डिपुओं में सस्ती दरों पर मिलेगा सरसों का तेल, शिमला के चिड़गांव में HRTC बस दुर्घटनाग्रस्त, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 03 Jun, 2023 06:30 AM

himachal top 10 news

प्रदेश में मौसम शनिवार को भी राहत नहीं देगा और मौसम विभाग की ओर से यैलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि रविवार से मौसम के साफ रहने के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश में सस्ते राशन के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने अवयस्क...

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश में मौसम शनिवार को भी राहत नहीं देगा और मौसम विभाग की ओर से यैलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि रविवार से मौसम के साफ रहने के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश में सस्ते राशन के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने अवयस्क बच्चों के संरक्षण से संबंधित एक मामले में व्यवस्थता दी कि पिता की मृत्यु के बाद मां ही उनकी प्राकृतिक अभिभावक है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने जिला शिमला के रोहड़ू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोटखाई-हाटकोटी और डोडराक्वार में सुरंगों के निर्माण के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा। हमीरपुर जिले के भोरंज उपमंडल की बलोह पंचायत की प्रधान एवं भाजपा नेत्री संतोष कुमारी ने गत शाम किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। चिड़गांव में बरशील कैंची के पास हिमाचल पथ परिवहन निगम रोहड़ू डिपो की बस (एचपी 10ए-6851) ढांक से टकरा गई, जिससे बस में बैठी सवारियों को हल्की चोटें आई हैं। अवैध शराब और स्पिरिट के ड्रम मिलने के मामले में पुलिस ने पालमपुर निवासी गौरव मिन्हास उर्फ गोरू को गिरफ्तार कर लिया है। सिरमौर जिला के उपमंडल के तहत धौलाकुआं में नाहन की एसआईयू टीम ने एक गाड़ी से 49 पेटी शराब बरामद की है। अम्ब में हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

शनिवार को यैलो अलर्ट, रविवार से मौसम साफ रहने के आसार
प्रदेश में मौसम शनिवार को भी राहत नहीं देगा और मौसम विभाग की ओर से यैलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि रविवार से मौसम के साफ रहने के आसार हैं। शुक्रवार शाम को राजधानी शिमला सहित कई हिस्सों में बारिश हुई। जून माह का आगाज होने के बावजूद भी इस बार लोगों के गर्म वस्त्र ही नहीं छूट रहे हैं जबकि उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी व मध्य व निचले इलाकों में बारिश का दौर चला हुआ है। 

राशन डिपुओं में अब सस्ती दरों पर मिलेगा सरसों का तेल
हिमाचल प्रदेश में सस्ते राशन के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से सस्ती दरों पर सरसों का तेल उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। अब सस्ते राशन के डिपुओं में उपभोक्ताओं को 110 रुपए प्रति लीटर सरसों का तेल मिलेगा। सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 19 लाख 74 हजार 790 राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत मिलेगी। 

पिता की मृत्यु के बाद मां ही बच्चों की प्राकृतिक अभिभावक 
हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने अवयस्क बच्चों के संरक्षण से संबंधित एक मामले में व्यवस्थता दी कि पिता की मृत्यु के बाद मां ही उनकी प्राकृतिक अभिभावक है। न्यायाधीश विवेक सिंह ठाकुर ने यह आदेश एसडीएम नालागढ़ द्वारा पारित आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर पारित किए, जिसमें उन्होंने दादा-दादी को नाबालिग बच्चों की कस्टडी मां को सौंपने का निर्देश दिया था।

डोडराक्वार तथा कोटखाई-हाटकोटी सुरंगों के निर्माण के लिए होगा सर्वेक्षण 
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने जिला शिमला के रोहड़ू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोटखाई-हाटकोटी और डोडराक्वार में सुरंगों के निर्माण के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा। इन सुरंगों से क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के उपरांत ठाकुर सुखविंदर सिंह का क्षेत्र का यह पहला दौरा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्षेत्र से क्वार को जोड़ने के प्रयास भी किए जाएंगे।

पंचायत प्रधान ने की आत्महत्या, परिजनों ने पड़ोसियों पर लगाए गंभीर आरोप
भोरंज उपमंडल की बलोह पंचायत की प्रधान एवं भाजपा नेत्री संतोष कुमारी ने गत शाम किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार बलोह पंचायत की प्रधान ने अपने ही आवास में जहरीली दवाई का सेवन कर लिया, जिस पर परिजन उसे मेडिकल काॅलेज अस्पताल हमीरपुर ले गए, जहां से चिकित्सकों ने महिला को टांडा अस्पताल के लिए रैफर कर दिया, जहां पर उसने देर रात्रि उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

चिड़गांव में ढांक से टकराई सवारियों से भरी HRTC की बस
चिड़गांव में बरशील कैंची के पास हिमाचल पथ परिवहन निगम रोहड़ू डिपो की बस (एचपी 10ए-6851) ढांक से टकरा गई, जिससे बस में बैठी सवारियों को हल्की चोटें आई हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परिवहन निगम रोहड़ू डिपो की यह बस शुक्रवार सुबह तांगणू से सवारियां लेकर रोहड़ू की तरफ आ रही थी। बस में करीब 51 सवारियां बैठी थीं।

कुल्लू के ढालपुर में 14 जून को होगी भाजपा की रैली, जेपी नड्डा करेंगे संबोधित
जिला भाजपा पदाधिकारियों की बैठक जिला परिषद सभागार भवन में हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं भाजपा संगठन मंत्री सिद्धार्थन का विशेष मार्गदर्शन मिला। जयराम ठाकुर ने कहा कि 14 जून को ढालपुर के रथ मैदान में भाजपा की रैली होगी, जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा संबोधित करेंगे। 

अवैध शराब और स्पिरिट मामले में पालमपुर से एक गिरफ्तार
अवैध शराब और स्पिरिट के ड्रम मिलने के मामले में पुलिस ने पालमपुर निवासी गौरव मिन्हास उर्फ गोरू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब गौरव को अदालत में पेश करेगी और रिमांड का आग्रह करेगी। ऊना में पुराना होशियारपुर रोड पर स्थित ट्रांसपोर्ट ऑफिस से पुलिस ने 10 ड्रम स्पिरिट बरामद किए थे और इससे पहले 20 ड्रम की डिलीवरी ले जाई जा चुकी थी। इस डिलीवरी में एक पिकअप शामिल थी जोकि गौरव मिन्हास की पत्नी के नाम पर पाई गई थी। 

किसान की बेटी ने खेलो इंडिया गेम्स में झटका सिल्वर मैडल
इंदौरा के किसान रमेश सिंह की बेटी राधिका कटोच हिमाचल प्रदेश वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन की तरफ से गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी दिल्ली स्थित नोएडा में हो रही खेलों में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही है। इस बार राधिका का चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 81 किलोग्राम भार वर्ग में हुआ और उसने 178 किलोग्राम भार उठाकर सिल्वर मैडल जीतने में सफलता प्राप्त की। 

धौलाकुआं में गाड़ी से पकड़ी शराब की 49 पेटियां, चालक गिरफ्तार
सिरमौर जिला के उपमंडल के तहत धौलाकुआं में नाहन की एसआईयू टीम ने एक गाड़ी से 49 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने कोलर निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार टीम को सूचना मिली थी कि धौलाकुआं से पांवटा साहिब की तरफ एक गाड़ी में अवैध रूप से शराब की खेप लाई जा रही है। सूचना के आधार पर टीम ने धौलाकुआं के समीप नाका लगाया था। 

अम्ब-मुबारिकपुर NH पर हादसा, बाइक की टक्कर से महिला की मौत
अम्ब में हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान कौशल्या देवी (60) पत्नी खुशी राम निवासी अम्ब के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार वीरवार सायं अम्ब-मुबारिकपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर स्थित बीएसएनएल कार्यालय के निकट सड़क किनारे पैदल जा रही महिला को पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल चालक ने चपेट में ले लिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!