बैंक के लॉकर से 50 लाख के आभूषण गायब, जयराम सरकार ने मंत्रिमंडल बैठक में लिए अहम फैसले, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 04 Aug, 2022 07:30 AM

hp top 10 news

शिमला में बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 50 लाख के आभूषण गायब होने का मामला सामने आया है। बिलासपुर में ट्रक और बस के बीच टक्कर होने से 16 लोग घायल हो गए है। ठियाेग में हुए सड़क हादसे में 3 साल के बच्चे की मौत हो गई।

शिमला (ब्यूरो): शिमला में बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 50 लाख के आभूषण गायब होने का मामला सामने आया है। बिलासपुर में ट्रक और बस के बीच टक्कर होने से 16 लोग घायल हो गए है। ठियाेग में हुए सड़क हादसे में 3 साल के बच्चे की मौत हो गई। कुल्लू में पुलिस ने चरस की बड़ी खेप के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना को लेकर प्रदेश में फिलहाल कोई बंदिशें लागू नहीं की गई हैं लेकिन एहतियात बरतने को कहा गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

ट्रक-बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, 3 वर्षीय बच्चे की मौके पर मौत
ठियोग में एक दर्दनाक सड़क  हादसे में 3 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ठियोग उपमंडल के तहत बलग के समीप एक बाइक और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत के चलते 3 वर्षीय बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि परिवार के 4 अन्य सदस्य काफी घायल हो गए।

8.104 किलोग्राम चरस व 7.98 ग्राम चिट्टे के साथ 4 युवक गिरफ्तार
कुल्लू जिले के तहत पुलिस ने 2 अलग-अलग मामलों में चरस व चिट्टे की खेप पकड़ने में सफलाता हासिल की है। दोनों मामलों में पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में कुल्लु पुलिस की विशेष अन्वेषण की टीम बंजार के घर्टगाड़ के पास गश्त पर थी। इस दौरान शनाड से घर्टगाड़ की तरफ एक युवक पिठ्ठू बैग उठा कर आ रहा था। 

कोरोना को लेकर नहीं लगेगी बंदिशें, मंकीपॉक्स का कोई मामला नहीं
हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर फिलहाल बंदिशें नहीं लगेगी। हालांकि राज्य में बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पूरी एहतियात बरती जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां आयोजित मंत्रिमंडल बैठक में कोविड-19 के अलावा मंकीपॉक्स को लेकर चर्चा हुई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जानकारी दी गई कि प्रदेश में पिछले 1 माह में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं तथा करीब 17 लोगों की मृत्यु हुई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 50 लाख के आभूषण गायब
पुलिस व बैंक अधिकारी लोगों को निर्देश देते हैं कि घरों में चोरी से बचने के लिए अपना कीमती सामान बैंक लॉकर में रखें लेकिन अब बैंक लॉकर से भी कीमती सामान चोरी हो रहा है। राजधानी में इसी तरह का एक मामला सामने आया है। यहां पुराना बस स्टैंड के समीप गुरुद्वारा सिंह सभा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकर से 50 लाख के आभूषण गायब हो गए हैं। 

हिमाचल में कोरोना से 4 और लोगों की मौत, 965 नए पॉजिटिव मामले
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत हुई है, वहीं 695 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोरोना से हमीरपुर में 86 साल के व्यक्ति, कांगड़ा में 60 साल के व्यक्ति, शिमला में 90 साल के व्यक्ति व सिरमौर में 65 साल की महिला की मौत हुई है। नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 56, चम्बा के 59, हमीरपुर के 76, कांगड़ा के 270, किन्नौर के 22, कुल्लू के 37, लाहौल-स्पीति के 5, मंडी के 138, शिमला के 181, सिरमौर के 45, सोलन के 38 व ऊना के 38 मरीज शामिल हैं।

परछोड़ स्कूल के छात्रों पर रंगड़ों ने किया हमला
चम्बा जिले के भटियात क्षेत्र के परछोड़ में रंगड़ों ने स्कूल के बच्चों पर हमला कर दिया। इससे करीब 35 बच्चे घायल हुए हैं। घटना के बाद सभी बच्चों को तुरंत नागरिक चिकित्सालय चुवाड़ी पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। कई बच्चों को ग्लूकोज लगाया गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल से छुट्टी के बाद प्राथमिक स्कूल के एक बच्चे की शरारत दूसरे स्कूली बच्चों पर भारी पड़ गई।

टिप्पर और बस में जोरदार भिड़ंत, 16 लोग घायल
नैशनल हाइवे-103 शिमला-धर्मशाला पर शुक्रवार को नस्वाल के पास एक टिप्पर और एचआरटीसी बस में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में 16 लोग घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उक्त हादसा दोपहर काे हुआ बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार एचआरटीसी बस सरकाघाट धर्मपुर से चंडीगढ़ की ओर जा रही थी जबकि टिप्पर बिलासपुर की तरफ आ रहा था। 

NHM में अनुबंध के आधार पर भरे जाएंगे 320 पद
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत विभिन्न श्रेणियों के 320 पदों को अनुबंध के आधार पर भरा जाएगा। इसके अलावा विभिन्न विभागों में अलग-अलग श्रेणियों के 166 पदों को सृजित एवं भरा जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री की कई घोषणाओं पर स्वीकृति की मोहर लगाई गई, जिसके आधार कई स्वास्थ्य, शिक्षण एवं अन्य संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया गया तथा नए उपमंडल खोलने का निर्णय भी लिया गया।

सड़क बंद मिली तो डंडे के सहारे कंधों पर उठा ली बाइक
लोग बाइक पर चढ़कर सड़कों पर दौड़ते हुए तो अक्सर देखे होंगे लेकिन चुराह क्षेत्र में एक चालक को बाइक कंधों पर उठाकर ले जानी पड़ी। इसके लिए एक साथी का सहारा लेना पड़ा और दोनों ने एक लड़की के डंडे के सहारे बाइक को कंधों पर उठाकर कुछ दूरी तय की। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

रिकांगपिओ में सिक्योरिटी गार्ड तैनात कांगड़ा के व्यक्ति की गोली लगने से मौत
जिला किन्नौर के पर्यटन स्थल कल्पा के अंतर्गत चुंगलिंग चाका-कण्डा संपर्क मार्ग पर जंगल में कांगड़ा जिला के सिक्योरिटी गार्ड की गोली लगने से मौत होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने घटनास्थल से मृतक की लाइसैंसी पिस्टल भी बरामद की है। प्रारम्भिक जांच में यह आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है परन्तु फिर भी मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा गहनता से मामले की छानबीन की जा रही है।

आंगन में खेल रहे बच्चे की सांप के काटने से मौत
कांगड़ा जिले के उपमंडल फतेहपुर की पंचायत छत्र में करीब डेढ़ वर्षीय बच्चे को आंगन में खेलते समय सांप ने डस लिया जिस कारण रियान पुत्र राजकुमार की मौत हो गई। पंचायत प्रधान शम्मी ठाकुर ने बताया कि पंचायत के गांव कंगरुट के राज कुमार का करीब डेढ़ वर्षीय बच्चा रियान अपने ही आंगन में खेल रहा था कि अचानक उसे सांप ने काट लिया। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!