अभिषेक मनु सिंघवी की राज्यसभा चुनाव के परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 07 Apr, 2024 12:07 AM

himachal top 10 news

कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्यसभा चुनाव में बराबरी के बाद पर्ची सिस्टम से निकाले गए परिणाम को हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी है। लोकसभा की 4 और विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों के चयन के लिए शनिवार को दिल्ली में...

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्यसभा चुनाव में बराबरी के बाद पर्ची सिस्टम से निकाले गए परिणाम को हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी है। लोकसभा की 4 और विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों के चयन के लिए शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पूर्व मंत्री भगत चरण दास की अध्यक्षता में हुई। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल व युवा सेवाएं मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का अन्य दलों के साथ दिखावे मात्र का गठबंधन है। पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के बाद भाजपा में शामिल सभी नेता मुख्यमंत्री को लीगल नोटिस देंगे। लाहौल-स्पीति के कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं का शनिवार को रवि ठाकुर पर गुस्सा फूट पड़ा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण वित्तीय वर्ष में परौर और पधर के बीच पठानकोट-मंडी फोरलेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया फिर से आरम्भ करेगा। शिमला जिला के ठियाेग में पुलिस ने चिट्टा तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पर्यटन नगरी मनाली में बाइक सवार की दुर्घटना में मौत हो गई है जबकि उसका दोस्त घायल हो गया है। महादेव एप के जरिए सैंकड़ों लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी नीतीश को धर्मशाला पुलिस राजस्थान के जयपुर से प्रोडक्शन वारंट पर धर्मशाला लाई है। हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव बाथड़ी में पुलिस ने चूरा-पोस्त (भुक्की) के एक स्कूटी सवार को पकड़ा।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्यसभा चुनाव के परिणाम को हाईकोर्ट में दी चुनौती
सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता और हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा प्रत्याशी रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्यसभा चुनाव में बराबरी के बाद पर्ची सिस्टम से निकाले गए परिणाम को हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी है। याचिकाकर्त्ता का कहना है कि जब दोनों ही उम्मीदवारों को 34-34 वोट प्राप्त हुए थे तो उसके बाद पर्ची से नाम निकाले गए लेकिन इस पर्ची सिस्टम में जिस तरह से बीजेपी प्रत्याशी को विजेता घोषित किया गया, वह गलत है। 

मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए प्रतिभा के बाद सामने आया विक्रमादित्य का नाम
लोकसभा की 4 और विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों के चयन के लिए शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पूर्व मंत्री भगत चरण दास की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर एवं रामलाल ठाकुर सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया।

कांग्रेस का अन्य दलों के साथ दिखावे मात्र का गठबंधन : अनुराग ठाकुर
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल व युवा सेवाएं मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का अन्य दलों के साथ दिखावे मात्र का गठबंधन है। पंजाब में कांग्रेस आप से अलग है तो पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने कांग्रेस से दूरी बनाए रखी है। कांग्रेस की हालत यह है कि कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ ही प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार दिया जबकि राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश छोड़कर वायनाड जाना पड़ा है। 

सुधीर के बाद भाजपा में शामिल सभी नेता देंगे सीएम सुक्खू को लीगल नोटिस : राजेंद्र राणा
पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के बाद भाजपा में शामिल सभी नेता मुख्यमंत्री को लीगल नोटिस देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 15 करोड़ रुपए लेने के सबूत सार्वजनिक करें अन्यथा अदालती कार्रवाई को तैयार रहें। राजेंद्र राणा ने संपर्क करने पर बताया कि यदि मुख्यमंत्री के पास प्रमाण हैं तो सभी 9 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उनको जेल में डालें। 

लाहौल में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने फूंका रवि ठाकुर का पुतला, रोष रैली निकाली
लाहौल-स्पीति के कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं का शनिवार को रवि ठाकुर पर गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने रवि ठाकुर मुर्दाबाद के नारे लगाए और केलांग में रोष रैली भी निकाली तथा इस दौरान रवि ठाकुर का पुता भी फूंका। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने कहा कि रवि ठाकुर ने पार्टी के साथ धोखा किया। 

परौर से पधर तक फोरलेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया फिर होगी शुरू
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण वित्तीय वर्ष में परौर और पधर के बीच पठानकोट-मंडी फोरलेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया फिर से आरम्भ करेगा। राज्य सरकार के अनुरोध पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा इस खंड के लिए भूमि अधिग्रहण गत वर्ष बंद कर दिया था। 

शिमला के ठियाेग में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चिट्टा तस्करी के मामले में 6 युवक गिरफ्तार
शिमला जिला के ठियाेग में पुलिस ने चिट्टा तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उक्त सभी को अंतर्राज्यीय ड्रग ट्रेड रैकेट में संलिप्त पाए जाने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 में गिरफ्तार किया गया है। उपरोक्त सभी कोटखाई, बागी व रतनाड़ी क्षेत्र में फैले एक व्यापक ड्रग रैकेट में शामिल थे। 

मनाली में अनियंत्रित होकर ब्यास नदी के तट पर गिरी बाइक, घुमारवीं के युवक की मौ.त
पर्यटन नगरी मनाली में बाइक सवार की दुर्घटना में मौत हो गई है जबकि उसका दोस्त घायल हो गया है। मृतक की पहचान दीपक ठाकुर (30) पुत्र सतीश कुमार निवासी गांव खैरी डाकघर भपराल तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर के रूप में हुई है जबकि रजत (28) पुत्र हरनाम सिंह निवासी भटौली तहसील देहरा जिला कांगड़ा घायल हुआ है। 

महादेव एप के जरिए सैंकड़ों लोगों से ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने रिमांड पर भेजा
महादेव एप के जरिए सैंकड़ों लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी नीतीश को धर्मशाला पुलिस राजस्थान के जयपुर से प्रोडक्शन वारंट पर धर्मशाला लाई है, जिसे आज कोर्ट में पेश कर 11 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। इसकी पुष्टि एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने की है। 

ऊना: हरोली के बाथड़ी में 10.200 किलोग्राम चूरा-पोस्त के साथ स्कूटी चालक गिरफ्तार
हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव बाथड़ी में पुलिस ने चूरा-पोस्त (भुक्की) पकड़ा। टाहलीवाल पुलिस थाना के एसएचओ अशोक कुमार ने बताया कि हैड कांस्टेबल अश्वनी कुमार, वीरेंद्र कुमार, नीरज कुमार व पूजा पर आधारित टीम ने बाथड़ी माइनिंग चैकपोस्ट के पास नाकाबंदी के दौरान एक स्कूटी चालक से 10 किलो 200 ग्राम नशीला पदार्थ चूरा-पोस्त (भुक्की) पकड़ा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!