एसडीएम संगड़ाह के पद पर 3 माह में 4 अधिकारियों की ट्रांसफर

Edited By prashant sharma, Updated: 06 Nov, 2020 06:36 PM

transfer of 4 officers to the post of sdm sangrah in 3 months

प्रदेश सरकार भले ही आए दिन राज्य में सुशासन व बेहतर विकास के दावे कर रही हों, मगर उपमंडल संगड़ाह में उक्त सरकारी दावे सही साबित नहीं हो रहे हैं।

संगड़ाह : प्रदेश सरकार भले ही आए दिन राज्य में सुशासन व बेहतर विकास के दावे कर रही हों, मगर उपमंडल संगड़ाह में उक्त सरकारी दावे सही साबित नहीं हो रहे हैं। गत 17 अगस्त को बतौर एडीसी कांगड़ा ट्रांसफर हुए एसडीम संगड़ाह राहुल कुमार की जगह अब तक हालांकि प्रदेश सरकार द्वारा चार अधिकारियों के तबादले की जा चुके हैं, मगर इनमें से एक भी अधिकारी द्वारा ज्वाइन नहीं किया गया। आलम यह है कि, यहां प्रशासन, एसडीएम व आरएलए संबंधी विभिन्न कार्य लंबित होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। प्रदेश की कल्याणकारी जयराम सरकार द्वारा कल रविवार को उपमंडल संगड़ाह के गांव कोरग में हांलांकि ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की अध्यक्षता में जनमंच रखा गया, मगर एसडीएम की नियुक्ति नहीं की जा सकी।

उपायुक्त कार्यालय से गत माह डीसी सिरमौर द्वारा यहां प्रतिनियुक्त किए गए प्रोबेशनर आईएएस अधिकारी राहुल जैन द्वारा हालांकि सात महीने बाद गत 26 अक्टूबर को यहां वाहन लाइसेंस के ट्राइल करवाए गए, मगर उसके बाद उक्त अधिकारी भी छुट्टी पर चले गए। प्रशासन द्वारा जनमंच के लिए एसडीएम संगड़ाह का कार्यभार नाहन उपमंडल के अंतर्गत आने वाली ददाहू तहसील के तहसीलदार को सौंपा गया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत सप्ताह एसडीएम संगड़ाह के पद पर ट्रांसफर हुए डॉ विक्रम सिंह भी छुट्टी पर हैं और जनमंच के बाद वह कार्यभार ग्रहण करेंगे। इससे पूर्व गत अगस्त माह से अब तक विवेक कुमार, अनुपम तथा रजनीश कुमार नामक एचएएस अधिकारियों के आदेश सरकार द्वारा बतौर एसडीम संगड़ाह किए गए।

सरकार द्वारा इनमें से तीन अधिकारियों की एडजस्टमेंट अथवा तबादला आदेश रद्द किए जा चुके हैं। जनमंच के बावजूद एसडीएम की कुर्सी खाली होने से क्षेत्रवासियों में नाराजगी हैं। आलम यह है कि, यहां तहसीलदार भी छुट्टी पर हैं तथा वह भी छुट्टी के बाद लौटेंगे। जनमंच को लेकर प्रशासन अथवा सरकार की लापरवाही के चलते उक्त कार्यक्रम से लोगों का भरोसा कम हो रहा है। जनमंच के लिए मात्र एक दिन शेष होने के बावजूद शुक्रवार सांय खबर लिखे जाने तक केवल 20 के करीब मामले जनमंच के लिए पंजीकृत हुए थे। बीडीओ संगड़ाह कृष्ण दत्त कश्यप ने बताया कि, अभी पंजीकरण जारी है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!