भूकंप के झटकों से डोली देवभूमि, ऊना के कुटलैहड़ में सीएम और डिप्टी सीएम ने भरी चुनावी हुंकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 04 Apr, 2024 11:45 PM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश में वीरवार रात के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए। हमीरपुर संसदीय हलके के कुटलैहड़ से कांग्रेस पार्टी ने विधिवत रूप से चुनावी बिगुल बजा दिया है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उपचुनावों में भाजपा को अपने उम्मीदवार नहीं मिल...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में वीरवार रात के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए। हमीरपुर संसदीय हलके के कुटलैहड़ से कांग्रेस पार्टी ने विधिवत रूप से चुनावी बिगुल बजा दिया है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उपचुनावों में भाजपा को अपने उम्मीदवार नहीं मिल पाए हैं और लोकसभा चुनावों के लिए मायानगरी से उम्मीदवार को लाना पड़ा है। मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपनी संकीर्ण सोच को बदलें नहीं तो आने वाले समय में घर से बाहर निकलना कांग्रेस पार्टी के नेताओं को मुश्किल हो जाएगा। प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू आगामी 30 जून को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। गगरेट के बहुचर्चित प्रतिबंधित दवा तस्करी प्रकरण में हरियाणा व पंजाब के 2 आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका को उच्च न्यायालय ने अस्वीकार कर दिया है। डेढ़ माह बाद 16580 फुट उंचे शिंकुला दर्रे में वाहन दौड़ने शुरू हो गए हैं। पुलिस ने चम्बा शहर के मोहल्ला माई का बाग में एक दुकान पर दबिश देकर 5 किलो 856 ग्राम चरस बरामद की है। टैलीग्राम एप पर ऑनलाइन इन्वैस्टमैंट के चक्कर में फंस कर चम्बा जिले के डल्हौजी के एक युवक ने साढ़े 8 लाख रुपए से अधिक की राशि गंवा दी। विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) मंडी की अदालत ने नाबालिगा के साथ दुष्कर्म के दोषी को पोक्सो अधिनियम की धारा 6 के तहत कठोर कारावास के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 5.3 रही तीव्रता
हिमाचल प्रदेश में वीरवार रात के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के ये झटके 9 बजकर 34 मिनट और 32 सैकेंड पर महसूस किए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 रही जोकि जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। इसका केंद्र बिंदु चम्बा रहा। इसके बारे अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। 

ऊना: कुटलैहड़ में सीएम और डिप्टी सीएम ने भरी चुनावी हुंकार, बागियों पर जमकर किए प्रहार
हमीरपुर संसदीय हलके के कुटलैहड़ से कांग्रेस पार्टी ने विधिवत रूप से चुनावी बिगुल बजा दिया है। चुनाव घोषणा के बाद सीएम और डिप्टी सीएम पर आधारित जोड़ी की यह कुटलैहड़ में पहली हुंकार थी। सीएम और डिप्टी सीएम ने जिस प्रकार के तेवर दिखाए उससे आने वाले दिनों में राजनीतिक गर्माहट का आभास हुआ है। 

6 उम्मीदवारों को कांग्रेस से और एक को मायानगरी से लाई भाजपा : मुकेश अग्निहोत्री
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उपचुनावों में भाजपा को अपने उम्मीदवार नहीं मिल पाए हैं और लोकसभा चुनावों के लिए मायानगरी से उम्मीदवार को लाना पड़ा है। उपचुनावों की लड़ाई कांग्रेस-भाजपा की नहीं बल्कि कांग्रेस-बागियों की लड़ाई है। बागियों को सबक सिखाकर ही दम लिया जाएगा।

मेरे भाजपा प्रत्याशी बनने से कांग्रेस नेताओं को लगी है मिर्ची, खो चुके हैं अपना संयम : कंगना
महिलाओं के प्रति अपनी संकीर्ण सोच को बदलें नहीं तो आने वाले समय में घर से बाहर निकलना कांग्रेस पार्टी के नेताओं को मुश्किल हो जाएगा। यह बात वीरवार को विश्वकर्मा मंदिर मंडी में आयोजित भाजपा मंडी मंडल की परिचय बैठक में मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने कही। 

30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे संजय कुंडू, नए डीजीपी को लेकर चर्चाएं शुरू
प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू आगामी 30 जून को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। ऐसे में प्रदेश के नए डीजीपी को लेकर अंदरखाते चर्चाएं शुुरू हो गई हैं। देखा जाए तो यदि सरकार द्वारा वरिष्ठता को दरकिनार नहीं किया जाता है तो वर्ष 1989 बैच के आईपीएस डीजी जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं एसआर ओझा को प्रदेश पुलिस का नया मुखिया बनाया जा सकता है। 

प्रतिबंधित दवा तस्करी प्रकरण में पंजाब-हरियाणा के 2 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज
गगरेट के बहुचर्चित प्रतिबंधित दवा तस्करी प्रकरण में हरियाणा व पंजाब के 2 आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका को उच्च न्यायालय ने अस्वीकार कर दिया है। इसके बाद एक आरोपी भूमिगत हो गया है जबकि एक आरोपी को स्टेट सीआईडी की एसआईटी ने गिरफ्तार कर वनगढ़ जेल भेज दिया है।

डेढ़ माह बाद 16580 फुट उंचे शिंकुला दर्रे में दौड़े वाहन, मनाली से जुड़ा लेह-लद्दाख
डेढ़ माह बाद 16580 फुट उंचे शिंकुला दर्रे में वाहन दौड़ने शुरु हो गए हैं। शिंकुला दर्रा बहाल होने से जंस्कार घाटी के 20 हजार से अधिक लोगों को बड़ी राहत मिल गई है। बीआरओ योजक परियोजना की 126 आरसीसी के जवानों ने 55 दिनों में 20 फुट ऊंची बर्फ की दीवार पिघलाकर यह सफलता हासिल की है।

चम्बा में दुकान से चरस की बड़ी खेप और नकदी बरामद, 2 सगे भाइयों सहित 4 गिरफ्तार
पुलिस ने चम्बा शहर के मोहल्ला माई का बाग में एक दुकान पर दबिश देकर 5 किलो 856 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने मामले में संलिप्त 2 सगे भाइयों सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पौने 4 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। तस्करों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। 

ऑनलाइन इन्वैस्टमैंट के चक्कर में डल्हौजी के युवक ने गंवाए 8.55 लाख रुपए
टैलीग्राम एप पर ऑनलाइन इन्वैस्टमैंट के चक्कर में फंस कर चम्बा जिले के डल्हौजी के एक युवक ने साढ़े 8 लाख रुपए से अधिक की राशि गंवा दी। युवक ने फेसबुक पर महिला दोस्त की बातों में आकर राशि लगाई थी। इसमें पहली इन्वैस्टमैंट पर दोगुना राशि वापस मिली थी, जिसके झांसे में आकर युवक ने उक्त राशि गंवा दी। 

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के दोषी को 20 वर्ष कठोर कारावास व जुर्माने की सजा
विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) मंडी की अदालत ने नाबालिगा के साथ दुष्कर्म के दोषी को पोक्सो अधिनियम की धारा 6 के तहत कठोर कारावास के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला न्यायवादी मंडी विनोद भारद्वाज ने बताया कि 17 फरवरी, 2022 को मुख्य आरक्षी राज कुमार हाजिर थाना आया और अपने साथ पीड़िता की माता के बयान पर मामला पंजीकृत किया कि वे छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं...

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!