अस्पताल का दर्जा बढ़ाकर भूली सरकार, 3 साल से टूटी पड़ी है बाऊंडरी वॉल

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2019 04:34 PM

jawali hospital

हिमाचल सरकार अस्पतालों के दर्जे तो बढ़ा रही है लेकिन भवनों के रखरखाव व मुरम्मत व उनमें सुविधाएं उपलब्ध करवाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे पुराने भवन खंडहर बनते जा रहे हैं।

ज्वाली (दौलत चौहान): हिमाचल सरकार अस्पतालों के दर्जे तो बढ़ा रही है लेकिन भवनों के रखरखाव व मुरम्मत व उनमें सुविधाएं उपलब्ध करवाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे पुराने भवन खंडहर बनते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जिला कांगड़ा के अन्तर्गत सिविल अस्पताल ज्वाली में देखने को मिला है, जहां अस्पताल का दर्जा तो बढ़ा दिया गया लेकिन पुराने भवन को भगवान के आसरे छोड़ दिया गया है।
PunjabKesari, Boundry Wall Image

अस्पताल के पीछे की बाऊंडरी वॉल पिछले 2-3 साल पहले भू-स्खलन के कारण गिर गई थी, वहीं भवन के कमरों में दरारें पड़ गई हैं तथा खिड़की-दरवाजे भी खस्ता हालत में हैं लेकिन आजतक स्वास्थ्य विभाग ने इसकी रिपेयर या दोबारा बाऊंडरी वॉल लगाने की जहमत नहीं उठाई है, जिससे अस्पताल के भवन को खतरा पैदा हो गया है।
PunjabKesari, Boundry Wall Image

यदि आने वाली बरसात से पहले यहां डंगा नहीं लगाया जाता है तो भवन के गिरने की भी पूरी आशंका है। इस भवन में मरीजों के वार्ड हैं, जिससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसा लगता है कि स्वास्थ्य विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठा है। लोगों में इस बात को लेकर भी रोष है कि अस्पताल का दर्जा तो बढ़ा दिया है लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों के पद नहीं भरे गए हैं वहीं अन्य कई बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव है।
PunjabKesari, Boundry Wall Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!