वीरभद्र के घर पड़ सकती है CBI Raid, कुल्लू में दर्दनाक हादसा, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 08 Apr, 2019 05:56 PM

himachal express

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के घर पर सीबीआई और आयकर विभाग की फिर रेड हो सकती है। यह खबर पुख्ता सूत्रों से मिल रही है। बता दें कि विक्रमादित्य सिंह ने यह अंदेशा जताया है। दरअसल उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, ‘‘पुख्ता सूत्रों से ऐसी...

शिमला: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के घर पर सीबीआई और आयकर विभाग की फिर रेड हो सकती है। यह खबर पुख्ता सूत्रों से मिल रही है। बता दें कि विक्रमादित्य सिंह ने यह अंदेशा जताया है। दरअसल उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, ‘‘पुख्ता सूत्रों से ऐसी खबर मिल रही है कि CBI , IT हमारे निवास पर फिर दस्तक दे सकती है, उनके भव्य स्वागत के लिए हम तैयार है‘‘। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम खराब हो गया है। शिमला समेत पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होने से पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही गर्मी से लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की है। सेल्फी के चलन ने देश-दुनिया में कई पैमानों को बदल दिया है। सेल्फी अब एक शौक नहीं, जुनून बन गया है। लेकिन जब यह जुनून हद से ज्यादा बढ़ जाए तो खतरनाक साबित होता है। बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में सोमवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने मां का आशीर्वाद लिया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-  

हिमाचल में बारिश से मौसम ने बदली करवट
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम खराब हो गया है। शिमला समेत पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होने से पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही गर्मी से लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की है। शिमला सिरमौर, मंडी ,किन्नौर में सुबह से ही रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है जिससे तापमान में भी 4 से 5 डिग्री गिरावट की गई दर्ज की गई है। आने वाले 4-5 दिन तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का अनुमान लगाया गया है। 

विक्रमादित्य को डर, फिर घर पर पड़ सकती है CBI की Raid 
हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के घर पर सीबीआई और आयकर विभाग की फिर रेड हो सकती है। यह खबर पुख्ता सूत्रों से मिल रही है। बता दें कि विक्रमादित्य सिंह ने यह अंदेशा जताया है। दरअसल उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, ‘‘पुख्ता सूत्रों से ऐसी खबर मिल रही है कि CBI , IT हमारे निवास पर फिर दस्तक दे सकती है, उनके भव्य स्वागत के लिए हम तैयार है‘‘।  

Selfie लेने के चक्कर में युवक-युवती ने खतरे में डाली जान
सेल्फी के चलन ने देश-दुनिया में कई पैमानों को बदल दिया है। सेल्फी अब एक शौक नहीं, जुनून बन गया है। लेकिन जब यह जुनून हद से ज्यादा बढ़ जाए तो खतरनाक साबित होता है। ऐसा ही एक मामला शिमला जिले के रामपुर में सामने आया। जहां सेल्फी लेने के चक्कर में युवक-युवती ने अपनी जान खतरे में डाल दी। सतलुज नदी में फंसे 2 लोगों को कड़ी मशक्कत से रेस्क्यू किया गया। 

एक्शन मोड में आया शिक्षा विभाग, निजी स्कूलों की ली Class
सोलन में निजी स्कूलों की मनमानी और फीस वृद्धि की मिल रही शिकायतों के बाद शिक्षा विभाग अब एक्शन मोड में नजर आ रहा है। अभिभावकों द्वारा शिक्षा विभाग को की गई शिकायतों के मध्यनजर आज उच्च शिक्षा उपनदेशक योगेंदर मखैक द्वारा सभी स्कूलों की मीटिंग बुलाई। जिसकी सूचना विभाग द्वारा सभी निजी स्कूलों को दी गई थी। इसके बावजूद केवल 21 स्कूल के पदाधिकारियों ने ही बैठक में भाग लिया और अपने-अपने स्कूल के वित्य लेखा जोखा पेश किया।  

चुनाव प्रचार से पहले नयना देवी के दरबार पहुंचे रामलाल ठाकुर
बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में सोमवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद चुनाव प्रचार का अभियान शुरू किया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि माता नयना देवी कुलदेवी है। किसी भी बड़े कार्यक्रम के लिए की शुरुआत के लिए वह माता का आशीर्वाद लेने के लिए जरूर पहुंचते हैं। 

भाजपा के इन 2 बड़े मुद्दों पर काजल का वार
कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार पवन काजल ने रविवार को कांगड़ा-चम्बा के 2 बड़े मुद्दों के साथ चुनावी प्रचार का शंखनाद कर दिया। त्रिगर्त के मुख्य केंद्र कांगड़ा और शिवनगरी बैजनाथ से शुरू इस आगाज में उन्होंने 5 साल पहले के भाजपा के 2 बड़े मुद्दों पर भाजपा को ही घेरते हुए इन प्रोजैक्टों को पूरा करने का वायदा किया। 

रामलाल ठाकुर ने ऊना से किया चुनाव प्रचार का शंखनाद
हिमाचल प्रदेश की हॉट सीट माने जाने वाली हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल ठाकुर ने ऊना से अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। उनका हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। रामलाल ने बीजेपी सांसद और उम्मीदवार अनुराग ठाकुर से बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाए जाने के कारण का उत्तर देने की मांग की है। वहीं उन्होंने चुनावी रणनीति के लिए बीजेपी द्वारा धर्म और राम मंदिर को मुद्दा बनाए जाने का आरोप लगाया है। 

कौल सिंह बोले- जयराम सबसे निष्क्रिय CM और राम स्वरूप सबसे निष्क्रिय MP
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता कौल सिंह ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर और सांसद राम स्वरूप शर्मा पर तीखा हमला बोला है। मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने जयराम ठाकुर को सबसे प्रभावहीन सीएम और राम स्वरूप शर्मा को सबसे प्रभावहीन एमपी करार दिया। उन्होंने कहा कि मंडी के मौजूदा सांसद मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए कोई भी बड़ा विकास कार्य नहीं करवा पाए हैं और अब जनता के बीच जाकर खुद के बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांग रहे हैं।  

दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 2 महिलाओं की मौके पर मौत
कुल्लू जिले में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक बोलेरो गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। जिससे हादसे में 2 महिलाओं की मके पर ही मौत हो गई जबकि 4 घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को बंजार अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसे के समय बोलेरो (एचपी 33 ई 3629) जलोड़ी दर्रा की ओर जा रही थी। चढ़ाई चढ़ते समय सोझा नामक जगह पर यह हादसा हुआ।  

आस्था: नवरात्र में 10 फीट बर्फबारी के बीच चूड़धार पहुंच रहे श्रद्धालु
आस्था की यह तस्वीरें करीब साढ़े 11 हजार की ऊंचाई पर स्तिथ शिरगुल स्थली चूड़धार की है। जो इस समय करीब 8 से 10 फीट बर्फबारी से ढकी है। नवरात्रों के दौरान श्रद्धालु भारी बर्फबारी के बीच यहां शिरगुल महाराज के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। तस्वीरों में साफ-साफ देखा जा सकता है कि कैसे श्रद्धालु जान जोखिम में डाल सफर कर रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!