हिमाचल में JP Nadda ने भरी चुनावी हुंकार, इंडी गठबंधन पर साधा निशाना

Edited By Kuldeep, Updated: 18 May, 2024 06:21 PM

nadda made election noise in himachal

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी के चलते जेपी नड्डा ने शनिवार को कांगड़ा के फतेहपुर रैहन, चम्बा के चौगान में व सोलन के ​कुनिहार में रैलियां की।

फतेहपुर/चम्बा/सोलन (ब्यूरो/काकू): हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी के चलते जेपी नड्डा ने शनिवार को कांगड़ा के फतेहपुर के रैहन, चम्बा के चौगान में व सोलन के ​कुनिहार में रैलियां कीं। फतेहपुर के रैहन में जेपी नड्डा ने इंडी गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इंडी एलाइंस परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन है। इस गठबंधन की पार्टियों ने अपने बच्चों को मुख्यमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचार को हटाओ, वहीं कांग्रेस का कहना है कि भ्रष्टचारियों को बचाओ। यह सब परिवार की पार्टियां हैं। नड्डा ने कहा कि इस गठबंधन के सारे नेता बेल में या जेल में हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी आजकल संविधान की कॉपी को लेकर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि शायद ही राहुल ने संविधान पढ़ा होगा। उन्होंने कहा कि अम्बेदकर संविधान में लिखकर गए हैं कि धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं होगा। जेपी नड्डा ने कहा कि आज विश्व के बड़े-बड़े देशों की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है, लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था 11 नंबर से 5 नंबर पर आ गई है।

हिमाचल में बैक गियर सरकार
उधर, ऐतिहासिक चम्बा चौगान में आयोजित जनसभा में जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में बैक गियर सरकार है। फ्रंट गियर है ही नहीं। इस सरकार ने सत्ता में आते ही 400 संस्थान बंद कर दिए। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष पहले देश में मजबूर सरकार थी। आतंकवादियों के आगे घुटने टेकते थे। अब दुश्मनों के घर में घुसकर जवाब दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पहले हर दिन घोटाले सुनने को मिलते थे। अब भारत विकसित देशों की श्रेणी में शुमार है और अगले 3 वर्ष में दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। दाल और तेल में भारत 5 वर्ष में आत्मनिर्भर बन जाएगा। 3 करोड़ और घर बनेंगे। अब सिलैंडर नहीं सीधे पाइप से लोगों के घर में गैस पहुंचेगी।

कांग्रेस ने फूट डालो राज करो की नीति पर 70 साल काम किया
उधर, कुनिहार में भी जेपी नड्डा कांग्रेस पर खूब बरसे। उन्होँने कहा कि कहा कि कांग्रेस ने फूट डालो राज करो की नीति पर 70 साल काम किया। कांग्रेस आज भी उत्तर को दक्षिण से लड़ाने में लगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश की राजनीति बदली है। आज देश मे विकासवाद व रिपोर्ट कार्ड की राजनीति हो रही है। दुनिया के कई देश कोविड में साहसिक निर्णय नहीं ले सके। पीएम मोदी ने ताकत दिखाई व कोविड की वैक्सीन बनाई। यूक्रेन से भारतीय सुरक्षित लौटे, ये मोदी की ताकत है। उन्होंने कहा कि मोदी राज में भ्रष्टाचार पर ताले लगे ओर कांग्रेस के समय में घोटाले पर घोटाले हुए। नड्डा ने कहा कि मोदी ने पाकिस्तान को भी मुहतोड़ जवाब दिया।

मोदी सरकार ने आपदा के समय हिमाचल को दी 1782 करोड़ की सहायता
जेपी नड्डा ने कहा कि आपदा के समय हिमाचल को मोदी सरकार ने 1782 करोड़ रुपए दिए और यहां की सरकार ने उस राशि की बंटरबांट की। नड्डा ने कहा कि केंद्र ने 2700 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों के लिए बजट दिया मगर यहां सड़कें नहीं बनाई गईं। उन्होंने कहा कि जल्द बिजली का बिल फ्री होने वाला है। इसके लिए घर-घर सौर ऊर्जा प्लांट लगाए जाएंगे। नड्डा ने कहा कि नीति आयोग के अनुसार, भारत के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए, यह बदलता भारत और इसकी बदलती छवि है। क्या आपने कभी सोचा था कि यहां हाईवे आएगा। कई परियोजनाएं चल रही हैं। जब यह बुनियादी ढांचा बनेगा तो गांवों का विकास होगा। नरेंद्र मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 प्रतिशत का आरक्षण का अधिकार दिया।
 हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!