कंगना रणौत ने कांग्रेस और सीएम सुक्खू को घेरा, प्रतिभा सिंह ने भाजपा के घोषणा पत्र पर साधा निशाना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 15 Apr, 2024 12:13 AM

himachal top 10 news

ऑरैंज अलर्ट के बीच रविवार को रोहतांग सहित सभी दर्रों में हिमपात हुआ जबकि राजधानी शिमला सहित कई इलाकों में मेघ बरसे। मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने सराज के बालीचौकी और कुल्लू के बंजार के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह...

शिमला (ब्यूरो): ऑरैंज अलर्ट के बीच रविवार को रोहतांग सहित सभी दर्रों में हिमपात हुआ जबकि राजधानी शिमला सहित कई इलाकों में मेघ बरसे। मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने सराज के बालीचौकी और कुल्लू के बंजार के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को घेरा। दिल्ली दौरे से शिमला लौटे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ओकओवर में कांग्रेस नेता एवं पदाधिकारियों से मुलाकात की। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने केंद्र और प्रदेश भाजपा पर तीखा निशाना साधा। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनाने पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है। लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी 10 से 14 मई के बीच नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 21 हजार मिड-डे मील कर्मियों के मानदेय के लिए विभाग ने 8 करोड़ 59 लाख 8 हजार रुपए का बजट जारी किया है। फर्जी लोन बनाकर करोड़ों रुपए की कथित ठगी के मामले में पीड़ितों ने धरने पर बैठ कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। सोलन शहर के कलीन क्षेत्र में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। वहीं शिमला में एक नाबालिग लड़की से दुराचार का मामला सामने आया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

रोहतांग सहित चोटियों पर हिमपात, शिमला सहित कई इलाकों में बरसे मेघ
ऑरैंज अलर्ट के बीच रविवार को रोहतांग सहित सभी दर्रों में 3 इंच हिमपात हुआ जबकि राजधानी शिमला सहित कई इलाकों में मेघ बरसे। रविवार सुबह से ही रोहतांग, शिंकुला, कुंजम, बारालाचा और तंगलंगला दर्रे में हिमपात का क्रम जारी रहा जबकि घाटी में बारिश हुई, जिससे ठंड बढ़ गई है। अटल टनल रोहतांग के दोनों पोर्टल में भी बर्फ के हल्के फाहे गिरे।

कंगना ने बालीचौकी और बंजार में घेरी कांग्रेस सरकार, सीएम को लेकर कही ये बड़ी बात
जिनसे अपनी सरकार नहीं संभाली जा रही है, वह प्रदेश को क्या संभालेंगे। यह बात मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने सराज के बालीचौकी और कुल्लू के बंजार के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को घेरते हुए कही। उन्होंने डाॅ. भीमराव अम्बेदकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग भी लिया।

दिल्ली से शिमला पहुंचे सीएम सुक्खू, ओकओवर में नेताओं व पदाधिकारियों से की मुलाकात
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने दिल्ली दौरे के दौरान शिमला लौट आए। दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने ओकओवर में कांग्रेस नेता एवं पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा हुई। अब मुख्यमंत्री एक बार फिर से मोर्चा संभालेंगे तथा लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे। 

प्रतिभा सिंह ने भाजपा के घोषणा पत्र पर साधा निशाना, कहा-अब नहीं चलने वाली जुमलेबाजी
केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में हुई बैठक में भाग लेने के बाद वापस शिमला पहुंचीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने केंद्र और प्रदेश भाजपा पर तीखा निशाना साधा। उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र को जहां जुमलेबाजी करार दिया, वहीं केंद्र सरकार को उसके पुराने चुनावी वायदे भी याद दिलाए। 

पार्टी का मान-सम्मान रखना मेरा दायित्व, पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरेंगे : विक्रमादित्य सिंह
प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनाने पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने रामपुर में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि जो पार्टी के माध्यम से उनको जिम्मेदारी मिली है, उसे वह पूरी जिम्मेदारी व निष्ठापूर्वक निभाने का प्रयास करेंगे। 

भाजपा प्रत्याशी 10 से 14 मई के बीच दाखिल करेंगे नामांकन
लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी 10 से 14 मई के बीच नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भाजपा शक्ति प्रदर्शन भी करेगी, जिसमें छोटी-बड़ी रैलियों और नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने इसको लेकर पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। 

प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने 21 हजार मिड-डे मील कर्मियों के मानदेय के लिए जारी किया बजट
सरकारी स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा के 5 लाख 42 हजार 798 छात्रों के दोपहर के भोजन यानि मिड-डे मील के लिए प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने 20 करोड़ 67 लाख 92 हजार करोड़ रुपए का बजट जारी किया है। इसी के साथ 21 हजार मिड-डे मील कर्मियों के मानदेय के लिए भी विभाग ने 8 करोड़ 59 लाख 8 हजार रुपए का बजट जारी किया है।

करोड़ों रुपए की ठगी मामले में शोरूम के बाहर धरने पर बैठे पीड़ित, पुलिस से लगाई न्याय की गुहार
फर्जी लोन बनाकर करोड़ों रुपए की कथित ठगी के मामले में पीड़ितों ने रविवार को बद्रीपुर में स्थित शोरूम के बाहर धरने पर बैठ कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। आरोप है कि इलैक्ट्रॉनिक शोरूम के संचालक ने प्रोडक्ट बेचने के नाम पर शहर के लोगों के साथ बैंक से लोन लेकर इस कथित ठगी के मामले को अंजाम दिया।

सोलन में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ.त, मायका पक्ष की शिकायत पर ह.त्या का मामला दर्ज
शहर के कलीन क्षेत्र में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने मृतका के मायका पक्ष की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया है। एसपी ने बताया कि पुलिस को क्षेत्रीय अस्पताल से सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला को मृत अवस्था में लाया गया है। 

शिमला: नाबालिग लड़की से दुराचार का मामला दर्ज, आरोपी भी नाबालिग
शिमला में एक नाबालिग लड़की से दुराचार का मामला सामने आया है। न्यू शिमला पुलिस थाना में पीड़िता की माता ने लड़के के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने दुराचार और पोक्सो अधिनियम की धारा-4 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी भी नाबालिग है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!