हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों में हल्की बारिश, 28 सड़कें बंद

Edited By Rahul Singh, Updated: 10 Jul, 2024 02:25 PM

light rain in various places of himachal pradesh 28 roads closed

हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश हुई जिसके बाद से 28 सड़कें बंद हैं। बुधवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया कि सुबह मंडी में आठ, शिमला में छह, सिरमौर में पांच, कांगड़ा में चार, किन्नौर में तीन और...

शिमला : हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश हुई जिसके बाद से 28 सड़कें बंद हैं। बुधवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया कि सुबह मंडी में आठ, शिमला में छह, सिरमौर में पांच, कांगड़ा में चार, किन्नौर में तीन और कुल्लू जिले में दो सड़कें बंद हैं। 

उसने कहा कि 19 ट्रांसफॉर्मर और 16 पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हैं। पिछले 24 घंटों में बैजनाथ में 32 मिलीमीटर, पोंटा साहब में 18.4 मिमी, धौलाकुआं 17.5 मिमी, पालमपुर 8.3 मिमी और डलहौली में 8 मिमी बारिश हुई। शिमला स्थित मौसम विभाग केंद्र ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को कुछ स्थानों पर भारी गर्जन और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है और ‘यलो' अलर्ट जारी किया है। 

PunjabKesari

केंद्र ने 15 जुलाई तक रुक-रुककर बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। यहां पौधों, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान, कमजोर संरचनाओं को आंशिक क्षति, तेज हवाओं और बारिश के कारण कच्चे मकानों और झोपड़ियों को मामूली क्षति, यातायात में व्यवधान और निचले इलाकों में जलभराव की भी चेतावनी दी गई है। 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!