विधानसभा अध्यक्ष का 3 निर्दलीय विधायकों को नोटिस, CM सुक्खू ने ओकओवर में मंत्रियों संग बनाई चुनावी रणनीति, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 28 Apr, 2024 12:39 AM

himachal top 10 news

एक ओर मैदानी क्षेत्रों में तापमान लोगों के पसीने छुड़ा रहा है, वहीं प्रदेश में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में हिमपात व बारिश से लोग ठिठुर गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने 3 निर्दलीय विधायकों की सदस्यता समाप्त करने को लेकर मंत्री जगत सिंह...

शिमला (ब्यूरो): एक ओर मैदानी क्षेत्रों में तापमान लोगों के पसीने छुड़ा रहा है, वहीं प्रदेश में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में हिमपात व बारिश से लोग ठिठुर गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने 3 निर्दलीय विधायकों की सदस्यता समाप्त करने को लेकर मंत्री जगत सिंह नेगी की तरफ से दायर याचिका के आधार पर नोटिस जारी किए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने सरकारी आवास ओकओवर में शनिवार को मंत्रियों संग बैठक करके चुनावी रणनीति बनाई। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के 6 विधायक धनबल के प्रभाव में बिक गए हैं। कंगना रणौत ने कहा कि प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा में केंद्र सरकार से पर्याप्त धनराशि उपलब्ध हुई, लेकिन प्रदेश सरकार इसे लेकर झूठा प्रचार कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता सिर्फ जोर से बोल रहे हैं और ज्यादा जोश में होश खो रहे हैं। सरकार व प्रशासन कालका-शिमला रेलमार्ग पर सोलन बाईपास के पास 2 बच्चियों की जान बचाने में अपनी टांग गंवाने वाले युवक की मदद करना ही भूल गए। भुंतर में एक युवक की हैरोइन की ओवरडोज के कारण मौत हो गई है। ऊना-बड़सर हाईवे पर बंगाणा के भलेती के समीप हुए सड़क हादसे में 9 वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई। कोर्ट ने नाबालिग भतीजी से दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने के मामले में दोषी ताया 22 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में बर्फबारी का क्रम जारी, रोहतांग सहित इन दर्रों पर डेढ़ फुट से अधिक हिमपात
एक ओर मैदानी क्षेत्रों में तापमान लोगों के पसीने छुड़ा रहा है, वहीं प्रदेश में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में हिमपात व बारिश से लोग ठिठुर गए हैं। रोहतांग दर्रे सहित शिंकुला, बारालाचा व कुंजुम में सुबह से हिमपात का क्रम जारी है तथा करीब डेढ़ फुट से अधिक हिमपात हो चुका है जबकि दारचा, कोकसर, सिस्सू जैसे ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में भी 8 से 10 इंच हिमपात हुआ।

मंत्री जगत सिंह नेगी की याचिका पर 3 निर्दलीय विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष का नोटिस, 4 मई को बुलाया
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने 3 निर्दलीय विधायकों होशयार सिंह, केएल ठाकुर एवं आशीष शर्मा की सदस्यता समाप्त करने को लेकर राजस्व एवं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी की तरफ से दायर याचिका के आधार पर नोटिस जारी किए हैं। इस नोटिस में तीनों निर्दलीय विधायकों को अपना पक्ष रखने के लिए 4 मई को उपस्थित होने को कहा गया है। 

सीएम सुक्खू ने ओकओवर में मंत्रियों संग बनाई चुनावी रणनीति, आज जाएंगे केलांग
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने सरकारी आवास ओकओवर में शनिवार को मंत्रियों संग बैठक करके चुनावी रणनीति बनाई। बैठक के दौरान लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई, साथ ही लोकसभा की 2 सीटों एवं विधानसभा उपचुनाव की 3 सीटों को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों को अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनाव प्रचार करने को कहा। 

धनबल के प्रभाव में बिक गए कांग्रेस के 6 विधायक, जनता के साथ किया विश्वासघात : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के 6 विधायक धनबल के प्रभाव में बिक गए हैं। उन्होंने ऐसा करके जनता के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में धनबल को जनबल से हराने का समय आ गया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यहां जारी बयान में कहा कि वर्तमान सरकार सबको सम्मान-सबको समान अधिकार के विकास मंत्र से आगे बढ़ रही है। 

हिमाचल को आपदा में केंद्र से मिली धनराशि और प्रदेश सरकार को लेकर कंगना रणौत ने कही ये बड़ी बात
हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा में केंद्र सरकार से पर्याप्त धनराशि उपलब्ध हुई, लेकिन प्रदेश सरकार इसे लेकर झूठा प्रचार कर रही है। प्रदेश सरकार की विकास कार्यों को करवाने में कोई रुचि नहीं है। प्रदेश में विकास सिर्फ डबल इंजन की सरकार के सहयोग से संभव है। यह बात मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने झाकड़ी में आयोजित कार्यकर्त्ता सम्मेलन में कही। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी मौजूद थे।

जोश में होश खो रहे कांग्रेस के नेता, कुछ खुद को मान बैठे हैं एमपी : जयराम
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता सिर्फ जोर से बोल रहे हैं और ज्यादा जोश में होश खो रहे हैं। अभी चुनाव तो दूर पर्चा भी दाखिल नहीं हुआ लेकिन कुछ लोग खुद को एमपी मान बैठे हैं। जो लोग लंबे समय तक पावर में रहे और इस समय भी सत्ता में हैं, वे दूसरों से सवाल पूछ रहे हैं कि आपने क्या किया? जबकि उन्हें खुद बताना चाहिए कि उन्होंने क्या-क्या किया है। 

2 बच्चियों की जान बचाने में चौपाल के युवक ने गंवाई अपनी एक टांग, मदद करना भूले प्रशासन व सरकार
सरकार व प्रशासन विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलमार्ग पर सोलन बाईपास के पास 2 बच्चियों की जान बचाने में अपनी टांग गंवाने वाले युवक की मदद करना ही भूल गए। पीजीआई से इलाज करवाकर लौटे 24 वर्षीय ऋतिक चौहान ने उन लोगों का आभार व्यक्त किया है, जो उनकी मदद के लिए आगे आए हैं। 

भुंतर में हैरोइन की ओवरडोज से युवक की मौ.त, ब्यास नदी किनारे मिला श.व
भुंतर में एक युवक की हैरोइन की ओवरडोज के कारण मौत हो गई है, पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के शरीर व बाजुओं में सुई चुभोने के ताजा निशान भी पाए गए हैं। पुलिस के अनुसार लोगों ने भुईन में ब्यास नदी के किनारे चट्टान पर एक युवक को बेसुध पड़े हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी।

ऊना-बड़सर हाईवे पर स्कूल बस का दरवाजा खुलने से नीचे गिरी छात्रा, टायर की चपेट में आने से मौ.त
ऊना-बड़सर हाईवे पर बंगाणा के भलेती के समीप हुए सड़क हादसे में 9 वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई। यह दुर्घटना स्कूल बस का अचानक दरवाजा खुलने से पेश आई। मृतक छात्रा की पहचान हर्षिता शर्मा पुत्री विवेक शर्मा निवासी बंगाणा के रूप में की गई है। उक्त छात्रा क्षेत्र के एक निजी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती थी।

पालमपुर के मैंझा में जमीनी विवाद को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, एक परिवार के 4 लोग घायल
पुलिस थाना पालमपुर के अंतर्गत आते गांव मैंझा में जमीनी विवाद को लेकर शनिवार सुबह 2 पक्षों के बीच मारपीट हुई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस थाना पालमपुर में शिकायत दर्ज की है तथा पुलिस ने दोनों ओर से विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

नाबालिग भतीजी से दुष्कर्म के दोषी ताया को 22 वर्ष का कठोर कारावास
अपनी ही नाबालिग भतीजी से दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने के आरोपी ताया पर दोष सिद्ध होने पर न्यायालय ने दोषी को 22 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोषी को 20 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है तथा जुर्माना अदा न करने पर 3 वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!