कड़कड़ाती ठंड के बीच भी सतलुज नदी में क्यों गोते लगा रहे हैं एनडीआरएफ के गोताखोर

Edited By prashant sharma, Updated: 04 Feb, 2022 03:32 PM

why are divers of ndrf diving in sutlej river even in midst of bitter cold

प्रदेश में एक बारे जहां बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है, वहीं प्रदेश में तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज हुई है। प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड के बीव भी एनडीआरएफ के गोताखोर सतलुज नदी में गोते लगा रहे हैं।

किन्नौर (अनिल कुमार) : प्रदेश में एक बारे जहां बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है, वहीं प्रदेश में तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज हुई है। प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड के बीव भी एनडीआरएफ के गोताखोर सतलुज नदी में गोते लगा रहे हैं। दरअसल एनडीआरएफ के गोताखोर पोवारी शौंग ठोंग के मध्य लापता युवक को ढूंढने के लिए प्रयास कर रहे हैं। माईनस 10 डिग्री के बीच भी इन जवानों को हौंसला अपने चरम पर है और वे अपने फर्ज को निभा रहे हैं। किन्नौर जिला के सापनी गाँव का सुधीर नामक युवक 27 जनवरी को पोवारी व शौंग ठोंग नामक स्थान से लापता हो गया था। जिसके बाद किन्नौर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार लापता युवक को ढूंढा जा रहा है। 

पोवारी शौंग ठोंग के मध्य पिछले वर्ष भी अक्टूबर माह में ठीक इसी तरह एक युवक के लापता हुआ था जिसका अबतक कोई पता नहीं लगा है। 27 जनवरी को पोवारी शौंग ठोंग समीप नेशनल हाइवे-5 में सुधीर नामक युवक जो मूलत सापनी गाँव का है उसकी निजी वाहन सड़क किनारे पलटी हुई मिली लेकिन पुलिस को युवक मौके पर नहीं मिला। ऐसे में पुलिस द्वारा लगातार 9 दिनों से लापता युवक को तलाश किया जा रहा है, लेकिन पुलिस के हाथ सफलता नहीं मिल रही है। ऐसे में आज एनडीआरएफ की टीम की मदद से लापता युवक को ढूंढने का काम जारी है और आज एनडीआरएफ की गोताखोर टीम माईनस 10 डिग्री तापमान में भी सतलुज नदी में उतरकर लापता युवक को ढूंढने का काम शुरू कर रही है। बता दे कि पोवारी शौंग ठोंग समीप नेशनल हाइवे -5 के निचले तरफ सतलुज में आज एनडीआरएफकी गोताखोर टीम पूरी तैयारी कर सुधीर नामक युवक को ढूंढने का काम कर रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा सम्भावना जताई गयी है कि हो सकता है लापता युवक कही सतलुज या उसके आसपास के क्षेत्र में हो। फिलहाल युवक लापता है और 9 दिनों बाद एनडीआरएफ की टीम लापता युवक को तलाशने का काम जारी है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!