Himachal Express: Tik Tok के लिए कुत्ते से क्रूरता, दलाई लामा के लिए गांधी शांति पुरस्कार की मांग, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 15 Oct, 2019 05:44 PM

himachal express

पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा को महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर अंतरराष्ट्रीय गांधी शांति पुरस्कार देने की मांग उठाई है। हिमाचल के मंडी में ऐसा ही एक टिक टॉक का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में तीन युवा...

शिमला: पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा को महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर अंतरराष्ट्रीय गांधी शांति पुरस्कार देने की मांग उठाई है। हिमाचल के मंडी में ऐसा ही एक टिक टॉक का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में तीन युवा टिक टॉक बनाने के लिए एक कुत्ते को कई फीट हवा में उछालकर झाड़ियों में फेंक दिया। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।  

मनकोटिया बोले- धर्मगुरु दलाई लामा अंतरराष्ट्रीय गांधी शांति पुरस्कार से हों सम्मानित
पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा को महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर अंतरराष्ट्रीय गांधी शांति पुरस्कार देने की मांग उठाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में मनकोटिया ने लिखा है कि गांधी के संदेश-विचारधारा से आमजन को जागरूक करने के एवज में अंतरराष्ट्रीय गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए। मंगलवार को धर्मशाला के एक होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि दलाई लामा को सारा संसार वर्तमान युग का शांति दूत कहता है, इसके लिए उन्हें नोबल पुरस्कार भी दिया गया है।  

ऊना अस्पताल का कारनामा
क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और विवादों का चोली दामन का साथ पिछले लंबे समय से चला आ रहा है। कभी मरीजों के साथ व्यवहार, कभी लापरवाही तो कभी अव्यवस्थाओं को लेकर अक्सर ऊना का सबसे बड़ा अस्पताल सुर्खियों में रहा है। वहीं इस बार एक युवती ने अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करवाने को लेकर गंभीर आरोप जड़ते हुए सीएमओ ऊना को शिकायत सौंपकर जांच की मांग उठाई है। युवती ने बताया कि उसकी छोटी बहन जोकि नाबालिग है उसके पेट में दर्द था जिसे लेकर उसने अस्पताल में ही डॉक्टर से चैकअप करवाया और डॉक्टर ने नाबालिगा का अल्ट्रासाउंड करवाने को कहा। 

Tik Tok वीडियो बनाने के चक्कर में कुत्ते को कई फीट हवा में उछालकर झाड़ियों में फेंका 
आजकल हर युवा, बच्चे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने लगे हैं। कुछ फेसबुक, इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव हैं तो वहीं कुछ लोग टिक-टॉक पर भी। आए दिन टिक टॉक का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लेकिन टिक-टॉक पर ऐसी भी वीडियो अपलोड हो रही है जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर दे रही है। हिमाचल के मंडी में ऐसा ही एक टिक टॉक का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में तीन युवा टिक टॉक बनाने के लिए एक कुत्ते को कई फीट हवा में उछालकर झाड़ियों में फेंक दिया। 

सुंदरनगर के NH-21 पर सड़क हादसा
हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसों का दौर लगातार जारी है। वाहन चालकों की लापरवाही से लगातार हादसे पेश आ रहे है। ताजा घटनाक्रम में सोमवार देर रात एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित नरेश चौक पर देखने को मिला। जहां दो एक मोटरसाइकिल( एचपी-29ए-0262) की दूसरी मोटरसाइकिल (एचपी-31सी-3453) से टक्कर हो गई। इस हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचाया गया। 

सिरमौर के राजगढ़ में CM जयराम का रोड शो
सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी और कांग्रेस का चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार को पच्छाद में पहुंचे। उन्होंने राजगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया तो दूसरी तरफ कांग्रेस उम्मीदवार ने डीलमन, नैना टिक्कर, बाग पशॉग में प्रचार किया। राजगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से भाजपा के पक्ष में समर्थन देने की अपील की साथ ही कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस जीत को ऐतिहासिक बनाए। 

जंगल में 100 फुट गहरे नाले में मिला महिला का शव
ग्राम पंचायत संडोली के तहत पड़ते गांव शीतलपुर लंडेवाल के जंगल में लगभग 100 फुट गहरे नाले में एक महिला का गला सड़ा शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी फकीरचंद जंगल में घास लेने गया तो उसे किसी चीज की बदबू आई। उसने इसकी सूचना स्थानीय प्रधान भाग सिंह चौधरी को दी। भाग चौधरी ने तुरंत पुलिस को मौके पर बुलाया व पाया कि यह किसी महिला का शव है। जो कि 7-8 दिन पुराना लग रहा है व शव बुरी तरह से बदबू मार रहा था। महिला की उम्र 35 साल से 40 साल के बीच में लग रही है। 

पंखे से लटका मिला दो बच्चों की मां का शव
पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले गांव कठलग में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना घुमारवीं प्रभारी राकेश रॉय अपनी टीम सहित घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने महिला के शव को कब्जा में ले लिया तथा जिस कमरे में महिला की मृत्यु हुई थी उस कमरे को सील कर दिया। मृतका की पहचान रामदेई पत्नी दिनेश कुमार बताई जा रही है। महिला के मायके कुल्लू में हैं। रामदेई की शादी दिनेश कुमार के साथ 8 वर्ष पूर्व हुई थी। इनके दो बच्चे लड़की और लड़का भी हैं।  

ठियोग में सेब से भरा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त
राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर मतियाना के नजदीक नरैल में एक बड़ा हादसा हो गया। जहां रात  3:30 बजे के करीब एक सेब से लदा ट्रक (hp 67A5147) गहरी खाई में लुढ़क गया। जिसमें 2 लोग सवार थे और जिसमें एक की मोके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे ठियोग के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मृतक की शिनाख्त जिला हमीरपुर के बिझड़ी के कड़ाह गांव निवासी मदन कुमार पुत्र प्रेम चंद के रूप में हुई है। घायल का नाम अजय है। हादसा शिमला जिला के ठियोग देवी मोड पर हुआ। जहां एक सेब से भरा ट्रक खदराला से देहली जा रहा था।

West Bengal में हुई एक परिवार की हत्या को लेकर उग्र हुआ VHP
पश्चिम बंगाल के मुर्शिबाद में प्रकाश पाल और उनकी गर्भवती धर्मपत्नी व आठ वर्षिय बेटे की जघन्य हत्या के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद दल ने मंगवार को एस.डी.एम. के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। और बंगाल की सरकार को तुरन्त बर्खास्त करने के साथ आरोपियों के खिलाफ कड़ी करवाई की मांग की। विहिपत सह मंत्री डाॅ सुनील जस्वाल ने कहा की आज देश सहित प्रदेश के सभी जिला केन्द्रों पर बजरंग दल द्वारा आज ज्ञापन सौंपा जा रहा है। 

सोनिया को 'मरी हुई चुहिया' कहने पर CM खट्टर का विरोध
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान जिस पर उन्होंने सोनिया गांधी की तुलना मरी हुई चुहिया से की है, उसकी हिमाचल महिला कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने खट्टर को अपने बयान पर माफी मांगने की मांग की है। साथ ही चेतवानी भी दी कि यदि खट्टर माफी नहीं मांगते है तो प्रदेश भर में महिलाएं सड़को पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे। महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि उन्होंने नारी जगत का अपमान किया है। उनसे पूछा है कि क्या उनके घर पर भी नारियों को ऐसे ही संबोधित किया जाता है। 

सड़क हादसा: शिमला में बोलेरो और टिप्पर के बीच भिड़ंत
हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक टिप्पर और बोलेरो की टक्कर हो गई। इस हादसे में 2 लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जुब्बल अस्पताल लाया गया। हादसा सुबह शिमला जिला के ठियोग- हाटकोटी सड़क पर खड़ापत्थर के पास सनाभा में हुआ। जहां एक टिप्पर( HP 72A-3647) और बोलेरो (HP63A-0912) गाड़ी में भिड़ंत हो गई। बता दें कि बोलेरो में बैठे दो व्यक्तियों को चोटें आई है। 

शिमला में 2 दिन से लापता ठेकेदार की खून से लथपथ मिली लाश
राजधानी शिमला के शोघी की थड़ी पंचायत के पंचायत घर के साथ जंगल में एक व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। जिसकी पहचान जय राम निवासी बिहार का शव बरामद हुआ है। मृतक (50) व्यक्ति पनोग गांव के हिरालाल के घर में किरायेदार के रूप में रहता था। वह 12 अक्टूबर से घर से लापता था। मृतक के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत 13 अक्टूबर को बालुगंज थाने में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने व्यक्ति की हत्या की आशंका पर मामला दर्ज कर लिया है। घटनास्थल के पास काफी खून भी बिखरा पड़ा था। 

राजेंद्र राणा का BJP पर हमला
हमीरपुर स्थित एनआईटी परिसर में कुछ भी सही नहीं चल रहा है यही कारण है कि वहां पर कार्यरत कर्मचारी अपने आप को असहाय और ठगा सा महसूस कर रहे हैं और जिसके बदले में वह अपनी जान तक देने में गुरेज नहीं कर रहे हैं। यह बात सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने मंगलवार को विश्राम गृह सुजानपुर में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कही। उन्होंने कहा कि एनआईटी संस्थान में बीते दिनों जो भी हुआ है बहुत ही दुख की बात है प्रदेश के कर्मचारी द्वारा अपने आप को खत्म करने का जो कार्य किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!