नहीं रहे पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा, अंब स्थित घर पर ली अंतिम सांस

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 04 Aug, 2022 09:48 AM

former minister praveen sharma is no more

हिमुड्डा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा का निधन हो गया।

ऊना (सुरिंद्र) : हिमुड्डा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा का निधन हो गया। उन्होंने सुबह अंब स्थित घर में अंतिम सांस ली। प्रवीण शर्मा भाजपा के वरिष्ठ नेता थे तथा आपातकाल का विरोध करने पर उन्हें जेल भी गए थे। वर्ष 1998 में जब प्रदेश  में धूमल सरकार बनी तो प्रवीण शर्मा उसमें एक्साइज मिनिस्टर बने। प्रदेश की सियासत में प्रवीण शर्मा का बड़ा रुतबा था।
पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा बताते थे कि उन्होंने आपातकाल का अपने कुछ साथियों सहित विरोध किया। तब मेरी आयु 17 वर्ष थी। मैंने उस समय नेशनल डिफेंस अकादमी का टेस्ट पास कर लिया था, लेकिन देश के प्रति अपने उत्तरदायित्व को समझते हुए मुझसे रहा नहीं गया तथा मैंने एनडीए में जाने के बजाय इंदिरा शासन के तानाशाही रवैये के विरोध में आंदोलन, धरना तथा प्रदर्शन में भाग लेने का निर्णय किया था। परिणामस्वरूप 1975 के अगस्त महीने में राखी वाले दिन मुझे अन्य साथियों सहित धर्मशाला में गिरफ्तार करके पहले धर्मशाला जेल में, उसके बाद शिमला जेल में भेज दिया। उस समय भारत माता की जय बोलने पर भी जेल की सजा दी गई थी। दबंग नेता के तौर पर प्रवीण शर्मा की पहचान होती थी। उनके निधन पर प्रदेश के सभी नेताओं ने गहरा शोक प्रकट किया है।
पूर्व मंत्री बोले अलविदा ऐ दोस्त
उधर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रवीण शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जमाना बड़े शौक से सुन रहा था, तुम ही सो गए दास्तान कहते कहते, एक विश्वस्त सहयोगी, सच्चा मित्र चला गया। जिये तो शान के साथ और अब चुपके से चल दिए। बहुत दुखी हूं। अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि। अलविदा ऐ दोस्त।
भाजपा में उनकी कमी हमेशा खलेगी : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमुडा के उपाध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रवीण शर्मा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुःखी हूं। पार्टी की मजबूती के लिए उन्होंने सदैव समर्पणभाव से अपनी भूमिका निभाई, जिसे भुलाया नहीं जा सकता। भाजपा में उनकी कमी हमेशा खलेगी। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व शोकग्रस्त परिवाजनों एवं समर्थकों को संबल प्रदान करें।

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!