दमदार बिटिया: एमबीबीएस की पढ़ाई संग साक्षी ने बॉडी बिल्डिंग में पहचान बनाई

Edited By Kuldeep, Updated: 06 Sep, 2022 05:15 PM

strong daughter sakshi made a mark in body building with mbbs studies

आज के दौर में बेटियां समाज के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ रही हैं। डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में एमबीबीएस तीसरे सैमेस्टर की छात्रा साक्षी देरयांग ने ऐसा ही एक उदाहरण पेश किया है।

नाहन (दिलीप): आज के दौर में बेटियां समाज के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ रही हैं। डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में एमबीबीएस तीसरे सैमेस्टर की छात्रा साक्षी देरयांग ने ऐसा ही एक उदाहरण पेश किया है। साक्षी ने शिमला यूनिवर्सिटी में आयोजित राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। किन्नौर जिला की निवासी साक्षी शुरू से ही फिटनेस को लेकर जुनूनी रही है। साक्षी ने नाहन में जिम के कोच से प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रतियोगिता में पदक जीता है। साक्षी का चयन पंजाब के लुधियाना में 22 दिसम्बर से आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

हौसला रखें तो कोई भी कार्य असंभव नहीं
साक्षी ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम बहुत जरूरी है। हौसला रखें तो कोई भी कार्य असंभव नहीं होता। साक्षी ने कहा कि उन्हें बॉडी बिल्डिंग का शौक है। वह नियमित रूप से जिम में व्यायाम कर खुद को फिट रखती है। आज लड़कियां हर खेल में आगे आ रही हैं जोकि बहुत अच्छी बात है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!