सोलन में 1 घंटा बढ़ी कर्फ्यू में ढील, सशर्त खुलेंगी सैलून व बार्बर की दुकानें

Edited By Vijay, Updated: 19 May, 2020 08:03 PM

increased 1 hour in curfew relaxation in solan

सोलन जिला में अब कर्फ्यू में ढील 1 घंटा और बढ़ा दी गई है। अब जिला में सुबह 8 बजे से लेकर 4 बजे तक ढील रहेगी। इस दौरान दुकानें भी 4 बजे तक खुल सकेंगी। जिला के भीतर लोग इधर-उधर भी 4 बजे तक आ जा सकेंगे। इस संबंध में जिला दंडाधिकारी केसी चमन ने आदेश...

सोलन (अमित): सोलन जिला में अब कर्फ्यू में ढील 1 घंटा और बढ़ा दी गई है। अब जिला में सुबह 8 बजे से लेकर 4 बजे तक ढील रहेगी। इस दौरान दुकानें भी 4 बजे तक खुल सकेंगी। जिला के भीतर लोग इधर-उधर भी 4 बजे तक आ जा सकेंगे। इस संबंध में जिला दंडाधिकारी केसी चमन ने आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा सैलून तथा बार्बर शॉप्स खोलने के दौरान एहतियात बरतने को लेकर भी आदेश जारी हुए हैं। इन आदेशों के तहत बार्बर व सैलून संचालकों को हर ग्राहक का रिकॉर्ड दर्ज करना होगा और वे शेविंग व थ्रैडिंग भी नहीं कर सकेंगे।

ऑनलाइन या फोन पर लेने होगा समय

इसके अलावा ताजा आदेशों में सैलून तथा बार्बर की दुकानों के प्रवेश द्वार पर एवं भीतर 70 प्रतिशत एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर उपलब्ध होना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को इनमें प्रवेश से पूर्व अपने हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। बार्बर की दुकान एवं सैलून में प्रत्येक ग्राहक का पंजीकरण किया जाएगा। ग्राहकों को ऑनलाइन या फोन पर कार्य के लिए समय लेना होगा। उन्हें सीधा दुकान अथवा सैलून पर आकर कार्य करवाने से बचना होगा। इसका उद्देश्य यही है कि एक समय पर दुकान अथवा सैलून में ग्राहक एकत्र न हों। ग्राहकों के मध्य कम से कम 2 मीटर की दूरी बनाए रखने की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखनी होगी।

मास्क, टोपी एवं दस्ताने पहनना अनिवार्य

कार्य करने वाले व्यक्ति को मास्क, टोपी एवं दस्ताने पहनना अनिवार्य होगा। केवल डिस्पोजेबल दस्ताने, तोलिया तथा गाऊन का प्रयोग ही किया जा सकेगा। कंघी, ब्रश, रोलरर्स, स्ट्रीकिंग कैप, क्लिपर्स, गार्ड और कैंची इत्यादि को साफ करके सूखी स्थिति में रखना होगा। सभी उपकरणों को पहले साबुन और पानी से धोना होगा एवं तदोपरांत एल्कोहल अथवा सिप्रिट से उपचारित करना होगा। बिना साफ किए गए उपकरणों का प्रयोग नहीं किया जा सकता।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!