कांग्रेस के 6 बागियों पर सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई, पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए डोप टैस्ट होगा अनिवार्य, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 07 Mar, 2024 12:26 AM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागियों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पाई। देहरा विधानसभा क्षेत्र के बनखंडी में जनसभा करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कुछ भ्रष्ट ताकतें हमारी सरकार को कमजोर करना चाहती हैं। कांग्रेस...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागियों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पाई। देहरा विधानसभा क्षेत्र के बनखंडी में जनसभा करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कुछ भ्रष्ट ताकतें हमारी सरकार को कमजोर करना चाहती हैं। कांग्रेस हाईकमान ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोट करने वाले बागियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हिमाचल में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता से लेकर मेडिकल तक करवाने की प्रक्रिया पुलिस विभाग ही पूरी करवाएगा और इसके लिए अभ्यर्थियों का डोप टैस्ट अनिवार्य होगा। हमीरपुर के पक्का भरो में मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार लड़ाई लड़ रही है, लेकिन खनन माफिया के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की नाकाम कोशिश की गई। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि उन्हें हाईकमान ने आधारिक रूप से बागियों से बात करने के लिए भेजा था। मंडी के अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ 9 मार्च को राज देवता माधव राय की शोभायात्रा के साथ पड्डल मैदान में किया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। हिमाचल प्रदेश में औपचारिक रूप से सरकार ने यूनिवर्सल कार्टन को लागू कर दिया है। पुलिस ने पठानकोट-चम्बा एनएच पर तुनुहट्टी में परिवहन निगम की बस में सवार पंजाब के 3 लोगों से चरस की बड़ी खेप बरामद की है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सुप्रीम कोर्ट में बागियों के मामले पर नहीं हुई सुनवाई, राजेंद्र राणा बोले-हमारे साथ होगा न्याय
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागियों पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पाई। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि इस मामले की सुनवाई 7 मार्च या इसके बाद कब होगी। कांग्रेस के बागी नेता राजेंद्र राणा ने संपर्क करने पर बताया कि सबको सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का इंतजार है। हालांकि यह मामला कब लगेगा इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। 

लालची लोगों को लोकसभा चुनावों में मुंहतोड़ जवाब देगी हिमाचल की जनता : सुक्खू
देहरा विधानसभा क्षेत्र के बनखंडी में जनसभा करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कुछ भ्रष्ट ताकतें हमारी सरकार को कमजोर करना चाहती हैं। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के मन में सत्ता की भूख है। इनके मंसूबे खरीद-फरोख्त करके सरकार बनाने के थे लेकिन हमने उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया।

सुधीर शर्मा को AICC के सचिव पद से हटाया, राजेंद्र राणा का प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा
कांग्रेस हाईकमान ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोट करने वाले बागियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पूर्व मंत्री रहे सुधीर शर्मा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से हटा दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणूगोपाल की तरफ से बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। 

पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का डोप टैस्ट होगा अनिवार्य
हिमाचल में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता से लेकर मेडिकल तक करवाने की प्रक्रिया पुलिस विभाग ही पूरी करवाएगा और इसके लिए अभ्यर्थियों का डोप टैस्ट अनिवार्य होगा। प्रदेश सरकार के गृह सचिव डाॅ. अभिषेक जैन ने हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग कांस्टेबल भर्ती संशोधन नियम-2024 की अधिसूचना जारी कर दी है। 

सीएम ने कसा तंज, बोले-10 दिन से जेल जैसे हालात में बंद बैठे हैं 6 निष्कासित विधायक
हमीरपुर के पक्का भरो में करोड़ों रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन करने के बाद जनसभा करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार लड़ाई लड़ रही है, लेकिन खनन माफिया के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की नाकाम कोशिश की गई। बागी विधायकों पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जिन 6 विधायकों को उनकी सदस्यता से निष्कासित किया है, वे 3 अन्य लोगों के साथ पिछले 10 दिन से जेल जैसे हालात में बंद बैठे हुए हैं।

हाईकमान के कहने पर गया था बागियों से बात करने, मेरी जिम्मेदारी पूरी : विक्रमादित्य सिंह
लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि उन्हें हाईकमान ने आधारिक रूप से बागियों से बात करने के लिए भेजा था। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्होंने बागियों की बात हाईकमान तक पहुंचाई है तथा अब गेंद पार्टी हाईकमान के पाले में है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी हाईकमान की बात को भी बागियों तक पहुंचाया है।

षड्यंत्रकारियों के मंसूबे कभी नहीं होंगे पूरे, 5 वर्ष चलेगी सरकार
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में जनसभा करते हुए कहा कि सरकार को चुनौतियां बहुत हैं लेकिन साहस की कमी नहीं है। हौसलों के साथ लड़ाई लड़ी जाएगी और उनकी सरकार पूरे 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। उसके उपरांत अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जाएंगे। 

9 मार्च को CM करेंगे अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ
मंडी के अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ 9 मार्च को राज देवता माधव राय की शोभायात्रा के साथ पड्डल मैदान में किया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। वहीं 15 मार्च को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल महोत्सव का समापन करेंगे। यह जानकारी डीसी एवं मेला कमेटी के अध्यक्ष अपूर्व देवगन ने बुधवार को प्रैस वार्ता में दी।

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी का ऐलान, बोले-हिमाचल में अब यूनिवर्सल कार्टन में बिकेगा सेब
हिमाचल प्रदेश में औपचारिक रूप से सरकार ने यूनिवर्सल कार्टन को लागू कर दिया है। इसका ऐलान बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने बुधवार को शिमला में पत्रकार वार्ता में किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में सेब की पैकिंग के लिए अब यूनिवर्सल कार्टन का ही प्रयोग किया जाएगा। टैलीस्कोपिक कार्टन में पैकिंग करने तथा उन्हें बेचने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

चरस की खेप के साथ बस में सवार थे पंजाब के 3 तस्कर, पुलिस ने नाकाबंदी पर दबोचा
पुलिस ने पठानकोट-चम्बा एनएच पर तुनुहट्टी में परिवहन निगम की बस में सवार पंजाब के 3 लोगों से चरस की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 11.30 बजे तुनुहट्टी चैक पोस्ट पर पुलिस टीम ने नाकाबंदी की हुई थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!