बद्दी के दवा उद्योग में लगी भीषण आग, करोड़ों का तैयार माल जलकर हुआ राख

Edited By prashant sharma, Updated: 05 Jun, 2020 04:37 PM

badi s fire in pharmaceutical industry ashes worth crores burnt to ashes

जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में आज सुबह तकरीबन 5ः30 बजे बद्दी बरोटीवाला मार्ग पर गैस प्लांट के नजदीक एक फार्मा उद्योग की तीसरी मंजिल में अचानक अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई।

सोलन (आदित्य चड्ढ़ा) : जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में आज सुबह तकरीबन 5ः30 बजे बद्दी बरोटीवाला मार्ग पर गैस प्लांट के नजदीक एक फार्मा उद्योग की तीसरी मंजिल में अचानक अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। उद्योग में कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड ने इसकी सूचना दमकल विभाग बद्दी को दी। जिसके पश्चात दमकल विभाग अपने फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाना आरंभ कर दिया। मगर आग इतनी भयंकर थी कि आग पर काबू पाने के लिए नालागढ़ से भी फायर टेंडर मंगवाना पड़ा। 

उद्योग में फंसा था कामगार, दमकल विभाग ने किया रेस्क्यू

उद्योग के जिस भाग में आग लगी वहां पर एक कामगार भी फंस गया था जिसे दमकल विभाग की टीम ने सीढ़ी लगाकर रेस्क्यू किया और बिना किसी नुकसान के कामगार को बचा लिया गया। आगजनी में उद्योग का लगभग करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। जिसमें उद्योग  की  बिल्डिंग  वह  उद्योग की तीसरी मंजिल में सैनिटाइजर का तैयार व कच्चा माल पड़ा था जो कि आगजनी में पूरी तरह जलकर राख हो गया।

क्या कहते है दमकल विभाग के अधिकारी

जानकारी देते हुए दमकल अधिकारी बद्दी टेकचंद ठाकुर ने बताया कि दमकल कार्यालय में सुबह 6 बजे आगजनी की सूचना प्राप्त हुई, जिसके पश्चात दो फायर टेंडर को मौके के लिए रवाना किया गया और साथ ही नालागढ़ दमकल कार्यालय से भी एक गाड़ी को मंगवाया गया। लगभग 10 से 12 गाड़ियां पानी की आग पर काबू पाने के लिए लग चुकी है।  आगजनी के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है आग पर काबू पूरी तरह काबू पाकर ही नुकसान का पता चल सकेगा, वहीं उद्योग में फंसे एक कामगार को भी सीढ़ी की मदद से बचाया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!