कुल्लू: घूमने गए परिवार के घर में चोरों ने सेंध लगाकर उड़ाए आभूषण

Edited By Kuldeep, Updated: 08 Jun, 2024 08:35 PM

kullu house theft

मौहल इलाके में चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर अलमारी से सोने-चांदी के आभूषण ले उड़े हैं।

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): मौहल इलाके में चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर अलमारी से सोने-चांदी के आभूषण ले उड़े हैं। जब चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया उस समय इस घर में रहने वाले परिवार के लिए वृंदावन व दिल्ली घूमने गए थे। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने सेंधमारी की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस के अनुसार गुलशन निवासी मौहल ने थाना में यह शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि जब वे वृंदावन व दिल्ली से घूमने के बाद घर लौटे तो इन्होंने पाया कि दरवाजे का हैंडल ताले समेत ही चोरों ने उखाड़कर फैंक दिया था। उसके बाद गोदरेज की अलमारी को भी तोड़ डाला था और उसमें रखे सारे गहने भी गायब थे। अलमारी में रखे कपड़े व अन्य सामान भी बिखरा हुआ था। पुलिस अब आसपास के दायरे में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगालेगी। एसपी डा. कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने घटना को लेकर मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।

घरों में लगाएं कैमरे
पुलिस विभाग का कहना है कि लोग घरों में सीसीटीवी कैमरे लगाएं। पुलिस विभाग पंचायत प्रतिनिधियों को भी कहती है कि गांवों के प्रवेश द्वार और एग्जिट प्वाइंट्स पर व अन्य जगहों पर भी कैमरे लगाएं। इससे किसी भी अप्रिय घटना के दौरान शातिरों को पहचानने व उन्हें पकड़ने में पुलिस को मदद मिलती है। यदि कभी परिवार के साथ बाहर घूमने जाएं तो सोशल प्लेट फार्म पर अपनी तस्वीरें शेयर न करें। कई बार चोर इस बात का भी फायदा उठाते हैं और पता लगाते हैं कि इनके घर में कोई भी नहीं है। कई बार कई लोग ऐसी तस्वीरें भी शेयर करते हैं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!