Himachal Express: पति ने कुल्हाड़ी से काट डाली पत्नी, प्रेमी के साथ कार में नर्स ने किया Suicide

Edited By kirti, Updated: 14 Nov, 2019 05:28 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में एक दिल दहला देने का मामला सामने आया है। जहां एक महिला बड़ी बुरी तरह कत्ल हुआ। सोलन जिला की सपरून पंचायत के पड़गल के जंगल में एक व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक दिल दहला देने का मामला सामने आया है। जहां एक महिला बड़ी बुरी तरह कत्ल हुआ। सोलन जिला की सपरून पंचायत के पड़गल के जंगल में एक व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

जंगल में पेड़ से लटकी मिली एक महीना पुरानी लाश
सोलन जिला की सपरून पंचायत के पड़गल के जंगल में एक व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

यहां 17 को नहीं होंगे उपचुनाव सिर्फ पटवारी की होगी परीक्षा
राज्य सरकार ने 17 नवम्बर को जिला सोलन के नालागढ़, सोलन तथा जिला शिमला के रामपुर में नगर परिषद क्षेत्रों के रिक्त स्थानों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अवकाश घोषित किया गया है।

हिमाचल में बनीं हार्ट
हिमाचल में बन रही 13 दवाओं के सैंपल फेल हो गए हैं। पिछले 10 महीनों में निर्धारित मानकों पर फेल हुई दवाओं की संख्या बढ़कर 90 हो गई है। केंद्रीय दवा मानक नियंत्रक संगठन (सीडीएससीओ) ने इस माह का ड्रग अलर्ट जारी किया है। इसमें देश भर में 36 दवाओं के सैंपल हुए हैं।

छात्रों ने तैयार किया अनोखा मॉडल
बिलासपुर में चल रहे 4 दिवसीय 27वें राज्य स्तरीय विज्ञान मेले में अनेकों स्कूलों से आए बच्चों ने एक से बढ़कर एक मॉडल प्रस्तुत किए, वहीं शिवा इंटरनैशनल स्कूल के बच्चों ने ऐसा मॉडल तैयार किया है, जिससे सड़क दुघर्टनाओं पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकता है।

हिमाचल में मौसम ने ली करवट
हिमाचल प्रदेश में ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। गुरूवार को शिमला मौसम विभाग की चेतावनी के अनुरूप पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया जिससे अधिकतम तापमान में भी गिरावट आ गई। वहीं प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं।

HIMFED को 27 करोड़ का Loss
27 करोड़ के घाटे में चल रहे हिमफैड ने अपने घाटे को उभारने के लिए 4 कोल्ड स्टोरेज, पैट्रोल पंप की संख्या बढ़ाने और फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की योजना बनाई है। कई वर्षों से घाटे में चल रहे हिमफैड ने वित्त वर्ष 2018-19 में 1.68 करोड़ का मुनाफा कमाया है और घाटे को थोड़ा कम किया है।

रामपुर पहुंचे CM जयराम
रामपुर के सराहन दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बीजेपी रामपुर के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय परम्पराओं के साथ डोल-नगाड़ों से स्वागत किया। इस दौरान सराहन में भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। साथ ही सीएम ने ‘बाल दिवस‘ पर बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने सराहन पहुंचकर बच्चों को ‘बाल दिवस’ की शुभकामनाएं दी।

शिमला में सड़कों पर उतरी कांग्रेस
प्रदेश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस द्वारा जिला स्तर पर की जा रही विरोध रैलियों के बाद अब शिमला में केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वह गुरुवार को सड़कों पर उतरी। प्रदेश कांग्रेस राज्य स्तरीय विरोध रैली का आयोजन करेगी।

100 साल का होने जा रहा अंग्रेजों के जमाने का यह आईस स्केटिंग रिंग
शिमला में एशिया का पहला ओपन आईस स्केटिंग रिंक 100 साल का होने जा रहा है। इस मौके पर आईस स्केटिंग क्लब भव्य आयोजन करने जा रहा है। 2020 में इस रिंक को बने 100 साल हो जाएंगे। यह शिमला जिला के लक्कड़ बाजार में स्तिथ है।

लवी मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में विक्की चौहान के गानों पर जमकर झूमे दर्शक
अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में बताओ बतौर मुख्य अतिथि थे हिमाचल सरकार में मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा थे। मुख्य अतिथि के मंच पर पहुंचते ही मेला आयोजकों ने विधि विधान से उनका शाल व टोपी पहनकर स्वागत किया।

हिमाचल की संस्कृति से रुबरु होने भारतीय मूल के 40 छात्र पहुंचे शिमला
भारत सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित 57वें ‘भारत को जानो कार्यक्रम’ के तहत 9 देशों के 40 भारतीय मूल के विद्यार्थियों का प्रतिनिधि मंडल शिमला पहुंचा है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भारतीय मूल के विद्यार्थियों को प्रदेश व देश की सांस्कृतिक परम्पराओं से अवगत करवाना है।

प्रेमी के साथ चलती कार में नर्स ने किया Suicide
शिमला जिला के रोहड़ू में निजी अस्पताल में तैनात एक नर्स द्वारा जहर निगलने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृत महिला की मौत होने पर उसके एक दोस्त को हिरासत में लिया है। मृत महिला की पहचान गीता निवासी करासा रोहड़ू के तौर पर हुई है। यह मामला बुधवार रात को सामने आया है।

Children's Day पर बच्चों के चहेते MLA इंद्रदत लखनपाल ने बांटी चॉकलेट
देशभर में आज (14 नवंबर को) बाल दिवस के रूप में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाई जा रही है। इसी कड़ी में जिला हमीरपुर की बडसर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक इंद्रदत लखनपाल बच्चों के साथ कुछ पल बिताने स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने बच्चों को चॉकलेट्स बांटी।

बेटा सेना भर्ती में गया था
हिमाचल प्रदेश में एक दिल दहला देने का मामला सामने आया है। जहां एक महिला बड़ी बुरी तरह कत्ल हुआ। मामला कांगड़ा जिले के हरनोटा पंचायत का है। जहां महिला की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी । मृतक की पहचान हरनोटा पतन निवासी स्नेहलता (45) के रूप में हुई।

नौकरी के इंतजार में बैठी महिलाओं के लिए सुनहरा अवसर
नौकरी के इंतजार में बैठी महिलाओं के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि रिलायंस निप्पोन लाइफ इन्श्योरेंस कंपनी लिमिटेड नजदीक दूरभाष एक्सचेंज मंडी द्वारा लॉइफ प्लानिंग ऑफिसर के 15 पदों को भरा जाएगा। इसकी जानकारी क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी एसआर कपूर ने दी।

नशे में धुत वाहन चालकों पर पुलिस सुंदरनगर पुलिस का शिंकजा
पुलिस थाना सुंदरनगर के अंतर्गत ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों पर एक बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। बीती देर रात सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस और हाईवे पैट्रोल ने विशेष अभियान के तहत मुकाम शीशमहल पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए 5 चालकों को शराब के नशे में वाहन चलाते हुए धरा गया।

अलर्ट: ब्यास के किनारे न जाएं लोग
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा ने बुधवार को जानकारी दी कि लारजी पन विद्युत परियोजना के बांध से गाद की निकासी के लिए 17 नवम्बर को प्रात: 6 से 18 नवम्बर को प्रात: 6 बजे तक बांध के सभी गेट खोले जाएंगे जिस कारण ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ सकता है।

रोहतांग दर्रा वाहनों के लिए बहाल
बुधवार को रोहतांग दर्रा वाहनों के लिए बहाल हो गया। मनाली की ओर से 53 वाहन दर्रा पार कर कोकसर पहुंचे जबकि लाहौल की ओर से 57 वाहनों ने रोहतांग दर्रा पार कर मनाली में दस्तक दी। हालांकि बीआरओ ने रोहतांग दर्रा मंगलवार को ही वाहनों के लिए बहाल कर लिया था लेकिन बर्फीला तूफान आ जाने से फॉर व्हील ड्राइव वाहन ही दर्रा पार कर पाए लेकिन आज सभी प्रकार के वाहन दर्रा पार कर अपने गंतव्य तक पहुंचे।

कुल्लू में दर्दनाक हादसा
कुल्लू जिला के औट-आनी-सैंज एनएच-305 के जलोड़ा के पास एक मालवाहक जीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा बुधवार देर रात हुआ। जानकारी के अनुसार जीप राशन व अन्य सामान लेकर आनी से बंजार की तरफ आ रही थी।

भारत माला प्रोजैक्ट सहित अन्य बड़ी सड़कों को झटके की तैयारी
कुल्लू जिला के हाथीथान से पुलगा तक भारत माला प्रोजैक्ट के तहत बनने वाली डबल लेन सड़क सहित अन्य बड़ी सड़कों को बड़ा झटका देने की तैयारी चल रही है। शिमला से एनएचआईडीसीएल का दफ्तर उत्तराखंड के दफ्तर से मर्ज किया जा सकता है। इसे लेकर रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

सात समंदर पार पहुंच रही पांवटा साहिब के गुड़ की महक
पांवटा साहिब के दून क्षेत्र के गुड़ की महक अब विदेशों तक पहुंच रही है। यहां गन्ने की मिठास से पूरा देश वाकिफ है। यहां से हर साल देश के कई हिस्सों में तो गुड़ जाता ही है। साथ ही कनाडा में ज्यादातर बसे भारतीय इस गुड़ का स्वाद चखते हैं।

नाहन में गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव की धूम
गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश उत्सव पर ऐतिहासिक शहर नाहन में कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में संगत मौजूद रही। चौगान मैदान में आयोजित कीर्तन दरबार में हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल मुख्य रूप से मौजूद रहे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि गुरु नानक देव महाराज ने सारी दुनिया में सुख शांति और समृद्धि का संदेश दिया है।

शिमला में दर्दनाक हादसा
राजधानी शिमला के निगम विहार के पास एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है, जहां एक गाड़ी ने 6 महीने के मासूम को कुचल दिया। निगम विहार में लोक निर्माण विभाग की पार्किंग में लेबर ने अपना 6 महीने का बच्चा सुलाया हुआ था जिसे etios गाड़ी (न HP 06 6830) के ड्राइवर ने कुचल दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!