ऊना में दर्दनाक हादसा, जानिए कहां 28 साल बाद गिरी बर्फ, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की खबरें

Edited By Ekta, Updated: 08 Feb, 2019 05:04 PM

una painful accident

ऊना जिला के टाहलीवाल चौक पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर लोगों, दुकानों की शैड़ों और वाहनों को रौंदते हुए बिजली के खंभे से जा टकराया। हिमाचल के मंडी जिला के सुंदरनगर में 28 साल बाद लोगों को बर्फ बर्फ देखने का सौभाग्य प्राप्त...

शिमला: ऊना जिला के टाहलीवाल चौक पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर लोगों, दुकानों की शैड़ों और वाहनों को रौंदते हुए बिजली के खंभे से जा टकराया। हिमाचल के मंडी जिला के सुंदरनगर में 28 साल बाद लोगों को बर्फ बर्फ देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सुंदरनगर शहर में सन 1991 के बाद करीब 28 साल बाद बर्फबारी हुई। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जयराम सरकार को गपौड़ी करार दिया है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने पिछले बजट में बेशक योजनाएं काफी अच्छी शुरू करने की बात कही थी लेकिन सरकार उनके लिए बजट का प्रावधान नहीं कर पाई जिसकी वजह से योजना धरातल पर सफल नहीं हो पाई। क्या आपने कभी दो सिर वाला बछड़ा देखा है, अगर नहीं तो इस वीडियो में देखिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि यह वीडियो शिमला के ठियोग का है। जहां एक गाय ने एक अद्भुत बछड़े को जन्म दिया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

अब वीरभद्र सिंह ने जयराम ठाकुर को बताया गपौड़ शंख
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जयराम सरकार को गपौड़ी करार दिया है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने पिछले बजट में बेशक योजनाएं काफी अच्छी शुरू करने की बात कही थी लेकिन सरकार उनके लिए बजट का प्रावधान नहीं कर पाई जिसकी वजह से योजना धरातल पर सफल नहीं हो पाई। उन्होंने जयराम ठाकुर द्वारा सदन में रखे गए आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर कहा कि इसमें जो आंकड़े दिए गए हैं वे अनुमानित होते है।

जानिए Swine Flu को लेकर क्या बोले CM जयराम
देवभूमि में स्वाइन फ्लू ने कहर बरपा रखा है। इससे प्रदेश में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी हैं। प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ चुके है। वहीं कांग्रेस के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल को भी अब स्वाइन फ्लू ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी स्वाइन से ग्रस्त थे। 

सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा दो सिर वाले बछड़े का वीडियो
क्या आपने कभी दो सिर वाला बछड़ा देखा है, अगर नहीं तो इस वीडियो में देखिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि यह वीडियो शिमला के ठियोग का है। जहां एक गाय ने एक अद्भुत बछड़े को जन्म दिया है।  

किन्नौर में ग्लेशियर गिरने से मची तबाही
जनजातीय किन्नौर जिला के बारंग गांव में ग्लेशियर गिरने से तबाही मची है। जहां सेब के बगीचे इसकी चपेट में आ गए। इस घटना में करीब 30 लाख का प्रारम्भिक नुकसान आंका जा रहा है। हालांकि नुकसानी वाले स्थान पर विकट परिस्थितियों के कारण पहुंचना मुश्किल बताया जा रहा है।  

सोलन के कुम्हारहट्टी में चलती कार पर गिरा पहाड़ी का मलबा
हिमाचल में बारिश के बाद पहाड़ियों के दरकने का क्रम शुरू हो चुका है। ऐसा ही कुछ सोलन-बड़ोग वाया कुम्हारहट्टी मार्ग पर शुक्रवार सुबह देखने को मिला। जहां पंच परमेश्वर मंदिर के समीप एक चलती कार पर अचानक पहाड़ी दरकी और सारा मलबा उसके ऊपर गिर गया। जिससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और इसमें सवार लोग बाल-बाल बच गए।  

राजीव बिंदल के बाद अब कांग्रेस के यह विधायक आए Swine Flu की चपेट में
हिमाचल में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अब इसकी चपेट में नेता भी आने लगे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के बाद अब बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल भी इसकी चपेट में आ गए हैं। गुरुवार को टेस्ट रिपोर्ट में उन्हें स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है, लेकिन भारी बर्फबारी के चलते वह शिमला स्थित अपने निजी आवास में फंसे हुए हैं।  

अपनी जान दांव पर लगा गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल
सलूणी उपमंडल में भारी बर्फबारी के बीच एक महिला को प्रसव की पीड़ा के बीच उसके परिजनों को सुरक्षित प्रसव करवाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किहार पहुंचाने के लिए 6 फीट बर्फ के बीच 6 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करने के लिए मजबूर होना पड़ा। परिवार के 6 लोगों सहित उक्त महिला की जान बचाने के लिए उसे पालकी में बर्फबारी के बीच अपनी जान दांव पर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।  

ऊना में दर्दनाक हादसा
ऊना जिला के टाहलीवाल चौक पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर लोगों, दुकानों की शैड़ों और वाहनों को रौंदते हुए बिजली के खंभे से जा टकराया। इस हादसे में एक पिता-पुत्र सहित एक अन्य बच्चे की मौत हो गई है जबकि महिला सहित 4 लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई जिसके बाद लोग घटनास्थल की और भागे। घायलों को जैसे-तैसे करके अस्पतालों में पहुंचाया गया। पुलिस ने मौका पर पहुंच कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।  

आसमानी बिजली गिरने से पोल्ट्री फार्म में लगी भीषण आग
मौसम ने एक बार फिर से प्रदेश के साथ-साथ कई इलाको में अपना मिजाज बदल लिया है और इस बार मौसम फिर से लोगों के लिए आफत लेकर आया है। आंधी तूफान के साथ इस बार लोगों के लिए आसमानी बिजली भी बड़ा खतरा बनी हुई है।  

यहां 28 साल बाद गिरी बर्फ
हिमाचल के मंडी जिला के सुंदरनगर में 28 साल बाद लोगों को बर्फ बर्फ देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सुंदरनगर शहर में सन 1991 के बाद करीब 28 साल बाद बर्फबारी हुई। यह ज्यादा तो नहीं हुई बल्कि बर्फ की थोड़ी फुहारे ही गिरी लेकिन लोग रात को घरों से बाहर निकल गए और इसका जमकर लुत्फ उठाने लगे। वहीं 6 फरवरी की सुबह शहर में बर्फ का कोई भी नामो निशान नहीं था क्योंकि देर रात गिरी बर्फ की फुहारे टिक नहीं सकी।  

लाहौल-स्पीति और कुल्लू में बर्फबारी से थमी जिंदगी
कुल्लू व लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे पर 8 फीट से अधिक ताजा बर्फबारी हुई है और केलांग में 3 फीट ताजा बर्फबारी हुई है जिससे पूरा लाहौल 2 दिनों से अंदेरे में डूब गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!