Kangra: फर्जी निवेश एप में ऊना के व्यक्ति ने गंवाए 59.74 लाख रुपए, मामला दर्ज

Edited By Kuldeep, Updated: 17 Aug, 2024 07:41 PM

dharamshala person 59 74 lakh fraud

ऑनलाइन फर्जी निवेश एप कंपनी में ऊना संतोषगढ़ निवासी ने अपनी मेहनत के 59.74 लाख रुपए गंवाए हैं। इसमें पीड़ित ने बैंकों से भी करीब 22 लाख रुपए लोन लेकर एप में इन्वैस्ट किया है।

धर्मशाला (ब्यूरो): ऑनलाइन फर्जी निवेश एप कंपनी में ऊना संतोषगढ़ निवासी ने अपनी मेहनत के 59.74 लाख रुपए गंवाए हैं। इसमें पीड़ित ने बैंकों से भी करीब 22 लाख रुपए लोन लेकर एप में इन्वैस्ट किया है। पीड़ित व्यक्ति ने करीब 15 ट्रांजैक्शन में यह राशि शातिरों के पास लुटाई है। ठगी का एहसास होने के बाद पीड़ित ने साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में मामला दर्ज करवाया है। जानकारी के अनुसार साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में जिला ऊना के संतोषगढ़ निवासी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी व्हाट्सएप पर किसी महिला से मित्रता थी। हालांकि फोन पर दोनों में कोई बात नहीं हुई थी लेकिन व्हाट्सएप डीपी पर महिला का चित्र था। इसी नंबर के शातिरों ने उससे एक एप डाऊनलोड करवाई थी और इसी एप में निवेश करने को कहा था।

इसके चलते उसने उनके झांसे में आकर 14-15 विभिन्न ट्रांजैक्शनों के माध्यम से यह राशि उनके खाते में डाली है। एप में शातिर उसे उसके द्वारा कमाई गई राशि को दर्शाते रहते थे और उसे रिलीज करने की एवज में लगातार पैसों की मांग करते थे। पीड़ित एक निजी क्षेत्र में नौकरी करता था और और अधिक पैसा कमाने के चक्कर में वह शातिरों के झांसे में आकर लाखों रुपए लुटा बैठा है। शातिरों की इस डिमांड को पूरा करने के लिए पीड़ित ने बैंकों से 20 से 22 लाख रुपए लोन तक ले रखा है, जबकि कुछ रुपए उसने उधार भी उठाए। शिकायत में पीड़ित ने बताया कि इस वर्ष जुलाई से इसमें निवेश करना शुरू किया था और एक माह के भीतर ही यह राशि दी है। उधर, एएसपी साइबर पुलिस थाना धर्मशाला प्रवीन धीमान ने बताया कि ऊना निवासी की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!