लाहौल-स्पीति में एक और पुल गिरने को तैयार

Edited By Ekta, Updated: 07 Jul, 2018 11:21 AM

lahaul spiti in another bridge ready to fall

लाहौल-स्पीति में मुलिंग और लोट के बाद एक और पुल धराशायी होने वाला है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बी.आर.ओ. के पास पुलों समेत रोड की मैंटीनैंस का बजट नहीं है। मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्रांफू  से स्पीति को जोडऩे वाले मुख्य सड़क मार्ग...

उदयपुर (जगमोहन): लाहौल-स्पीति में मुलिंग और लोट के बाद एक और पुल धराशायी होने वाला है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बी.आर.ओ. के पास पुलों समेत रोड की मैंटीनैंस का बजट नहीं है। मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्रांफू  से स्पीति को जोडऩे वाले मुख्य सड़क मार्ग में छतड़ू और छोटा दड़ा के बीच दादरफू पुल गिरने की कगार पर है। पुल की दुर्दशा ऐसी है कि अप्रोच भरभरा गई है और शीटें धंस चुकी हैं। शीटें सरकने से पुल एक सिरे से खाली हो चुका है। वाहन चालक इसके एंगल के ऊपर से गाडिय़ां गुजार रहे हैं। 


एच.आर.टी.सी. की बसों से यात्रियों को उतार दिया जा रहा है और उसके बाद खाली बसें पुल से पार की जा रही हैं। चालकों का कहना है कि यहां किसी भी समय गाड़ी समेत पुल नाले में गिर सकता है। उनका कहना है पुल पार करना बेहद जोखिमपूर्ण हो चुका है। शीटें सरकने से खाली हो चुके पुल में कहीं आगे का टायर धंस गया तो पलटते हुए बस के गहरे नाले में गिरने का खतरा है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पहले उन्हें गाड़ी से उतार दिया जा रहा है और उसके बाद संकरे एंगल के ऊपर से टायर निकालने का जोखिम उठाया जा रहा है। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!