स्वास्थ्य संस्थानों में रोबोटिक शल्य चिकित्सा शुरू करेगी सरकार, भीषण अग्निकांड में जिंदा जला 12 साल का मासूम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 16 Feb, 2023 06:35 AM

himachal top 10 news

प्रदेश सरकार राज्य के लोगों को उनके घर-द्वार के समीप विश्व स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करेगी और प्रत्येक चिकित्सा खंड में आधुनिक तकनीक से युक्त अस्पताल स्थापित किए जाएंगे। प्रदेश के शिमला व कुल्लू जिले में हुए 3 अग्निकांड में जहां 12...

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश सरकार राज्य के लोगों को उनके घर-द्वार के समीप विश्व स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करेगी और प्रत्येक चिकित्सा खंड में आधुनिक तकनीक से युक्त अस्पताल स्थापित किए जाएंगे। प्रदेश के शिमला व कुल्लू जिले में हुए 3 अग्निकांड में जहां 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, वहीं करोड़ों रुपए का नुक्सान हो गया। विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने पर भाजपा नए राज्यपाल काे ज्ञापन सौंपेगी। प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी में लगभग 15 लाख रुपए की गड़बड़ी करने पर एक कर्मचारी को टर्मिनेट कर दिया है। सिरमौर जिले से ताल्लुक रखने वाली 5 वर्षीय बच्ची आहना को मदद की दरकार है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के सम्मान में राजभवन में ‘विदाई समारोह’ का आयोजन किया गया। इंदिरा गांधी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में शातिर चोर बीमार व बुजुर्ग मरीजों को अपना निशाना बना रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार का तानाशाही रवैया अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अब जनता ही तय करेगी कि इस सरकार को जवाब कैसे देना है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हमीरपुर, टांडा मेडिकल काॅलेज, IGMC शिमला और चम्याणा में शुरू होगी 5 रोबोटिक शल्य चिकित्सा
प्रदेश सरकार राज्य के लोगों को उनके घर-द्वार के समीप विश्व स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करेगी और प्रत्येक चिकित्सा खंड में आधुनिक तकनीक से युक्त अस्पताल स्थापित किए जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यहां स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों की क्षमता 50-100 बिस्तरों की होगी और इनमें विशेषज्ञ चिकित्सक, पर्याप्त पैरा-मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ डायग्नोस्टिक लैब उपलब्ध करवाई जाएंगी। 

रोहड़ू के टोडसा में आग की भेंट चढ़ा दोमंजिला मकान, जिंदा जला 12 साल का मासूम
शिमला जिला के रोहड़ू में बीती देर रात एक मकान में आग लगने से 12 वर्षीय बच्चे की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि परिवार के 4 लोग बुरी तरह से झुलस गए। घायलों में 2 लोगों को आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया है। वहीं 2 अन्य घायल सिविल अस्पताल रोहड़ू में उपचाराधीन हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब 11:30 बजे टोडसा निवासी सोहन लाल के दोमंजिला लकड़ी के मकान में अचानक आग लग गई।

विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी भाजपा
विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने पर भाजपा के 25 विधायक नए राज्यपाल के पदभार संभालने के बाद ज्ञापन सौंपेंगे। विधायक क्षेत्र विकास निधि की राशि रोककर सरकार ने जनता के हितों से खिलवाड़ किया है। यह बात भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि पुरानी योजनाओं को बंद करके व पूर्व भाजपा सरकार की तरफ से खोले गए संस्थानों को डिनोटिफाई करके कांग्रेस सरकार अपनी गारंटियों को पूरा नहीं कर सकती। 

15 लाख का गबन करने पर HRTC चम्बा डिपो का कर्मचारी टर्मिनेट
प्रदेश सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त हो गई है। सरकार ने एचआरटीसी में लगभग 15 लाख रुपए की गड़बड़ी करने पर एक कर्मचारी को टर्मिनेट कर दिया है। कर्मचारी पर आरोप थे कि वह एचआरटीसी के ड्राइवरों व कंडक्टरों की बकाया राशि के साथ गड़बड़ी करता था और आधी राशि अपने खाते में डाल लिया करता था। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला एचआरटीसी के चम्बा डिपो का है। 

एक साल से कैंसर से जंग लड़ रही 5 साल की आहना को मदद की दरकार
सिरमौर जिले से ताल्लुक रखने वाली 5 वर्षीय बच्ची आहना को मदद की दरकार है। आहना एक वर्ष से कैंसर रोग से जंग लड़ रही है। वर्तमान में वह पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन है। पंजाब केसरी के संवाददाता के आग्रह पर जिला प्रशासन ने बच्ची के इलाज में हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। पच्छाद उपमंडल की बजगा पंचायत के भूरबड़ निवासी करुण ठाकुर की बेटी आहना कैंसर की बीमारी से जूझ रही है। 

देवभूमि के साथ ‘प्रेम भूमि’ भी है हिमाचल, हर वर्ग का मिला सहयोग
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के सम्मान में राजभवन में ‘विदाई समारोह’ का आयोजन किया गया। लेडी गवर्नर अनघा आर्लेकर भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रदेश वासियों द्वारा उन्हें दिए गए अपार स्नेह के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह यहां की मधुर स्मृतियां साथ लेकर जा रहे हैं और यहां रहकर उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। 

कुमारसैन के बिथल में भीषण अग्निकांड, करोड़ों रुपए की संपत्ति जलकर राख
शिमला जिला के उपमंडल कुमारसैन के अंतर्गत नैशनल हाईवे-5 पर बिथल में चौहान ब्रदर्स के स्टोर में आग लगने से करोड़ों रुपए की सम्पत्ति स्वाह हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चौहान ब्रदर्स स्टोर में बुधवार तड़के करीब साढ़े 5 बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही कुमारसैन, रामपुर व आनी से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। 

IGMC में इलाज करवाने आए बुजुर्ग मरीज की जेब से 18900 रुपए ले उड़ा शातिर
इंदिरा गांधी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में शातिर चोर बीमार व बुजुर्ग मरीजों को अपना निशाना बना रहे हैं। बुधवार को शातिर चोर ने अस्पताल में किडनी की बीमारी का इलाज करवाने मंडी से आए एक 63 वर्षीय मरीज की जेब से 18900 रुपए चुरा लिए। घटना बुधवार सुबह 8.45 बजे पेश आई जब जिला मंडी-करसोग के झुंगी गांव से शिमला में इलाज करवाने आए नारद राम अस्पताल की क्रसना लैब के बाहर ब्लड टैस्ट के लिए लाइन में खड़े थे। 

बंजार के घियागी में भयंकर अग्निकांड, रिजॉर्ट के 10 कमरे जलकर राख
कुल्लू जिले के उपमंडल बंजार के गांव घियागी के पास दोघरी नाला नामक स्थान में पर्यटन व्यवसाय के लिए बनाए गए नेचर लैप रिजॉर्ट में बीती देर रात आग लग जाने से 80 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। दमकल विभाग बंजार के फायर इंचार्ज लेख राज ने बताया कि देर रात करीब 12:25 बजे आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। 

कांग्रेस सरकार की तानाशाही नहीं होगी बर्दाश्त, जनविरोधी निर्णयों के खिलाफ जाएंगे कोर्ट
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार का तानाशाही रवैया अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अब जनता ही तय करेगी कि इस सरकार को जवाब कैसे देना है। आने वाले दिनों में हम सरकार के जनविरोधी निर्णयों को लेकर अदालत में भी जाने वाले हैं। थुनाग में जयराम ठाकुर ने वर्तमान सरकार द्वारा प्रदेश में 600 से अधिक सरकारी संस्थानों को बंद किए जाने के विरोध में मंडल स्तरीय हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने के बाद कहा कि जनता से सुविधाओं को छीनना कांग्रेस की ओछी राजनीति का प्रमाण है। 

Related Story

Trending Topics

India

232/4

36.5

Australia

352/7

50.0

India need 121 runs to win from 13.1 overs

RR 6.36
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!