मंडी कॉलेज की कुसुम ने पटना में 200 मीटर रेस में जीता गोल्ड, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना अगला लक्ष्य

Edited By Jyoti M, Updated: 02 Oct, 2024 11:19 AM

kusum of mandi college won gold in 200 meter race in patna

मंडी कालेज की छात्रा और गोहर की बैला पंचायत की उभरती धाविका कुसुम ठाकुर ने बिहार की राजधानी पटना में आयोजित फोर्थ ऑल इंडिया ओपन अंडर-23 एथलैटिक मीट में हिमाचल प्रदेश के लिए एक बार फिर 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है।

हिमाचल डेस्क (ख्यालीराम): मंडी काॅलेज की छात्रा और गोहर की बैला पंचायत की उभरती धाविका कुसुम ठाकुर ने बिहार की राजधानी पटना में आयोजित फोर्थ ऑल इंडिया ओपन अंडर-23 एथलैटिक मीट में हिमाचल प्रदेश के लिए एक बार फिर 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है।

आज तक के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि किसी हिमाचल की एथलीट ने अंडर- 23 महिला वर्ग 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता हो। कुसुम ठाकुर ने अपनी सफलता का श्रेय भाई हरीश चन्द्र, माता-पिता और कोच अंकित चम्बीयाल एवं गुरुजनों को दिया है। बता दें कि कुसुम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में गत वर्ष इंटर काॅलेज एथलैटिक्स चैंपियनशिप में नए कीर्तिमान स्थापित किए थे और उसके बाद ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी एवं खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भी पदक हासिल किए थे।

वर्तमान में कुसुम वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में कला संकाय तृतीय वर्ष की छात्रा है। कुसुम की इस उपलब्धि से पिता डोले राम ठाकुर समेत पूरे प्रदेश में खुशी की लहर छाई है। कुसुम ठाकुर मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखती है। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती है।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!