नगर निगम पालमपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने बरकरार रखी सीट, राधा सूद 451 मतों के अंतर से विजयी घोषित

Edited By Vijay, Updated: 04 May, 2023 11:48 AM

mc palampur by election result

नगर निगम पालमपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए अपनी सीट को बरकरार रखा है। वहीं भाजपा को एक बार फिर इस वार्ड में हार का मुंह देखना पड़ा है। 2 मई को हुए मतदान के पश्चात गुरुवार को मतगणना की गई। मतगणना में कुल 1036 मतों में से राधा सूद को...

पालमपुर (भृगु): नगर निगम पालमपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए अपनी सीट को बरकरार रखा है। वहीं भाजपा को एक बार फिर इस वार्ड में हार का मुंह देखना पड़ा है। 2 मई को हुए मतदान के पश्चात गुरुवार को मतगणना की गई। मतगणना में कुल 1036 मतों में से राधा सूद को 739 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा की रेनू कटोच को 288 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार कांग्रेस प्रत्याशी राधा सूद ने इस सीट को 451 मतों के अंतर से जीत लिया। वर्ष 2021 में हुए आम चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी सोना सूद ने इस वार्ड से जीत दर्ज की थी, ऐसे में कांग्रेस ने न केवल इस सीट को बरकरार रखा है अपितु बढ़त के मार्जिन को भी बनाए रखा।

मतगणना में सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना की गई, जिसमें कुल 5 पोस्टल बैलट में से कांग्रेस को 4 तथा भाजपा को 1 मत प्राप्त हुआ जबकि दूसरे राऊंड में ईवीएम मशीन से मतगणना हुई तथा मतदान केंद्र 4 की ईवीएम मशीन की गणना मे कांग्रेस प्रत्याशी को 372 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा प्रत्याशी को 148 मत मिले। वहीं तीसरे और अंतिम राऊंड की गणना में कांग्रेस के पक्ष में 363 मत सामने आए जबकि भाजपा प्रत्याशी को 139 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा 9 मतदाताओं ने नोटा का बटन भी दबाया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!