6 फीट बर्फ के बीच लोगों ने अपनी जान दांव पर लगा गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल(PICS)

Edited By Ekta, Updated: 08 Feb, 2019 02:42 PM

pregnant woman taken to hospital on palanquin in chamba

सलूणी उपमंडल में भारी बर्फबारी के बीच एक महिला को प्रसव की पीड़ा के बीच उसके परिजनों को सुरक्षित प्रसव करवाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किहार पहुंचाने के लिए 6 फीट बर्फ के बीच 6 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करने के लिए मजबूर होना पड़ा। परिवार के...

सलूणी (शक्ति): सलूणी उपमंडल में भारी बर्फबारी के बीच एक महिला को प्रसव की पीड़ा के बीच उसके परिजनों को सुरक्षित प्रसव करवाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किहार पहुंचाने के लिए 6 फीट बर्फ के बीच 6 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करने के लिए मजबूर होना पड़ा। परिवार के 6 लोगों सहित उक्त महिला की जान बचाने के लिए उसे पालकी में बर्फबारी के बीच अपनी जान दांव पर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

PunjabKesari

इसकी एक वजह जहां भारी बर्फबारी की मौजूदगी रही तो दूसरी वजह इस पंचायत के गांव तलाई को सड़क सुविधा से नहीं जोड़ा गया है जिससे लोगों में रोष है। जानकारी के अनुसार सविता देवी पत्नी महिंद्र सिंह निवासी गांव तलाई की वीरवार को प्रसव पीड़ा तेज हो गई। घरवालों ने जब स्थिति को नाजुक पाया तो उन्होंने उसे प्रसव के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किहार पहुंचाने का निर्णय लिया, लेकिन भारी बर्फबारी के बीच उक्त गर्भवती महिला को पालकी से उठाकर ले जाने के अलावा उनके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था। इन दिनों इस गांव को शेष विश्व के साथ जोड़ने वाला यह एकमात्र पगडंडी मार्ग पूरी तरह से बर्फ की मोटी परत के नीचे दफन हो चुका है। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री की घोषणा के पूरी होने का इंतजार
सलूणी-किलोड़ मार्ग का निर्माण वन विभाग ने किया है, जिसके चलते यह सड़क मार्ग भी वन विभाग के अधीन है। हालांकि बीते वर्ष मुख्यमंत्री ने अपने सलूणी दौरे के दौरान इस सड़क को लोक निर्माण विभाग के अधीन करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक यह घोषणा अधूरी पड़ी हुई है। वन विभाग की मानें तो उसके पास इतना अधिक बजट नहीं है कि वह किलोड़ से आगे उक्त गांव तक सड़क निर्माण कार्य को अंजाम दे सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!