युवाओं के लिए मददगार साबित हुई ओपन एयर जिम

Edited By Kuldeep, Updated: 18 Feb, 2020 03:40 PM

nahan open air gym youth help

फिट इंडिया अभियान के तहत प्रशासन द्वारा नाहन में बनाई गई ओपन एयर जिम का युवा बड़ी संख्या में लाभ उठा रहे हैं। युवाओं को फिट बनाने में यह ओपन एयर जिम कारगर साबित हो रही है।

नाहन (सतीश): फिट इंडिया अभियान के तहत प्रशासन द्वारा नाहन में बनाई गई ओपन एयर जिम का युवा बड़ी संख्या में लाभ उठा रहे हैं। युवाओं को फिट बनाने में यह ओपन एयर जिम कारगर साबित हो रही है। दरअसल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक चौगान मैदान में ओपन एयर जिम का शुभारंभ किया गया था। ओपन एयर जिम में बड़ी संख्या में सुबह-शाम युवा पहुंच रहे हैं। चौगान मैदान में खेलकूद के साथ-साथ यहां युवा जिम में भी समय बिताते हैं जो उनको फिट रखने में मददगार साबित हो रहा है। स्थानीय युवाओं का कहना है कि निश्चित तौर पर यह दिन उन्हें फिट रखने में मदद करेंगी

एक्सरसाइज करने में काफी मदद मिल रही

युवाओं का कहना है कि पहले वह चौगान मैदान में आकर सिर्फ खेलकूद में हिस्सा ले पाते थे मगर अब विभिन्न खेल गतिविधियों के साथ-साथ वह जिम में भी एक्सरसाइज कर पाते हैं। युवाओं का कहना है कि जिम से उन्हें एक्सरसाइज करने में काफी मदद मिल रही है जिससे वह अपने आप को स्वस्थ रख पाएंगे, साथ ही उनका यह भी कहना है कि अगर जिम का और विस्तार किया जाता है तो और अधिक युवा इसका लाभ उठा पाएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!