सरकार का कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 11 Oct, 2024 08:09 PM

hp top ten

हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। राज्य पुलिस के 40 कर्मचारी के तबादले कर दिए गए है।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। राज्य पुलिस के 40 कर्मचारी के तबादले कर दिए गए है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि हरियाणा व जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों ने देश का मिजाज बता दिया है। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चम्बा में स्वच्छता और शहर की सफाई व्यवस्था के दावे करने वाली नगर परिषद खुद गंभीर आरोपों के घेरे में आ गई है।

देश व विदेशों में अपनी शहनाई की मधुर धुनों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाले सूरजमणी की शहनाई खामोश हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में करोड़ों शौचालय बनवाकर स्वच्छता अभियान चलाया और प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने टॉयलेट सीट टैक्स लगाकर जग हंसाई कराने का काम किया है। संजौली विवाद पर एक बार फिर एमआईएम नेता का वीडियो वायरल हुआ है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर घेरा है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सरकार का कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, 4 फीसदी DA के साथ पैंडिंग मेडिकल बिल का होगा भुगतान
हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर कर्मचारियों को 1 जनवरी, 2023 से देय 4 फीसदी की डीए की किस्त देने का ऐलान किया है, साथ ही सभी लंबित मेडिकल बिल जारी करने की भी बात कही है। अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में करीब 25 देशों के कलाकारों को भाग लेने के लिए बुलाया गया है।

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 40 अधिकारी व कर्मचारियों के तबादले
राज्य पुलिस के 40 कर्मचारी के तबादले कर दिए गए है। इनमें 24 एनजीओ ग्रेड-1, 12 कांस्टेबल/एचएचसी चालक, चार कार्यकारी लिपिक संवर्ग व शस्त्रागार संवर्ग के अधिकारी व पुलिस कर्मी शामिल है। इस संबंध में डीजीपी डाॅ.अतुल वर्मा की ओर से आदेश जारी कर दिए गए है।

कांग्रेस ने हमेशा ही देश व समाज को बांटा, जनता राष्ट्रवादी ताकतों के साथ: नड्डा
बिलासपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य और उर्वरक रसायन मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि हरियाणा व जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों ने देश का मिजाज बता दिया है। किसान, युवा व महिला व अनुसूचित वर्ग सभी कमल के साथ खड़े हैं। कांग्रेस ने चुनाव में युवाओं, महिलाओं, दलितों को बरगलाने का कार्य किया मगर जनता ने राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूती प्रदान कर कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरे में 25 देशों के कलाकार लेंगे भाग, राजदूतों संग मुख्यमंत्री करेंगे बैठक
अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में करीब 25 देशों के कलाकारों को भाग लेने के लिए बुलाया गया है। इनमें से श्रीलंका, रूस, इंडोनेशिया, यूएसए की कन्फर्मेशन आ गई है, जबकि अन्य कुछ देशों की कन्फर्मेशन का इंतजार है। इसके अलावा मिश्रित अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक दल भी उत्सव में आएगा जिसमें करीब 7 देशों के कलाकार होंगे।

विजिलैंस की बड़ी कार्रवाई, 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। नगरोटा बगवां तहसील के अंतर्गत आते पटवार सर्कल अंबाड़ी में तैनात पटवारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए विजिलैंस की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलैंस की टीम ने यह कार्रवाई शिकायत मिलने के बाद अमल में लाई है।

नगर परिषद कार्यालय में विजिलैंस की दबिश, कब्जे में लिए रिकॉर्ड, जानें क्या है मामला
हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चम्बा में स्वच्छता और शहर की सफाई व्यवस्था के दावे करने वाली नगर परिषद खुद गंभीर आरोपों के घेरे में आ गई है। विजिलैंस विभाग ने चम्बा नगर परिषद कार्यालय में अचानक छापा मारकर कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सील कर दिया है।

खामोश हुई सुरों के सरताज सूरजमणी की शहनाई, AIIMS में ली अंतिम सांस
देश व विदेशों में अपनी शहनाई की मधुर धुनों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाले सूरजमणी की शहनाई खामोश हो गई है। जिला मंडी के चच्योट निवासी हिमाचल के बिस्मीला खां के नाम से मशहूर शहनाई वादक सूरजमणी ने एम्स अस्पताल बिलासपुर में बीती रात 2 बजकर 20 मिनट पर अंतिम सांस ली। शहनाई वादक के देहांत से उनके चाहने वालों को बड़ा झटका लगा है।

टॉयलेट टैक्स लगाकर सरकार ने किया जग हंसाई का काम : अनुराग
पूर्व केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में करोड़ों शौचालय बनवाकर स्वच्छता अभियान चलाया और प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने टॉयलेट सीट टैक्स लगाकर जग हंसाई कराने का काम किया है। अनुराग शुक्रवार को देहरा में सीयू के निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान बोल रहे थे।

MIM नेता शोएब जमाई ने की दिल्ली आने वाले बाहरी हिमाचली लोगों के आधार कार्ड चैक करने की मांग
संजौली विवाद पर एक बार फिर एमआईएम नेता का वीडियो वायरल हुआ है। दिल्ली के एमआईएम के नेता शोएब जमाई ने एक बार फिर से हिमाचल में मुसलमान की सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी की महोब्बत की दुकान का हवाला दिया है। उन्होंने कहा कि यदि महोब्बत की दुकान में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं तो ये सवाल राहुल गांधी व इमरान प्रतापगड़ी से नहीं पूछेंगे तो किससे पूछेंगे।

पत्रकारों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही सरकार : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर घेरा है। जारी ब्यान में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुक्खू सरकार तानाशाही पर उतर आई है। सरकार की नाकामी का सच लिखने वाले पत्रकारों पर मुकदमा कर रही है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!