जब गले मिले वीरभद्र और सुखराम तो अग्निहोत्री बन गए कैमरामैन, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 29 Mar, 2019 04:28 PM

when hugged virbhadra and sukhram

मंडी जिले में 60 वर्षीय बाबा द्वारा एक युवक को पीटकर हत्या करने का मामले सामने आया है। हिमाचल प्रदेश की राजनीति में बड़ी हलचल हुई है। राजनीति के दो धुरंधर लंबे समय बाद एक दूसरे को गले लगकर मिले। हम बात कर रहे हैं पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और पूर्व...

शिमला: मंडी जिले में 60 वर्षीय बाबा द्वारा एक युवक को पीटकर हत्या करने का मामले सामने आया है। हिमाचल प्रदेश की राजनीति में बड़ी हलचल हुई है। राजनीति के दो धुरंधर लंबे समय बाद एक दूसरे को गले लगकर मिले। हम बात कर रहे हैं पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम की। पांवटा साहिब में एक घर में सेंधमारी करने वाले 2 आरोपियों में से पुलिस ने एक को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। मंडी में शुक्रवार सुबह एचआरटीसी की बस की अचानक ब्रेक फेल होने से एक बड़ा हादसा होते-हेते टल गया। कांग्रेस पार्टी में दोबारा शामिल होने के बाद आश्रय शर्मा ने दिल्ली में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से मुलाकात करके उनका आशीवार्द प्राप्त किया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

सोलन के Private School की दादागिरी
सोलन में एक निजी स्कूल की दादागिरी अभिभावकों को देखने को मिली। हुआ यूं कि सीबीएसई की टीम स्कूल का इंस्पेक्शन करने पहुंची। इस बात की भनक जैसे ही अभिभावकों को लगी तो वे स्कूल के बाहर इक्कठा होने लगे और स्कूल प्रबंधन से इंस्पेक्शन करने आई टीम से मिलने की गुहार लगाई। लेकिन इससे पहले अभिभावक टीम से मिल पाते स्कूल प्रबंधन ने गेट पर ताला लगा दिया और उन्हें स्कूल के अंदर तक नहीं आने दिया। जिसका गुस्सा अभिभवकों के चहरो पर साफ दिखाई दिया दिया।

60 वर्षीय बाबा की गुंडागर्दी
मंडी जिले में 60 वर्षीय बाबा द्वारा एक युवक को पीटकर हत्या करने का मामले सामने आया है। मामला जोगिंद्रनगर पुलिस थाना के तहत आने वाले पतरैण गांव का है। जानकारी के मुताबिक 22 वर्षीय करतार सिंह स्पुत्र शेष राम गांव पतरैण डाकघर गंगोटी तहसील लड़भड़ोल जिला मंडी का रहने वाला था। इसके पिता शेष राम ने पुलिस को दी जानकारी में बताया है कि उसका बेटा कुछ समय से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था और अकसर गांव में घूमता रहता था। साथ ही मगरू महादेव शिव स्थान में बाबा बद्री विशाल गिरी आश्रम में भी जाया करता था। बीती रात भी यह युवक वहीं पर था।

जब गले मिले वीरभद्र और सुखराम तो अग्निहोत्री बन गए कैमरामैन
हिमाचल प्रदेश की राजनीति में बड़ी हलचल हुई है। राजनीति के दो धुरंधर लंबे समय बाद एक दूसरे को गले लगकर मिले। हम बात कर रहे हैं पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम की। दोनों ने शुक्रवार को दिल्ली में मुलाकात की। विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री इस दौरान कैमरामैन बने नजर आए। उन्होंने दोनों दिग्गजों के मिलन की तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया।

कांग्रेस पर किशन कपूर की चुटकी
भाजपा की सरकार ने हिमाचल को विकास के मुख्य मार्ग पर अग्रसर करने के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज का तोहफा दिया था लेकिन केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश को मिले इसको फिर से वंचित कर दिया। कांगड़ा चंबा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर ने चंबा में पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जहां तक पार्टी द्वारा उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने का सवाल है तो वह खुद को खुशकिस्मत समझते हैं कि पार्टी ने उन्हें इस योग्य समझा।

धूल फांक रही HRTC की बस
कुल्लू से खणीपांध सड़क मार्ग के अवरुद्ध होने से घाटी की तीन पंचायतों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों व स्कूली छात्र-छात्राओं को दोगुना किराया देकर सफर करना पड़ है। ऐसे में जीप चालक लोगों को उनकी जिंदगी को दांव पर रखकर सवारी ढो रहें हैं और खूब चांदी कमा रहे हैं। 3 पंचायत के 10 हजार लोग दोगुना किराया देकर सफर करने को मजबूर है। वहीं सड़क मार्ग को बंद हुए 2 माह से अधिक समय हो चुका है लेकिन लोक निर्माण विभाग के सिर से जूं तक नहीं रेंगती।

CCTV में कैद हुई घर में सेंधमारी की वारदात
पांवटा साहिब में एक घर में सेंधमारी करने वाले 2 आरोपियों में से पुलिस ने एक को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है। मामला इसी माह 3 तारीख को सामने आया है। चोरी की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान नसीर के रूप में हुई है, जिसे यूपी के सहारनपुर से दबोचा गया है। उम्मीद है कि आरोपी से पूछताछ के बाद दूसरा भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा।

मंडी आ रही HRTC बस की ब्रेक फेल
मंडी में शुक्रवार सुबह एचआरटीसी की बस की अचानक ब्रेक फेल होने से एक बड़ा हादसा होते-हेते टल गया। गनीमत यह रही कि ड्राइवर की सूझबूझ से बस में बैठी सवारियों की जान बच गई। अगर बस न रुकती तो कई लोगों की जान भी जा सकती थी। हुआ यूं कि सुबह मब से मझवाड़ होते हुए मंडी आ रही एचआरटीसी बस की अचानक घुघता के पास ढलान पर ब्रेक फेल हो गई।

बगलामुखी मंदिर के पास गहरे नाले में पलटा ट्राला
कांगड़ा के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल बगलामुखी मंदिर के पास शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ट्राला अनियंत्रित होकर गहरे नाले में पलट गया जिससे ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें कि घटना के समय ट्राले (HP 39 A 1076) में 3 लोग बैठे हुए थे। जो हार्डवेयर और सीलिंग का सामान लेकर चंडीगढ़ से जलाड़ी को जा रहा था। वहीं घायलों को सिविल अस्पताल देहरा रेफर किया गया है।

वीरभद्र सिंह से आश्रय ने दिल्ली में की मुलाकात
कांग्रेस पार्टी में दोबारा शामिल होने के बाद आश्रय शर्मा ने दिल्ली में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से मुलाकात करके उनका आशीवार्द प्राप्त किया। दोनों के बीच करीब आधा घंटा तक मुलाकात हुई और प्रदेश के राजनैतिक हलचल पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में वीरभद्र सिंह ने पंडित सुखराम और आश्रय शर्मा को फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी और आश्रय शर्मा को अपनी तरह से पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया। हालांकि यह मुलाकात सिर्फ वीरभद्र सिंह और आश्रय के ही बीच हुई है जबकि पंडित सुखराम इस मुलाकात में शामिल नहीं थे।

बुरांस के फूलों से महके हिमाचल के जंगल
हिमाचल के पहाड़ों पर इन दिनों जंगल बुरांस के फूलों से मनमोहक एवं आकर्षक हुए हैं। ऊंचाई के हिसाब से फरवरी, मार्च और अप्रैल महीने में फूलने वाले बुरांस के फूलों का इन क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीण लोग विभिन्न बीमारियों में औषधि के रूप में भी प्रयोग करते हैं। इसके अलावा बुरांस के फूल की तासीर ठंडी होने के कारण जूस भी बनाया जाता है। बुरांस समुद्रतल से 1500 से 3600 मीटर की ऊंचाई में पाया जाता है। करीब 14 मीटर तक की लम्बाई वाले ये वृक्ष मुख्यत: ढलानदार भूमि में पाए जाते है। बुरांस के फूल देखने में जितने सुंदर होते हैं उतने ही स्वास्थ्यवर्द्धक भी हैं।

UP के शातिर ठगों के झांसे में आए 2 व्यापारी
हिमाचल प्रदेश के 2 व्यापारी उत्तर प्रदेश के शातिर ठगों के हाथों 52 लाख रुपए लुटा बैठे। धोखाधड़ी का शिकार हुए दोनों व्यापारियों ने जब अपना पैसा ठंगों से वापस मांगा तो पैसे या सामान के स्थान पर ठगों की ओर से धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं। ठगी का शिकार हुए व्यापारियों ने अब बिलासपुर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है।

सिरमौर में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे CM जयराम
सिरमौर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। गिरिपार क्षेत्र के कफोटा में बीजेपी पार्टी की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से खाद्य आपूर्ति निगम के मंत्री बलदेव सिंह तोमर मौजूद रहे और उनके साथ शिलाई मंडल अध्यक्ष सूरत सिंह भी मौजूद रहे। इस बैठक में 31 मार्च को जयराम ठाकुर का कफोटा में आगमन होना है। इस विषय में शुक्रवार को कफोटा जोन की बैठक हेलीपैड ग्राउंड में हुई। जिसमें मंत्री बलदेव सिंह तोमर ने कहा कि 31 मार्च को युवा मोर्चा का सम्मेलन कफोटा हेलीपैड ग्राउंड में होना है जिसमें मुख्य रूप से माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमारे बीच मौजूद रहेंगे। उसकी व्यवस्था को लेकर आज यहां पर चर्चा हुई।

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!