मंडी के बागी में बादल फटने से आई बाढ़ में 6 लोग बहे, 2 बच्चियों के शव बरामद

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 21 Aug, 2022 12:59 AM

6 people washed away in flood caused by cloudburst bodies of 2 recovered

जिला के मंडी-कटौला-पराशर मार्ग पर बागी नाला में बादल फटने से आई बाढ़ आने से भारी क्षति हुई है। मंडी जिला की द्रंग विधानसभा क्षेत्र के कटौला के नजदीक भूस्खलन की चपेट में आए सदोहा गांव में बारिश ने भारी तबाही मचाने से बागी नाले पर बनाया पुल भी...

मंडी (रजनीश) : जिला के मंडी-कटौला-पराशर मार्ग पर बागी नाला में बादल फटने से आई बाढ़ आने से भारी क्षति हुई है। मंडी जिला की द्रंग विधानसभा क्षेत्र के कटौला के नजदीक भूस्खलन की चपेट में आए सदोहा गांव में बारिश ने भारी तबाही मचाने से बागी नाले पर बनाया पुल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। बादल फटने के बाद रात बागी से पुराने कटौला तक दर्जनों परिवारों ने अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर रात गुजारनी पड़ी। इस तबाही में एक परिवार के 6 सदस्य बाढ़ में बहने से लापता हो गए। इनमें से 2 बच्चियों के शव बाद दोपहर घर से लगभग आधा किलोमीटर दूर बरामद हुए हैं।

शुक्रवार देर रात करीब 1 बजे की बताई जा रही इस घटना की सूचना मिलते हुए प्रशासन को मौके पर पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं एसडीएम सदर मंडी रितिका जिंदल भी मौके पर पहुंची। इसके बाद एनडीआरएफ की टीम को राहत कार्य के लिए बुलाया गया। लापता लोगों की तलाश के लिए चलाए गए ऑप्रेशन के दौरान बाढ़ में बहे 6 लोगों में से 2 के शव बरामद हुए। बाढ़ में बहे लोगों में सतार अली पुत्र स्व. लाल हुसैन निवासी बागी, कटौला, छाईया पत्नी सतार अली, साजिदा पुत्री सतार अली, सुहाना पुत्री सतार अली, साजिद पुत्र सतार अली और तौफिक अक्तर पुत्र बरकत अली शामिल है। इनमें से सुहाना और साजिदा का शव बरामद कर लिया गया। इसके साथ ही बागी में बहुत सारी गाड़ियाें सहित लगभग सभी दुकानों और पुराना कटौला गुज्जर बस्ती में घरों, गौशालाओं, घराटों, गाड़ियों व फसलों को नुक्सान हुआ है। एसडीएम सदर मंडी रितिका जिंदल बताया कि एनडीआरएफ की मदद से रैस्क्यू ऑप्रेशन चलाया गया। इस दौरान 2 शव बरामद हुए हैं। 
PunjabKesari

हणोगी के पास ट्रक पर गिरे पत्थर
वहीं मंडी-बजौरा वाया कटौला मार्ग में कमांद के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ है। इस सड़क पर प्रशासन ने यातायात आवाजाही पर रोक लगा दी है। मंडी-पठानकोट एनएच जगह-जगह पर भूस्खलन से बंद हो गया है। कोटरोपी के पास पहाड़ी दरकने से एनएच पूरी तरह से टूट गई है। उधर, हगोणी में ट्रक पर पत्थर भी गिरने ट्रक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। मंडी शहर के खलियार में भी भूस्खलन हुआ है जबकि सेगली में भी बादल फटने जैसी स्थिति बताई जा रही है। जोगिंद्रनगर के टिकरू के पास बलोहल खड्ड में पैदल चलने वाला पुल बह गया है। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया कि बारिश से जो स्थिति सामने अाए है उससे निटपने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!