स्व. स्वेदश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि पर 9 जिलों में लगे फ्री मेडिकल कैंप, हजारों लोगों ने लिया लाभ, 2 दिन हल्का रहेगा मानसून, फिर पकड़ेगा रफ्तार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 07 Jul, 2024 11:37 PM

himachal top 10 news

सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा पंजाब केसरी समूह की पूर्व निदेशक एवं पंजाब केसरी समूह के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा जी की धर्मपत्नी स्व. स्वदेश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि पर रविवार को प्रदेश के चम्बा, बिलासपुर, शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, ऊना,...

शिमला (ब्यूरो): सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा पंजाब केसरी समूह की पूर्व निदेशक एवं पंजाब केसरी समूह के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा जी की धर्मपत्नी स्व. स्वदेश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि पर रविवार को प्रदेश के चम्बा, बिलासपुर, शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, ऊना, सोलन व सिरमौर जिलों में नि:शुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में हजारों लोगों ने शिरकत की और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लिया। राज्य में 2 दिन मानसून थोड़ा धीमा रहेगा और उसके बाद फिर से रफ्तार पकड़ेगा। हालांकि 13 जुलाई तक यैलो अलर्ट जारी किया गया है, लेकिन 10 जुलाई के बाद अनेक स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। रविवार को राजधानी शिमला, कुफरी, जुब्बड़हट्टी व चम्बा आदि में वर्षा हुई है, जबकि मैदानी इलाके सूखे रहे हैं। शिमला में 9, जुब्बड़हट्टी में 8, कुफरी में 3.5, चम्बा में 0.5, मशोबरा में 2 व सैंज में 1 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है, जबकि सुंदरनगर व धर्मशाला में बूंदाबांदी हुई है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

स्व. स्वेदश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि पर 9 जिलों में लगे फ्री मेडिकल कैंप, हजारों लोगों ने लिया लाभ
सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा पंजाब केसरी समूह की पूर्व निदेशक एवं पंजाब केसरी समूह के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा जी की धर्मपत्नी स्व. स्वदेश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि पर रविवार को प्रदेश के चम्बा, बिलासपुर, शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, ऊना, सोलन व सिरमौर जिलों में नि:शुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में हजारों लोगों ने शिरकत की और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लिया।

2 दिन हल्का रहेगा मानसून, फिर पकड़ेगा रफ्तार
राज्य में 2 दिन मानसून थोड़ा धीमा रहेगा और उसके बाद फिर से रफ्तार पकड़ेगा। हालांकि 13 जुलाई तक यैलो अलर्ट जारी किया गया है, लेकिन 10 जुलाई के बाद अनेक स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। रविवार को राजधानी शिमला, कुफरी, जुब्बड़हट्टी व चम्बा आदि में वर्षा हुई है, जबकि मैदानी इलाके सूखे रहे हैं। शिमला में 9, जुब्बड़हट्टी में 8, कुफरी में 3.5, चम्बा में 0.5, मशोबरा में 2 व सैंज में 1 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है, जबकि सुंदरनगर व धर्मशाला में बूंदाबांदी हुई है।

1,500 रुपए पाने के लिए झूठी जानकारी देना पड़ सकता है महंगा, हो सकती है कार्रवाई
1,500 रुपए सम्मान राशि पाने के लिए झूठी जानकारी देना महिलाओं को महंगा भी पड़ सकता है। योजना को लेकर जारी गाइडलाइन में यह स्पष्ट किया गया है। ऐसे में यदि कोई महिला इस सम्मान राशि को पाने के लिए फर्जी दस्तावेज देती है तो उसके खिलाफ तय नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा प्राइवेट नौकरी करने वाली महिलाएं भी इसमें पात्र नहीं हैं।

हिमाचल में स्क्रैप होंगे 15 साल पुराने वाहन, 12 स्क्रैप केंद्र खोलने की तैयारी
हिमाचल में 15 साल पुराने वाहनों को सरकार स्क्रैप करेगी। इसके लिए सरकार व परिवहन विभाग प्रदेश के 12 जिलों में 12 स्क्रैप केंद्र खोलने की तैयारी कर रहे हैं। अक्तूबर महीने से इसकी शुरूआत हो सकती है। स्क्रैप के लिए जाने वाले वाहन के किसी भी स्पेयर पार्ट को रियूज यानी इस्तेमाल में नहीं लाया जा सकेगा।

होटल की दूसरी मंजिल से गिरा हरियाणा का व्यक्ति, मौत
पर्यटन नगरी मनाली के सिमसा इलाके में होटल की दूसरी मंजिल से गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार इस घटना की सूचना होटल स्टाफ ने पुलिस को दी। पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया।

छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोपी शिक्षक फरार
5 छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोपी शिक्षक फरार है। महिला पुलिस थाना ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर रखा है। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों पर छापे मारे, लेकिन आरोपी ठिकाने बदल रहा है। पुलिस के पास कुछ दिन पहले इस प्रकरण को लेकर शिकायत आई थी।

भाखड़ा बांध का जलस्तर 1594.45 फुट पहुंचा, नंगल डैम झील के लिए छोड़ा पानी
भाखड़ा बांध की गोबिंदसागर झील में बरसात के सीजन में जलस्तर में बढ़ौतरी हो रही है। आज भाखड़ा बांध का जलस्तर 1594.45 फुट दर्ज किया गया, जोकि पिछले वर्ष के मुकाबले 7.83 फुट कम है परंतु अभी बरसात शुरू ही हुई है। आज गोबिंदसागर झील में पानी की आवक 42,569 क्यूसिक दर्ज की गई और भाखड़ा बांध से टरबाइनों के माध्यम से नंगल डैम झील के लिए 30,102 क्यूसिक पानी छोड़ा गया।

मंडी: कम्पनी के इस काम से मानसिक तनाव में फाैजी परिवार
धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की चोलथरा ग्राम पंचायत के बासी गांव में पूर्व सैनिक सूबेदार श्रवण कुमार और सेना में सेवारत उनके एक बेटे संजय कुमार और दूसरे बेटे राजीव कुमार को राष्ट्रीय उच्च मार्ग का निर्माण कर रही कंपनी की गैर-जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली ने परेशानी में डाल दिया है। कंपनी की लापरवाही के कारण 3 परिवार बेघर हो गए हैं और 50 लाख रुपए से भी अधिक लागत से बनाए मकान को खाली करना पड़ रहा है।

अब पंडोह डैम के गेट खुलते ही मंडी शहर तक बजेंगे हूटर, BBMB करने जा रहा ये बड़ा काम  
पानी छोड़ने के लिए जैसे ही पंडोह डैम के गेट खुलेंगे तो उसी समय डैम से लेकर मंडी शहर तक जोर से हूटर बज जाएंगे। इससे लोग उसी समय अलर्ट हो जाएंगे। बीबीएमबी प्रबंधन इसके लिए पंडोह डैम पर अर्ली वॉर्निंग सिस्टम लगाने जा रहा है। यह जानकारी बीबीएमबी के अधीक्षण अभियंता ई. अजयपाल सिंह ने पंडोह डैम में बीएसएल परियोजना के 48वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान दी।

पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, नालागढ़ में चरस की खेप सहित 5 गिरफ्तार
पुलिस जिला बद्दी के अंतर्गत पुलिस थाना नालागढ़ की टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चरस की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 1.060 किलोग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने चरस की खेप को कब्जे में लेकर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!