कांगड़ा में भाजपा का बिखराव दूर करने में जुटे प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना

Edited By Vijay, Updated: 09 Jan, 2021 09:40 PM

avinash rai khanna engaged in removing bjp s scatter in kangra

सियासी दृष्टि से अहम कांगड़ा जिला में भाजपा के भीतर लंबे समय से चल रहा बिखराव दूर करने की कवायद प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शुरू कर दी है। धर्मशाला पहुंचे खन्ना ने इसकी शुरूआत जिला में हाशिए पर रहे नेताओं को मुख्यधारा में लाने से की है।

धर्मशाला (सौरभ): सियासी दृष्टि से अहम कांगड़ा जिला में भाजपा के भीतर लंबे समय से चल रहा बिखराव दूर करने की कवायद प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शुरू कर दी है। धर्मशाला पहुंचे खन्ना ने इसकी शुरूआत जिला में हाशिए पर रहे नेताओं को मुख्यधारा में लाने से की है। सियासी सूत्रों की मानें तो खन्ना की पहल पर ही बीती शाम पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि को कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र की बैठक में खास तौर पर आमंत्रित किया गया। दीगर है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से निकटता के चलते बीते 3 साल से पार्टी में साइड लाइन कर दिए गए रवि को अक्सर पार्टी की बड़ी बैठकों में बुलावा नहीं भेजा जाता था। इस दफा रवि ने नगर निकाय और पंचायत चुनावों के दृष्टिगत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में हुई बैठक में उपस्थिति दर्ज करवाई।

रमेश धवाला से मुलाकात कर सुनी बात

सूत्र बताते हैं कि प्रदेश प्रभारी खन्ना ने ज्वालामुखी से वरिष्ठ विधायक और योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला से भी हाल ही में देहरा दौरे के दौरान मुलाकात कर उनकी बात सुनी है। धवाला अपने हलके में संगठन मंत्री पवन राणा के कथित हस्तक्षेप को लेकर लगातार नाराजगी जाहिर करते रहे हैं। उन्होंने 2 मौकों पर तो राणा के खिलाफ खुलेआम मोर्चा खोल दिया था। खन्ना ने धवाला को इस मसले के समाधान का भरोसा भी दिलाया है। शिमला के बाद धर्मशाला में बुलाई बैठक में उन्होंने मंत्रियों, विधायकों और कांगड़ा-चम्बा के तमाम पदाधिकारियों को अनुशासन व एकजुटता का पाठ पढ़ाया है, साथ ही 2022 में मिशन रिपीट के लिए फील्ड में उतर कर काम करने और जनता से प्रत्यक्ष संवाद कायम करने की नसीहत भी दी है।

जनता से ले रहे फीडबैक

सूत्र बताते हैं कि प्रभारी बनने के बाद अविनाश राय खन्ना ने प्रदेश में पार्टी और सरकार की दशा-दिशा की जानकारी धरातल पर जुटानी शुरू कर दी है। वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों से भी सरकार के बारे में फीडबैक ले रहे हैं।

खन्ना बोले-मेहनत से बनते हैं नेता, संभालना जरूरी

भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि पार्टी व कार्यकर्ता की कड़ी मेहनत के बाद नेता तैयार होते हैं। इसमें काफी समय व ऊर्जा लगती है। पार्टी के लिए अपने नेताओं को संभालना जरूरी है। संगठन में समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। संगठन को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए वह प्रदेश का लगातार दौरा करते रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!