हिमाचल की चोटियों पर बर्फबारी, कैबिनेट मीटिंग में जयराम सरकार ने लिए बड़े फैसले, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 23 Sep, 2022 07:17 AM

hp top 10 news

हिमाचल के जिला लाहौल-स्पीति की चोटियों में बर्फबारी का दौर जारी है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में अहम फैसले लिए गए। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर ओपीएस को राजनीतिक मुद्दा बनाने का आरोप लगाया है।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के जिला लाहौल-स्पीति की चोटियों में बर्फबारी का दौर जारी है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में अहम फैसले लिए गए। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर ओपीएस को राजनीतिक मुद्दा बनाने का आरोप लगाया है। सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। मंडी जिले में कार के ब्यास नदी में गिरने से पंजाब के 2 युवकों की मौत हो गई। चम्बा में एक निजी स्कूल के चेयरमैन में छात्र को इस कदर पीटा की उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल सरकार ने बदल डाले 12 आईपीएस अधिकारी
प्रदेश सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही सरकार ने नियुक्ति का इंतजार कर रहे आईपीएस अधिकारी प्रेम कुमार ठाकुर को आईजी आर्म्ड पुलिस एंड ट्रेनिंग (एपीटी) लगाया है। 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादला आदेशों के तहत सरकार ने एडीसी टू गवर्नर रमन कुमार मीणा को जिला सिरमौर का एसपी लगाया है।

लाहौल-स्पीति की चोटियों पर भारी बर्फबारी, शिमला में बरसे मेघ
हिमाचल के जिला लाहौल-स्पीति की चोटियों में बर्फबारी का दौर जारी है। शिंकुला, रोहतांग, बारालाचा, तंगलंगला व दर्रा सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी दर्ज की गई है। बता दें कि वीरवार को मौसम खुलते ही मनाली-लेह मार्ग 4 घंटे के लिए बहाल हुआ और दर्जनों वाहन बारालाचा दर्रे के आर-पार हो गए लेकिन दोपहर बाद बर्फबारी तेज हो गई, जिसे देखते हुए लाहौल-स्पीति पुलिस ने मार्ग फिर से वाहनों के लिए बंद कर दिया।

शिक्षा विभाग के जलवाहकों व प्री-प्राइमरी शिक्षकों को जयराम सरकार का बड़ा तोहफा
मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति के तहत सरकारी प्राथमिक स्‍कूल में 3 से 6 वर्ष की आयु वर्ग के बच्‍चों के लिए प्रारंभिक बचपन देखभाल और शिक्षा शिक्षक योजना-2022 को मंजूदी दी गई। इस योजना में प्रारंभिक वर्षों में मस्तिष्क की उचित देखभाल और उत्तेजना की परिकल्पना की गई है ताकि स्वस्थ मस्तिष्क विकास और विकास सुनिश्चित किया जा सके। उन जिलों और स्थानों पर विशेष ध्यान और प्राथमिकता दी जाएगी जो विशेष रूप से सामाजिक-आर्थिक रूप से वंचित हैं।

OPS को राजनीतिक मुद्दा बनाने में लगी है कांग्रेस : जयराम
कांग्रेस ओपीएस को राजनीतिक मुद्दा बनाने में लगी हुई है। यह बात वीरवार को मंडी में प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एनपीएस को कांग्रेस सरकार 2003 में लाई थी। उसके बाद हिमाचल में फिर से 2012 में कांग्रेस की सरकार बनी थी तो उस वक्त ओपीएस को बहाल क्यों नहीं किया गया।

350 ऑर्डिनरी और 22 एसी सुपर लग्जरी बसों की खरीद करेगा HRTC
हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम जल्द ही नई 350 साधारण बसें खरीदेगा। बसों की खरीद को लेकर एचआरटीसी की वाहन क्रय समिति की बैठक में अनुमति मिली है। एचआरटीसी वाहन क्रय समिति की बैठक वीरवार को परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बिक्रम सिंह ठाकुर ने बताया कि बैठक में हिमाचल पथ परिवहन निगम के लिए 350 (बीएस-6) साधारण बसें क्रय करने के लिए अनुमति प्रदान की गई।

निजी स्कूल के चेयरमैन ने बेरहमी से पीट डाला छात्र, चम्बा अस्पताल में भर्ती
चम्बा जिले के एक निजी स्कूल के चेयरमैन ने छात्र की पिटाई कर दी। इससे छात्र की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे मेडिकल काॅलेज चम्बा ले गए। यहां उपचार के बाद बच्चे की हालत ठीक है। उधर, परिजनों ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवा दी है। शिकायत के बाद पुलिस स्कूल पहुंची और स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की। पीड़ित बच्चे के माता-पिता ने बताया कि उनका बच्चा एक निजी स्कूल में 5वीं कक्षा में पढ़ता है।

शिमला के मैहली में युवती ने फंदा लगाकर दी जान
शिमला के मैहली में 24 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जिससे शहर में सनसनी फैल गई है। उक्त युवती अप्पर शिमला की रहने वाली थी और मैहली में किराए के कमरे में अपनी बहन के साथ रह रही थी। घटना के समय युवती कमरे में अकेली थी जबकि उसकी बहन कहीं गई हुई थी। यह घटना गुरुवार दोपहर के आसपास सामने आई है। हालांकि पुलिस को दोपहर के बाद ही सूचना मिली।

ब्यास नदी में गिरी कार, पंजाब के 2 युवकों की मौत
पंडोह के 6 मील के पास वीरवार देर शाम एक कार ब्यास नदी में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 2 युवकों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के अनुसार तीनों युवक मनाली घूमने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे कि अचानक ये हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और घायल समेत मृत युवकों शवों को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

दुलैहड़ गोलीकांड के 3 मुख्य आरोपियों सहित 5 और गिरफ्तार
ऊना जिले के दुलैहड़ में हुए गोलीकांड मामले में पुलिस नेे 5 और आरोपी गिरफ्तार किए हैं। हालांकि अभी भी एक मुख्य आरोपी फरार चल रहा है जिसे पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इस गोलीकांड में दुलैहड़ निवासी रविन्द्र कुमार उर्फ सेठी की मौत मामले की गुत्थी को सुलझाने व आरोपियों की धरपकड़ के लिए पंजाब पुलिस के सहयोग से हिमाचल प्रदेश पुलिस लगातार पंजाब के संभावित शहरों व गांवों में छापेमारी कर रही थी।

ठियोग के माहोग में एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत
ठियोग के माहोग मेंं वीरवार को एचआरटीसी बस दुर्घटना में चालक की मौत हो गई। निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार एचआरटीसी बस (एचपी 03बी-6126) ठियोग से रजान माहोग पटीनल सड़क मार्ग पर शाम करीब 8.30 बजे गोधरा पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिस समय हादसा हुआ उस समय एचआरटीसी बस में सिर्फ चालक ही मौजूद था।

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!