शिमला-नई दिल्ली के बीच एक और फ्लाइट शुरू करने की तैयारी

Edited By Kuldeep, Updated: 29 May, 2023 10:32 PM

shimla new delhi flight preparation

शिमला-नई दिल्ली के बीच एक फ्लाइट शुरू होगी। इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। इसको लेकर आगामी दिनों में प्रदेश सरकार केंद्र के समक्ष मामला उठाएगी।

शिमला (अभिषेक): शिमला-नई दिल्ली के बीच एक फ्लाइट शुरू होगी। इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। इसको लेकर आगामी दिनों में प्रदेश सरकार केंद्र के समक्ष मामला उठाएगी। वर्तमान में इस हवाई रूट पर एक ही फ्लाइट उड़ान भर रही है, लेकिन यात्रियों की संख्या अधिक होने के चलते इस फ्लाइट पर सफर करने के लिए सस्ती टिकटें काफी समय पहले ही बुक हो रही हैं और एक ही फ्लाइट होने के कारण कई यात्रियों को महंगी टिकट लेकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। सालभर इस रूट पर चल रही फ्लाइट में यात्रियों की संख्या अधिक होने के चलते लंबे समय से इस रूट पर एक और फ्लाइट शुरू करने की मांग उठती आ रही है। इसको देखते हुए आगामी दिनों में इस संबंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के समक्ष मामला उठाया जाएगा। बताते हैं कि शिमला-कुल्लू व शिमला-धर्मशाला के बीच जारी एलायंस एयर की हवाई सेवा बंद होने की संभावना है और इसकी एवज में शिमला-नई दिल्ली के बीच एक और हवाई सेवा शुरू करने का मामला उठ सकता है। शिमला व नई दिल्ली के बीच जारी हवाई सेवा को बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है, लगभग रोजाना फ्लाइट में ऑक्यूपैंसी 100 प्रतिशत रह रही है।

जून माह में शिमला से नई दिल्ली के बीच महंगी फ्लाइट की टिकटें ही उपलब्ध
नई दिल्ली-शिमला के बीच चल रही एलायंस एयर की फ्लाइट में सफर करने का खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। यात्रियों की संख्या अधिक होने के चलते सस्ती टिकटें एडवांस में ही बुक हो गई हैं। स्थिति यह है कि जून माह में केवल महंगी टिकटें ही उपलब्ध हैं। इसके तहत यदि कोई यात्री अभी जून माह में शिमला से नई दिल्ली एलायंस एयर की फ्लाइट में जाना चाहता तो उसे 15750 रुपए, 18375 रुपए या 21000 रुपए में ही टिकटें उपलब्ध हैं। इसके अलावा नई दिल्ली से शिमला के लिए एलायंस एयर की फ्लाइट की 10500 रुपए, 13125 रुपए, 15750 रुपए ही टिकटें अधिक दिनों के लिए उपलब्ध हैं, जबकि 29 जून को 2889 रुपए व 30 जून को 8925 रुपए वाली टिकटें उपलब्ध हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!