राज्यपाल आज करेंगे ऐतिहासिक मिंजर मेले का शुभारंभ, सीएम ने केंद्र से मांगे 1000 करोड़, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 24 Jul, 2022 07:12 AM

hp top 10 news

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने नई दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। कांगड़ा जिले के डमटाल में आपसी रंजिश के चलते युवक को गोली मारी गई है। प्रदेश में कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गई है। चम्बा जिले में राज्यपाल आज ऐतिहासिक...

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने नई दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। कांगड़ा जिले के डमटाल में आपसी रंजिश के चलते युवक को गोली मारी गई है। प्रदेश में कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गई है। चम्बा जिले में राज्यपाल आज ऐतिहासिक मिंजर मेले का शुभारंभ करेंगे। कुल्लू जिले में एक कार पार्वती नदी में गिर गई है, जिसमें 2 युवक सवार थे।  

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

डमटाल के मोहटली रैंप में आपसी रंजिश के चलते युवक को मारी गोली
डमटाल थाना के अंतर्गत मोहटली रैंप में आपसी रंजिश के चलते शनिवार देर शाम गाड़ी में आए हमलावरों ने एक युवक को गोली मार कर घायल कर दिया। घायल विशाल निवासी मोहटली का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावार मौके से फरार हो गए।

दिल्ली में पीएम मोदी से मिले सीएम जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने नई दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात गत रात्रि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में दी गई विदाई पार्टी के दौरान अशोका होटल में हुई। इस मुलाकात के दौरान हालांकि विस्तृत विचार-विमर्श नहीं हुआ लेकिन प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से प्रदेश से जुड़े कुछ विषयों पर जरूर फीडबैक लिया। 

हिमाचल में कोरोना से 3 लोगों की मौत
हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई है। इनमें ऊना में 77 वर्षीय व्यक्ति, मंडी में 61 व 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। बीते 24 घंटों के अंदर प्रदेश में कोरोना के 670 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 56, चम्बा के 65, हमीरपुर के 42, कांगड़ा के 147, किन्नौर के 7, कुल्लू के 38, लाहौल-स्पीति के 3, मंडी के 144, शिमला के 95, सिरमौर के 20, सोलन के 32 व ऊना के 21 मरीज शामिल हैं।

चम्बा में आज होगा ऐतिहासिक मिंजर मेले का आगाज
ऐतिहासिक मिंजर मेले का रविवार को भगवान लक्ष्मीनारायण व रघुनाथ को मिंजर अर्पित करने के साथ ही आगाज हो जाएगा। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर 8 दिवसीय मेले का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए वह शनिवार काे चम्बा पहुंच गए हैं। मेले का शुभारंभ मौके पर नगर परिषद द्वारा एक शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद भगवान लक्ष्मीनारायण व रघुनाथ को मिर्जा परिवार के सदस्य मिंजर अर्पित करेंगे।

समोह मर्डर केस में महिला सहित 4 लोग गिरफ्तार
बिलासपुर जिले के तहत समोह गांव निवासी अंकित (19) की हत्या मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। वहीं पुलिस ने इनके घर से तेजधार हथियार भी बरामद किए हैं। बता दें कि पॉलीटैक्नीक कॉलेज में पढ़ने वाला उक्त छात्र बीते 14 जुलाई से लापता हो गया था।

20 वर्षीय युवक ने बच्ची के साथ किया ये घिनौना काम
ऊना जिले के एक गांव में देवभूमि को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें अबोध बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है। यह वारदात शुक्रवार देर शाम की बताई जा रही है जबकि शनिवार सुबह पीड़िता की मां ने अपने पति के साथ महिला थाना पहुंचकर घटना के संबंध में शिकायत सौंपी। 

कार सहित पार्वती नदी में गिरे शिल्हा के 2 युवक
पार्वती घाटी के 2 युवक कार समेत पार्वती नदी में गिर गए। ये दोनों युवक कार समेत 20 जुलाई से लापता हैं। अब छरोड़ में पार्वती कैफे के समीप एक युवक की जैकेट मिली है और उसमें उसके नाम से संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं। हालांकि कार पार्वती नदी में कहीं नजर नहीं आ रही है और युवकों का भी पता नहीं है। पुलिस इस घटना की छानबीन कर रही है। 

फार्मासिस्ट कंचन ने कराटे चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड मैडल
हिमाचल स्टेट कराटे चैम्पियनशिप 2022 में पंडित जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कालेज एवं चम्बा अस्पताल की फार्मासिस्ट कंचन जम्वाल ने सीनियर महिला वर्ग की गु्रप काता में गोल्ड मैडल हासिल किया है। इसके अलावा एकल काता में सिल्वर मैडल भी जीता है। दोनों मैडल हाल ही में कांगड़ा-बैजनाथ में आयोजित कराटे चैम्पियनशिप 2022 में हासिल किए हैं।

व्यक्ति को बिजली कनैक्शन काटने के मैसेज पर रिप्लाई करना पड़ा महंगा
कांगड़ा जिले के उपमंडल फतेहपुर की पंचायत बरोट के इंद्रदेव सिंह ठगी का शिकार हो गए। उनके मोबाइल नम्बर पर एक मैसेज आया, जिसमें बिजली विभाग का हवाला देते हुए बिल जमा न होने की बात लिखी गई थी, साथ ही कुछ मोबाइल नम्बर दिए गए थे। इनमें से एक नम्बर पर उन्होंने कॉल की तो एक लिंक डाऊनलोड करने को कहा गया तथा 10 रुपए ट्रांसफर करने को कहा ताकि कनैक्शन अपडेट किया जा सके।

2 साल से बिना वीजा के भारत में रह रही चीनी महिला पकड़ी
बिना बीजा के लेह जा रही चीनी महिला को लाहौल-स्पीति पुलिस ने दारचा चैक पोस्ट में धर दबोचा। पुलिस ने महिला को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यह विदेशी महिला केरल, गोवा, राजस्थान व दिल्ली में भी रही है। शुक्रवार को महिला मनाली होकर लेह जा रही थी। शुक्रवार को लेह जा रहे पर्यटक वाहन को पुलिस ने चैक पोस्ट दारचा में जांच के लिए रोका।

AIIMS प्रशासन के खिलाफ फूटा कर्मचारियों का गुस्सा
बिलासपुर के कोठीपुरा स्थित एम्स से निकाले गए कर्मचारियों ने शनिवार को युवा नेता आशीष ठाकुर की अगुवाई में जिलाधीश बिलासपुर के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने एम्स प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस धरने में 50 के करीब महिलाओं और युवाओं ने भाग लिया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!