के लिए बहुत बड़ी राहत है इस योजना से देश में 15 करोड़ परिवारों को फायदा पहुंच रहा है। 

उन्होंने कहा कि हिमाचल में एम्स पीजीआई आईआईटी एनआईएफटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा जगत प्रकाश नड्डा की देन है। भाजपा सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने हिमाचल प्रदेश की जय राम सरकार के बजट की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के उपरांत 50192 करोड का 2021 22 का मजबूत बजट पेश करना ऐतिहासिक है और सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह बजट सर्वस्पर्शी है और इस बजट में सभी वर्गों का विशेष ख्याल रखा गया है। हिमाचल प्रदेश के संतुलित विकास और बारिकी से सभी वर्गों के बारे में सोच समझ के इस बजट में प्रावधान किया गया है। किसान सशक्तिकरण को मध्य नजर रखते हुए प्राकृतिक खेती-खुशहाल किसान योजना के अंतर्गत एक लाख से अधिक परिवार जुड़े हैं। आगामी वर्ष में 50 हजार नए किसान परिवारों को इस योजना से जोड़ा जाएगा। एक लाख किसान परिवारों को इस योजना के प्रति जागरूक किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण की दृष्टि से बीपीएल परिवारों को दो लड़कियों तक अब 21 हजार रुपये की पोस्ट बर्थडे ग्राट फिक्स डिपोजिट के रूप में दी जाएगी एवं हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना तहत तीन लाख परिवारों को गैस रिफिल अगले वर्ष भी दिया जाएगा एवं 65 साल से ऊपर की महिलाओं को 1000 प्रति माह की पेंशन मिलेगी। 

बुजुर्गों बच्चों, युवाओं, स्वास्थ्य, कर्मचारियों की पेंशन एवं सर्व शिक्षा सभी क्षेत्रों का ध्यान रखते हुए बजट में उचित प्रावधान किया गया है। 2555 एसएमसी 1363 कंप्यूटर शिक्षकों के मानदेय में 500 की बढ़ोतरी कर इस वर्ग को राहत पहुचाई गयी है। 3 लाख लोगों को मिलेगा नाच काजल 740 करोड़ रुपये से 3154 बस्तियां होंगी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि पूरे बजट में 43.94  प्रतिशत प्रावधान विकासात्मक गतिविधियों के लिए रखा गया है इससे हिमाचल के विकास को नए पंख लगेंगे। रोजगार की दृष्टि से मुख्यमंत्री स्वभावलंबन योजना के लिए 100 करोड़, रोजगार मेले के माध्यम से 7000 नौकरियां लगाने का लक्ष्य, सरकार में 30,000 नौकरियों के पटारा खोला है। उन्होंने कहा की इस बजट की जितनी भी प्रशंसा कर लो उतनी कम है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!