14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा कश्मीरी युवक, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 17 Feb, 2019 05:35 PM

kashmiri youth sent 14 days to judicial custody

पुलवामा आतंकी हमले के बाद औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. के एक प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालय के छात्र से सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट डाली थी। जिसके बाद बद्दी पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोलन जेल भेज दिया गया...

शिमला: पुलवामा आतंकी हमले के बाद औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. के एक प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालय के छात्र से सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट डाली थी। जिसके बाद बद्दी पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोलन जेल भेज दिया गया है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एचआरटीसी ने जम्मू में चलने वाली बसों को पठानकोट में रोक दिया है और जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक कोई बसें नहीं चलेगी। हिमाचल प्रदेश के जाने माने गायनेकोलॉजिस्ट डा. कपिल मल्होत्रा का निधन हो गया है। बीती रात हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई। डा. कपिल 45 वर्ष के थे और लंबे समय से जोनल अस्पताल मंडी में अपनी सेवाएं दे रहे थे। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा कश्मीरी छात्र
पुलवामा आतंकी हमले के बाद औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. के एक प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालय के छात्र से सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट डाली थी। जिसके बाद बद्दी पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोलन जेल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस द्वारा आरोपी छात्र के साथ रहने वाले दो अन्य छात्रों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आरोपी युवक को रविवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उससे 28 तारीख तक न्यायिक हिरासत भेज दिया है। 

FB पर देश विरोधी पोस्ट डालने वाले कश्मीरी युवक की पहली तस्वीर आई सामने
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हिमाचल प्रदेश के बद्दी में गिरफ्तार हुए एक कश्मीरी छात्र की तस्वीर सामने आई है। बता दें कि 5 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में चार आतंकवादी मारे गए थे जिनमें से एक शकूर दार आतंकवादी की मौत के बाद आरोपी छात्र ने एक फेसबुक पोस्ट डाली थी। इस पोस्ट में उसने उसकी फोटो डालकर लिखा था कि ‘’ अल्लाह आपकी शहादत को कबूल करे”। इतना ही नहीं गिरफ्तार युवक आतंकवादियों के समर्थन सोशल मीडिया पर कमेंट करता रहा। 

जम्मू के लिए अब नहीं चलेगी HRTC की बसें
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एचआरटीसी ने जम्मू में चलने वाली बसों को पठानकोट में रोक दिया है और जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक कोई बसें नहीं चलेगी। सभी बसों को पठानकोट तक जाने दिया जा रहा है। जिसके चलते यात्री भी परेशान हो रहे है। वहीं परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर ने कहा कि पुलवामा हमला होने के बाद हालात ठीक नहीं है। जिसके चलते बसों को आगे जाने से रोका जा रहा है। इसको देखते हुए किसी को कोई नुकसान न हो, बसों को जम्मू नहीं भेजा जा रहा है और हालात सामान्य होने के बाद दोबारा से बसें चलाई जाएगी। 

रफ्तार का कहर: ट्रक और वैन की जबरदस्त टक्कर, 2 लोगों की दर्दनाक मौत
सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में बद्दी राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। जहां शनिवार की रात डाडी कानियां में पेट्रोल पंप के नजदीक तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक व वैन की टक्कर हो गई। इस भीषण हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने पीजीआई चंडीगढ़ ले जाते हुए रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

लाभार्थियों के घरों पर झंडा लगाना छोड़ Swine Flu रोके सरकार
हिमाचल प्रदेश भाजपा द्वारा समर्पण दिवस के तहत हर बूथ पर कार्यकर्ताओं के घरो पर लगाए जा रहे झंडो को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्ताओ के घरो पर नही बल्कि सरकारी योजनायों से लाभान्वित लोगो के घरो पर झंडे लगा रही है।  

संदिग्ध Audio Clip का अब मंडी में होगा वॉयस कम्पेरिजन
पुलिस के पास जांच के लिए आने वाले संदिग्ध ऑडियो की जांच पड़ताल अब मंडी में हो सकेगी। इसके लिए न तो संदिग्ध ऑडियो क्लिप को कहीं बाहर भेजने की जरूरत होगी और न ही वॉयस सैंपल के लिए बाहर जाना पड़ेगा। रीजनल फॉरेंसिक साइंस लैब मंडी में यह सुविधा शुरू कर दी गई है। इसकी जानकारी रिजनल फॉरेसिंक साईंस लैब मंडी के उपनिदेशक डा. राजेश वर्मा ने दी।

नहीं रहे हिमाचल के जाने- माने गायनोकोलॉजिस्ट डा. कपिल मल्होत्रा
हिमाचल प्रदेश के जाने माने गायनेकोलॉजिस्ट डा. कपिल मल्होत्रा का निधन हो गया है। बीती रात हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई। डा. कपिल 45 वर्ष के थे और लंबे समय से जोनल अस्पताल मंडी में अपनी सेवाएं दे रहे थे। बताया जा रहा है कि कुछ समय से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था और वह उपचार ले रहे थे, लेकिन साथ ही अपना काम भी बखूबी निभा रहे थे। आज सुबह जब डा. कपिल नहीं उठे तब उनकी मौत का पता चला। अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी देर रात को हार्ट अटैक के कारण मौत हुई हो। 

सांसद वीरेंद्र कश्यप ने भरी सभा में दे डाला ये विवादित बयान
शिमला संसदीय क्षेत्र से 2 बार सांसद रह चुके वीरेंद्र कश्यप को अब देश की हालत पता चल पाई है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अभियान की खुद ही पोल खोलते हुए सांसद ने कहा कि हिंदुस्तान में अभी भी इतनी गरीबी है कि महिलाओं के पास अपना तन ढकने के लिए भी कपड़े तक नहीं है और मजबूरन उन्हें नग्न अवस्था में रहना पड़ता है। शिलाई उपमंडल के रोनहाट में 2 दिवसीय स्वास्थ्य मेले के दौरान सांसद वीरेंद्र कश्यप यह बात कही। 

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब को मिली ESI अस्पताल की सौगात
प्रदेश के बड़े औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब को ईएसआई अस्पताल की सौगात मिल गई है। 20 फरवरी को यहां केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री ईएसआई अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। मीडिया से बात करते हुए हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि यह मांग दशकों पुरानी है जो आज तक पूरी नहीं हो पाई थी। इशारों इशारों में बिंदल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कांग्रेस 70 सालों में नहीं कर पाई प्रदेश सरकार ने 1 साल में कर दिखाया है।  

Swine flu का कहर जारीः एक और मरीज ने तोड़ा दम
हिमाचल में स्वाइन फ्लू का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक और युवती की इलाज के क्रम में मौत हो गई। मामला पावटा साहिब का है। जहां एक युवती लगभग एक सप्ताह से पीड़ित थी। जिसका इलाज पांवटा अस्प्ताल में चल रहा था। लेकिन उसकी खराब हालत को देख डाक्टरों ने उसे नाहन मेडिकल काॅलेज रैफर कर दिया। उसके बाद युवती को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!