फेसबुक पर डाली भगवान शिव के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, विभिन्न संगठनों ने चिकित्सक के खिलाफ किया प्रदर्शन

Edited By Vijay, Updated: 03 Jun, 2023 11:02 PM

objectionable post against lord shiva posted on facebook

भगवान शिव के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर ऊना में बवाल मच गया है। उक्त पोस्ट मैहतपुर के एक निजी अस्पताल संचालक चिकित्सक की आईडी से की गई है, जिसको लेकर विभिन्न संगठनों ने कड़ा एतराज जताया है।

ऊना (विशाल): भगवान शिव के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर ऊना में बवाल मच गया है। उक्त पोस्ट मैहतपुर के एक निजी अस्पताल संचालक चिकित्सक की आईडी से की गई है, जिसको लेकर विभिन्न संगठनों ने कड़ा एतराज जताया है। ऊना और मैहतपुर में लोगों ने उक्त चिकित्सक के खिलाफ शिकायतें पुलिस के पास दी हैं तथा दोनों ही जगहों पर लोगों ने एकजुट होकर चिकित्सक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग भी उठाई है। पुलिस ने इस मामले में मैहतपुर बसदेहड़ा व्यापार मंडल प्रधान सुभाष ऐरी की शिकायत पर चिकित्सक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। नगर परिषद के वार्ड नंबर-4 के पूर्व पार्षद विवेक भारद्वाज और चेयरमैन दीपक द्विवेदी सहित एसपी कार्यालय ऊना पहुंच कर ऐरी ने शिकायत सौंपी थी। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि उक्त चिकित्सक ने भगवान शिव और शिवङ्क्षलग के चित्र सहित अभद्र और असहनीय पोस्ट डाली है और कमैंट किए हैं। इससे पहले भी यह ऐसा करता रहा है। इसकी ऐसी शब्दावली से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। 

मैहतपुर बसदेहड़ा में निकाली रोष रैली
मैहतपुर पुलिस थाना के सामने भी काफी संख्या में लोगों ने इकट्ठे होकर विरोध प्रदर्शन किया और लोअर देहलां पंचायत के उपप्रधान राहुल मैनन रोमी की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने मैहतपुर बसदेहड़ा में रोष रैली निकाली। इस दौरान भूपिंदर ठाकुर, वरुण भारद्वाज, डा. धीरज, रितु बाला, राज कुमार, राहुल ऐरी, शिंदा लबाना, कुमार गौरव, प्रदीप भारद्वाज, वरुण प्रभाकर, पीयूष सहोड़, अभिषेक कौशल, रोहित सहोड़, शाम मुरारी, अनिल भारद्वाज, तनु, रमन चौधरी, राजीव सहोड़, सार्थक, निखिल, अमित शर्मा, भानु भारद्वाज, मनु सहोड़, तेजपाल शर्मा, निखिल सहोड़, अमन लम्बड़, विजय राजपूत, एमके खत्री आदि मौजूद रहे। इस दौरान मैहतपुर पुलिस थाना के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया और राहुल मैनन ने पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा जिसमें उन्होंने उक्त चिकित्सक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई मांगी।
PunjabKesari

एसपी कार्यालय के समक्ष किया विरोध प्रदर्शन
धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले से जोड़कर कार्रवाई की मांग कर रहे लोगों ने पहले ऊना पहुंचकर नारेबाजी की और चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ब्राह्मण सभा के पदाधिकारी चंदन शर्मा की अगुवाई में लोगों ने एस.पी. कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग उठाई। अधिवक्ता हिमांशु विश्वामित्र ने कहा कि इस मामले को लेकर कानूनी प्रक्रिया भी अमल में लाई जाएगी। चिकित्सक द्वारा भगवान शिव को लेकर किया गया कमैंट न केवल आपत्तिजनक है बल्कि बेहद अश्लील भी है।

चिकित्सक ने एसपी को की ई-मेल, फेसबुक क्लोनिंग होने का किया दावा
वहीं उक्त चिकित्सक द्वारा एसपी ऊना को ई-मेल करके अपनी फेसबुक आईडी की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा क्लोनिंग करने और आपत्तिजनक पोस्टें डालने को लेकर भी लिखित शिकायत की गई है। इस पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

साइबर सैल के सुपुर्द किया जाएगा मामला
प्रदर्शनकारियों से मिलने पहुंचे डीएसपी हैडक्वार्टर अजय ठाकुर ने शिकायत पत्र लेते हुए युवाओं को इस मामले में निष्पक्ष जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई अमल में लाने का भरोसा दिलाया। डीएसपी ने कहा कि इस मामले को साइबर सैल के सुपुर्द किया जा रहा है, ताकि वह आरंभिक जांच करते हुए पुलिस विभाग को मामले की रिपोर्ट प्रेषित करे, जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

क्या कहते हैं एसपी ऊना 
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में उक्त चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। सभी पहलुओं और तथ्यों को खंगाला जा रहा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!