HPU: BCA के चौथे व छठे सैमेस्टर का परिणाम घोषित, जानिए कितने अभ्यथीं हुए पास

Edited By Kuldeep, Updated: 06 Jul, 2024 06:28 PM

shimla bca result declared

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीसीए चतुर्थ सैमेस्टर की परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। इन परीक्षाओं में 1354 विद्यार्थी बैठे थे, जिसमें से 804 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए।

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीसीए चतुर्थ सैमेस्टर की परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। इन परीक्षाओं में 1354 विद्यार्थी बैठे थे, जिसमें से 804 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए। परीक्षा परिणाम 76.66 प्रतिशत रहा। इसके अलावा विश्वविद्यालय ने बीबीए छठे सैमेस्टर (फ्रैश) का परिणाम भी घोषित कर दिया है। इसमें 1098 विद्यार्थी बैठे थे, जिनमें से 887 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। परीक्षा परिणाम 97.27 प्रतिशत रहा। बीबीए छठे सैमेस्टर रि-अपेयर परीक्षा के परिणाम भी घोषित कर दिए हैं और इसमें 37 में से 22 विद्यार्थी पास हुए। पास प्रतिशतता 91.89 प्रतिशत रही। विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग प्रथम से चतुर्थ सैमेस्टर की अनुपूरक परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित कर दिए हैं। ये परीक्षाएं बीते अप्रैल माह में आयोजित हुई थीं। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने कहा कि शनिवार को यह परिणाम घोषित कर विद्यार्थियों की लॉगइन आईडी पर अपलोड कर दिए गए हैं।

मतदान के दृष्टिगत उम्मीदवार सशर्त एमबीए के ग्रुप डिस्कशन व इंटरव्यू में 10 की बजाय 12 जुलाई को ले सकते हैं भाग
प्रदेश में उपचुनाव के दृष्टिगत 10 जुलाई को मतदान के चलते हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बिजनैस स्कूल (यूसीबीएस) ने निर्णय लिया है कि इन चुनावों में मतदान करने वाले उम्मीदवार एमबीए कोर्स में प्रवेश के लिए ग्रुप डिस्कशन व इंटरव्यू में 10 जुलाई की बजाय 12 जुलाई को भाग ले सकते हैं। हालांकि ऐसे उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन व इंटरव्यू के दौरान मतदान करने से संबंधित प्रूफ अपने साथ लाना होगा। इसके अलावा संबंधित उम्मीदवारों को विभाग को पहले सूचित भी करना होगा।

एमएससी कैमिस्ट्री में प्रवेश को कट ऑफ जारी
विश्वविद्यालय ने एमएससी कैमिस्ट्री में प्रवेश के लिए कट ऑफ जारी कर दी है। इसकी विस्तृत जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है और काऊंसलिंग 11 जुलाई को होगी। शिमला के एवालॉज में स्थित यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ लीगल स्टडीज ने बीए एलएलबी ऑनर्स प्रथम, तृतीय, 5वें, 7वें व 9वें सैमेस्टर की कक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी। इसे लेकर संस्थान की ओर से सूचना जारी कर दी गई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!