नादौन के पखरोल में आग की भेंट चढ़ा डेयरी फार्म, लाखों रुपए का नुक्सान

Edited By Vijay, Updated: 14 May, 2022 09:44 PM

dairy farm damaged by fire loss of lakhs of rupees

थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत गौना पंचायत के पखरोल गांव में आग की चपेट में आने से एक डेयरी फार्म जलकर राख हो गया है, जिसमें करीब 7 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास की करीब 1 किलोमीटर खाली भूमि भी इसकी चपेट में आ गई।

नादौन (जैन): थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत गौना पंचायत के पखरोल गांव में आग की चपेट में आने से एक डेयरी फार्म जलकर राख हो गया है, जिसमें करीब 7 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास की करीब 1 किलोमीटर खाली भूमि भी इसकी चपेट में आ गई। डेयरी फार्म के मालिक संजय शर्मा ने बताया कि वह किसी काम से कांगड़ा गया हुआ था, जहां उसे फोन पर सूचना मिली। जब तक वह वापस पहुंचा तब तक सब राख हो चुका था। ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर को उन्होंने गांव से करीब आधा किलोमीटर दूर डेयरी फार्म से धुआं उठता हुआ देखा। यह देख लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया परंतु आग इतनी भयंकर थी कि ग्रामीणों के प्रयासों के बावजूद सब जलकर राख हो गया। 

संजय ने बताया कि डेयरी में एक बड़ा हाल था, जहां फार्म के सामान सहित करीब 3 लाख रुपए की लकड़ी रखी हुई थी। इसके साथ ही एक कमरा था, जहां पर बैड सहित अन्य घरेलू सामान रखा हुआ था। उन्होंने बताया कि लकड़ी सहित सब सामान जलकर राख हो गया है और फार्म का भवन भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। ग्राम पंचायत गौना के उपप्रधान सतीश शर्मा ने पीड़ित को प्रशासन से आर्थिक सहायता प्रदान करने की गुहार लगाई है। इस संबंध में एसडीएम विजय धीमान ने बताया कि हलका पटवारी को नुक्सान का जायजा लेकर शीघ्र ही रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है ताकि पीड़ित को शीघ्र राहत दी जा सके। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!