CM सुक्खू ने लाहौल-स्पीति की जनता को लेकर कही ये बड़ी बात, लैंडस्लाइड व सड़क हादसों में 6 लोग बने काल का ग्रास, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 29 Apr, 2024 12:27 AM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश के 4 जिलों में साेमवार को आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को जिला मुख्यालय केलांग में जनसभा की। वहीं मंडी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के 4 जिलों में साेमवार को आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को जिला मुख्यालय केलांग में जनसभा की। वहीं मंडी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने किन्नौर जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में पन्ना प्रमुख सम्मेलन के साथ चुनावी जनसभा की। अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इन दिनों अपनी मां के साथ समय बिताने पर्यटन नगरी मनाली की खूबसूरत वादियों में पहुंचीं हैं। धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैचों से पहले दिल्ली से धर्मशाला आने वाली फ्लाइट के किराए में भी बढ़ौतरी हो गई है। प्रदेश में हुए अलग-अलग हादसों में 6 लोगाें की मौत हो गई जबकि एक दर्जन के करीब लोग घायल हो गए हैं। चुनाव आयोग द्वारा गठित फ्लाइंग स्क्वायड ने जिला ऊना के कस्बा संतोषगढ़ से एक पिकअप ट्राले से चिल्लर (सिक्कों) की 82 बोरियों को जब्त किया है। कुल्लू जिला के बंजार में पुलिस ने एक वाहन से चरस की बड़ी खेप बरामद की है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के 4 जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का ऑरैंज अलर्ट
प्रदेश में जारी यैलो अलर्ट के बीच राजधानी शिमला सहित अधिकांश क्षेत्रों में हल्के बादलों के बीच मौसम साफ रहा और सिर्फ चम्बा में 9.5 मिलीमीटर वर्षा हुई। राज्य में पिछले 24 घंटों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा व बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि भी दर्ज की गई।

लाहौल-स्पीति के लोग अपनी संस्कृति और ईमान को बेचने वाले नहीं : सुक्खू
लाहौल-स्पीति की जनता से धोखा करने वालों की जमानत जब्त होगी। रवि ठाकुर की जमानत जब्त करवाकर जनता उन्हें सबक सिखाएगी, अब बिके हुए लोग पैसे बांटने आएंगे और जनता इन्हें जवाब देगी तभी इन्हें अपनी गलती का एहसास होगा। यह बात मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को जिला मुख्यालय केलांग में जनसभा के दौरान कही। 

कंगना रणौत ने किन्नौर के रिकांगपिओ में की जनसभा, कहा-शहजादे को मेरे पहनावे से भी प्रॉब्लम
मंडी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने रविवार को किन्नौर जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में पन्ना प्रमुख सम्मेलन के साथ चुनावी जनसभा की। इस दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित सूरत नेगी पूर्व वन निगम उपाध्यक्ष सहित किन्नौर भाजपा के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। 

मां के साथ मनाली पहुंचीं अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, माता हिडिम्बा से लिया आशीर्वाद
अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इन दिनों अपनी मां के साथ समय बिताने पर्यटन नगरी मनाली की खूबसूरत वादियों में पहुंचीं हैं। रविवार को साइना ने हिडिम्बा माता मंदिर में माथा टेककर सुख व समृद्धि का आशीर्वाद लिया तथा घटोत्कच मंदिर में भी माथा टेका। साइना ने माता हिडिम्बा के पुजारी से माता हिडिम्बा का इतिहास भी जाना तथा कुछ एक पर्यटकों से भी बातचीत की। 

IPL मैचों के चलते दिल्ली-धर्मशाला फ्लाइट के किराए में भारी बढ़ौतरी
धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैचों से पहले दिल्ली से धर्मशाला आने वाली फ्लाइट के किराए में भी बढ़ौतरी हो गई है। पिछले हफ्ते जहां 1 मई से 9 मई की दिल्ली से धर्मशाला की टिकट 5 हजार से 15 हजार के बीच में मिल रही थी, अब उसमें भारी उछाल हुआ है। अब 4 व 5 मई की फ्लाइट की टिकटें 25 हजार रुपए से ऊपर मिल रही हैं। 

नैशनल हाईवे-707 पर लैंडस्लाइड की चपेट में आया वाहन, हादसे में 2 लोगों की मौ.त
हाटकोटी-त्युणी-शिलाई-पांवटा साहिब एनएच-707 पर स्नेल नामक स्थान पर अचानक हुए भूस्खलन की चपेट में एक बोलेरो गाड़ी आई। इस हादसे में गाड़ी में सवार 2 लोगों की मौत हो गई। जानकारी अनुसार हादसा रविवार दिन को 12:10 मिनट पर घटित हुआ है। जानकारी के अनुसार कुड्डू और स्नेल के बीच मुंगरा बाईपास के साथ अचानक भारी लैंडस्लाइड हो गया।

दर्दनाक हादसा: कार के खाई में गिरने से 2 युवकों की मौ.त, 2 घायल
शिमला जिला के ठियोग उपमंडल की धर्मपुर पंचायत के तहत क्यार्टू में एक कार दुर्घटना के दौरान 2 युवकों की मौत हो गई जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ठियोग लाया गया है। पुलिस के अनुसार राहुल पुत्र रामानंद निवासी ग्राम पनियाली डाकघर धर्मपुर ठियोग ने पुलिस में बयान दर्ज करवाया है कि 27 अप्रैल की शाम को वह अपनी कार में कमलेश के साथ ठियोग आया जबकि ललित, अंकुश, दलीप और अभिषेक मारुति कार (सीएच 03क्यू-1471) में सवार थे।

ऊना के बहडाला में स्कूटी से टकराई बाइक, 2 युवकों की मौ.त, एक घायल
ऊना-नंगल रोड पर बहडाला में हुई सड़क दुर्घटना में 2 युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक गम्भीर रूप से जख्मी हुआ है। हादसे के बाद काफी लोग मौके पर जुट गए और एम्बुलैंस के माध्यम से घायल युवकों को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने 2 युवकों को मृत घोषित कर दिया।

ऊना के संतोषगढ़ में चिल्लर से भरीं 82 बोरियाें से लदा पिकअप ट्राला पकड़ा
चुनाव आयोग द्वारा गठित फ्लाइंग स्क्वायड ने जिला ऊना के कस्बा संतोषगढ़ से एक पिकअप ट्राले से चिल्लर (सिक्कों) की 82 बोरियों को जब्त किया है। इस ट्राले को बोरियों सहित डीसी ऑफिस लाया गया, जहां पर एसडीएम विश्वमोहन चौहान की देखरेख में खोला गया और उन्हें सीलबंद किया गया।

बिलासपुर के जुखाला में ट्रक की टक्कर से पुल से नीचे गिरी HRTC बस, 10 यात्री घायल
जिला बिलासपुर बरमाणा थाने के अंतर्गत जुखाला में घ्याणा के निकट रविवार दोपहर एक एचआरटीसी की बस हादसे का शिकार हो गई। मिली सूचना के अनुसार हादसे के समय बस शिमला-जंगल बैरी रूट पर जा रही थी। जब बस घ्याणा पुल के पास पहुंची तो सामने से आ रही कार को देखकर चालक ने बस को साइड में खड़ा कर दिया। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी।

कुल्लू के बंजार में वाहन से 1.463 किलोग्राम चरस बरामद, शिमला व मंडी के 2 युवक गिरफ्तार
कुल्लू जिला के तहत बंजार पुलिस थाना के अंतर्गत पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक वाहन से चरस की बड़ी खेप बरामद की है। इस मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने चियुटा पुल के समीप नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान एक वाहन (एचपी 35-1512) को जांच के लिए रोका गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!