कोबरा ने हिलाया मंडी से ओकओवर, 2 घंटे चले रैस्क्यू के बाद किया काबू

Edited By Vijay, Updated: 29 Aug, 2018 07:42 PM

cobra shaked the oakover from mandi caught after 2 hours of rescue

मंडी के खलियार में मंगलवार रात एक घर में निकले 10 फुट लंबे कोबरा ने जिला प्रशासन से लेकर सी.एम. आवास ओकओवर तक हिलाकर रख दिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वयं आधी रात को संज्ञान लेकर डी.सी. मंडी को जगाया और मौके पर भेज दिया।

मंडी: मंडी के खलियार में मंगलवार रात एक घर में निकले 10 फुट लंबे कोबरा ने जिला प्रशासन से लेकर सी.एम. आवास ओकओवर तक हिलाकर रख दिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वयं आधी रात को संज्ञान लेकर डी.सी. मंडी को जगाया और मौके पर भेज दिया। मौके पर करीब 2 घंटे रैस्क्यू चला और पुलिस टीम सहित सपेरे को बुलाकर कोबरा को पकड़ लिया गया, तब जाकर परिवार की जान में जान आई।

कमरे में फन फैलाए बैठा था नागराज
घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है जब खलियार निवासी निपुण मल्होत्रा के घर 10 फुट लंबा कोबरा अचानक घुस आया और परिवार के सदस्य व बच्चे अचानक कमरे में फन फैलाए बैठे नागराज को देख डर गए तथा मदद के लिए वन विभाग को सूचित किया लेकिन वन विभाग ने इसे सीरियस नहीं लिया। इसके बाद निपुण मल्होत्रा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को फोन पर जानकारी दी कि यहां कोबरा से आसपास के लोग डरे हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने डी.सी. को मौक पर भेजा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तुरंत डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर को फोन कर मौके पर जाने को कहा जिसके बाद डी.सी. ने सदर थाना पुलिस और डी.एफ.ओ. को फोन किया और मौके पर पहुंचने के लिए कहा तथा 15 मिनट में डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर सहित उनकी टीम मौके पर पहुंची, जहां पर डी.एफ.ओ. कोबरा को पकडऩे में असहाय नजर आए। बाद में किसी ने सुझाव दिया कि सामने प्रवासी मजदूरों के यहां सपेरा रहता है जिसे मौके पर बुलाया जाए। इसके बाद सपेरे और उसकी पत्नी ने 5 मिनट में ही कोबरा को काबू कर लिया और वन विभाग के सुपुर्द कर दिया।

सपेरे को देना पड़ा काफी पैसा
बताया जा रहा है कि इस काम की एवज में सपेरे को काफी पैसा भी देना पड़ा लेकिन कोबरा काबू होते ही सभी ने राहत की सांस ली और खतरा टल गया। डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि ऐसा मामला रात को सामने आया और कोबरा को पकड़ कर वन विभाग के हवाले कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!