दौलतपुर चौक को मिला IPH विभाग का उपमंडल कार्यालय

Edited By Vijay, Updated: 10 Nov, 2018 09:44 PM

daulatpur chowk gets iph department s sub divisional office

विधानसभा क्षेत्र गगरेट के एकदिवसीय दौरे पर आए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह ने करोड़ों रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन कर क्षेत्र को कई नायाब तोहफे दिए। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह का गगरेट क्षेत्र को दिया गया...

गगरेट (बृज): विधानसभा क्षेत्र गगरेट के एकदिवसीय दौरे पर आए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह ने करोड़ों रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन कर क्षेत्र को कई नायाब तोहफे दिए। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह का गगरेट क्षेत्र को दिया गया सबसे बड़ा तोहफा दौलतपुर चौक में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल कार्यालय का किया गया शुभारंभ है। इस कार्यालय के शुरू हो जाने से अब विधानसभा क्षेत्र गगरेट में आई.पी.एच. विभाग के 2 उपमंडल कार्यालय होंगे और निकट भविष्य में जनता को सिंचाई एवं पेयजल समस्या से निजात मिलेगी।
PunjabKesari
तटीकरण कार्य का किया भूमि पूजन
मंत्री ने कुठेड़ा जसवालां में पेयजल संवद्र्धन योजना के साथ चतेहर-अम्बोटा पेयजल योजना का भी लोकार्पण किया। इन योजनाओं के मूर्तरूप में आने से 8 गांवों में पेयजल किल्लत दूर होगी। उन्होंने अति पुरानी दुरेहड़ा पेयजल योजना का भी निरीक्षण किया और विभागीय अधिकारियों को इस योजना को और भी प्रभावी बनाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने स्वां नदी व सभी खड्डों की तटीकरण परियोजना के तहत संघनई खड्ड के 22.8 करोड़ रुपए की लागत से होने वाले तटीकरण कार्य का भूमि पूजन भी किया। इसके अतिरिक्त गौंदपुर बनेहड़ा खड्ड का 22.52 करोड़ व फतेहपुर खड्ड का 18.4 करोड़ रुपए की लागत से होने जा रहे तटीकरण कार्य का भी भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि गगरेट क्षेत्र में ही तटीकरण परियोजना से इस साल 175 करोड़ रुपए के टैंडर लगाए जा चुके हैं और मार्च 2020 तक सभी खड्डों का तटीकरण कार्य मुकम्मल कर लिया जाएगा।
PunjabKesari
60 लाख रुपए से लगेंगे 20 हैंडपंप
मंत्री ने कहा कि ब्यास कैचमैंट एरिया के अंतर्गत आने वाली सभी खड्डों का भी 200 करोड़ रुपए की लागत से तटीकरण किया जाएगा और इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने विधायक की मांग पर क्षेत्र में 20 हैंडपंप स्थापित करने के लिए 60 लाख रुपए का बजट देने का भी ऐलान किया। उन्होंने विधायक राजेश ठाकुर की तारीफ में कशीदे गढ़ते हुए उन्हें हीरा बताया और कहा कि पहली बार जीता हुआ विधायक किस शिद्दत के साथ काम कर रहा है, इसे देखकर वह भी दंग हैं। इस अवसर पर मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत गगरेट-दौलतपुर चौक के 96 पात्र परिवारों को स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए।
PunjabKesari
ये रहे मौके पर मौजूद
इस मौके पर सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक राजेश ठाकुर, चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर सिंह, चीफ इंजीनियर राकेश महाजन, एस.ई. शाम कुमार शर्मा, एस.ई. एन.एम. सैनी, एक्सियन अरविन्द सूद, एक्सियन नरेश धीमान, एक्सियन करतार सिंह भाटिया, नरेश मोंगरा, एच.एल. शर्मा, सहायक अभियंता अश्विनी बंसल, अश्विनी चौधरी, कनिष्ठ अभियंता हरबंस सिंह, संदीप अत्री, परमजीत सिंह, अशोक कुमार, जसवंत सिंह, नगर पंचायत सचिव सतीश ठाकुर, डी.एस.पी. मनोज जम्वाल, ब्लाक समिति चेयरपर्सन सुमनलता व अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रणवीर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!